IND Vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया विश्व विजेता बनी, पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दी बधाई, जानें क्या कहा|

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया विश्व विजेता बनी, पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दी बधाई, जानें क्या कहा|

https://dailyprintnews.com/sports/ind-vs-sa-t20-world-cup/3110/

IND vs SA T20 World Cup: भारत ने रोमांचक T20 World Cup फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार खिताब जीता, नेताओं ने दी बधाई |

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया विश्व विजेता बनी, पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दी बधाई, जानें क्या कहा|
IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया विश्व विजेता बनी, पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दी बधाई, जानें क्या कहा|

IND vs SA T20 World Cup: भारत ने T20 World Cup के रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है। मैच के अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचने से रोक दिया। भारतीय टीम की इस शानदार जीत पर पूरे देश में उत्साह का माहौल है।

IND vs SA T20 World Cup: कई प्रमुख नेताओं ने भारतीय टीम को उनकी इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए टीम को उनकी मेहनत और लगन के लिए सराहा और कहा कि यह जीत हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा और संघर्ष से देश का नाम रोशन किया है।

IND vs SA T20 World Cup: खेल जगत से भी बधाई संदेशों का तांता लगा रहा। पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय टीम ने अपनी इच्छाशक्ति और टीम वर्क से यह जीत हासिल की है। पूरे देश ने इस मौके पर जश्न मनाया और सड़कों पर लोग नाचते-गाते नजर आए।भारतीय टीम की इस जीत ने साबित कर दिया है कि वह किसी भी चुनौती का सामना कर सकती है और विश्व क्रिकेट में एक बार फिर से अपनी धाक जमा सकती है।

IND vs SA T20 World Cup: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से भारतीय क्रिकेट टीम को उनकी भव्य जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा, “इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासियों ने आपके शानदार प्रदर्शन को देखकर गर्व महसूस किया है। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन देश के हर कोने में आपने सबका दिल जीत लिया है।”

मोदी ने जारी किए गए वीडियो संदेश में भारतीय टीम को इस उपलब्धि के लिए सराहा और उनकी मेहनत की सराहना की। उन्होंने टीम को आगे भी अच्छे खेल प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया और उनकी उत्कृष्टता को माना।

IND vs SA T20 World Cup: कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को उनकी विजय के लिए बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “भारतीय क्रिकेट टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्डकप जीत लिया है। पूरे देश को टीम इंडिया पर गर्व है। सभी खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया है।”

कांग्रेस ने टीम इंडिया के सफल प्रदर्शन को सराहा और उनकी उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस जीत से हर भारतीय को प्रेरित होने की अपील की और टीम के सदस्यों की मेहनत और संघर्ष की सराहना की।

IND vs SA T20 World Cup: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टीम इंडिया को उनकी बड़ी जीत पर बधाई देते हुए एक्स पोस्ट किया है। उन्होंने कहा, “रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद T20 World Cup जीता है। मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है। आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा। हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”

इस संदेश से खरगे ने टीम इंडिया के सफलता पर सराहना की और उनकी उपलब्धियों के लिए गर्व व्यक्त किया। उन्होंने टीम को आगे के मैचों में उत्साहित करने का संकल्प भी जताया।

IND vs SA T20 World Cup: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए टीम इंडिया को उनकी विजय के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा, “भारत वासियों को हार्दिक बधाई। विश्व विजेता’ भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन। जय हिंद।”

IND vs SA T20 World Cup: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी टीम इंडियो को जीत की बधाई दी| उन्होंने कहा, “शानदार टीम इंडिया | भारत ने 13 साल बाद T-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। यह पूरे देश के लिए बहुत खुशी का मौका है| सभी देशवासियों और हमारे सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई|”

इससे भी पढ़े :-

 

One thought on “IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया विश्व विजेता बनी, पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दी बधाई, जानें क्या कहा|

Leave a Reply