IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा, जानिए जिम्बाब्वे की हार के प्रमुख कारण |

IND vs ZIM Harare: टीम इंडिया की जिम्बाब्वे पर तीसरे टी20 में शानदार जीत, शुभमन गिल और गायकवाड़ ने दिखाया दम |

IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा
IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा

IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने एक बार फिर खुद को हिट साबित किया है। शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में 23 रनों से हराया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में पहले बैटिंग और फिर बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन किया। शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया। वाशिंगटन सुंदर ने तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके, जिससे जिम्बाब्वे की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की हार के तीन अहम कारण रहे: पहले, भारतीय बल्लेबाजों का धमाकेदार प्रदर्शन, दूसरा, वाशिंगटन सुंदर की बेहतरीन गेंदबाजी और तीसरा, जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक न पाना।

इस जीत के साथ, टीम इंडिया ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह किसी भी परिस्थिति में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम है। शुभमन गिल की कप्तानी और खिलाड़ियों का समर्पण भारतीय क्रिकेट के उज्जवल भविष्य की ओर संकेत करता है।

IND vs ZIM Harare: भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 182 रन बनाए। इस दौरान, यशस्वी और शुभमन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। जिम्बाब्वे के गेंदबाज सही समय पर ओपनिंग साझेदारी नहीं तोड़ पाए। भारत का पहला विकेट 67 रनों के स्कोर पर गिरा। इसके बाद, ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 49 रन बनाए। भारतीय टीम का बड़ा स्कोर बनना जिम्बाब्वे की हार का मुख्य कारण रहा।

IND vs ZIM Harare: जिम्बाब्वे की हार का दूसरा मुख्य कारण उसके ओपनर्स रहे। वेस्ले और मरुमानी ने अपनी बैटिंग में कुछ खास नहीं किया। जिम्बाब्वे का पहला विकेट सिर्फ 9 रनों पर गिरा। दूसरा विकेट भी सिर्फ 19 रनों पर गिरा। टीम का तीसरा विकेट 37 रनों पर गिरा। ब्रायन बेनेट केवल 4 रन बना सके और आउट हो गए। कप्तान सिकंदर रजा भी अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए। जिम्बाब्वे की खराब बैटिंग उसे इस मुकाबले में पीछे धकेल दी।

IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा
IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा

IND vs ZIM Harare: मायर्स और क्लाइव के बीच अच्छी साझेदारी दिखी और वे भारत की टेंशन बढ़ा दिया था। लेकिन क्लाइव ने 37 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अगर यह जोड़ी टिकती रहती तो जिम्बाब्वे को मैच जीतने का मौका मिल सकता था। लेकिन फिर भी रिंकू सिंह ने क्लाइव को कैच थमा बैठाया और उन्हें आउट कर दिया।

इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में भी विजय प्राप्त की थी। जिम्बाब्वे ने पहले मैच में भारत को हराया था।

इससे भी पढ़े :-

1 thought on “IND vs ZIM Harare: युवा टीम इंडिया ने संभाला मोर्चा, जानिए जिम्बाब्वे की हार के प्रमुख कारण |”

  1. Pingback: 5th IND-ZIM T20I: संजू सैमसन एलीट सूची में शामिल!

Leave a Reply

Scroll to Top