Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी की पसंदीदा भोजन सूची , वेज, नॉनवेज, या दोनों में से क्या है उनका चुनाव?

Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी की पसंदीदा भोजन सूची , वेज, नॉनवेज, या दोनों में से क्या है उनका चुनाव?

Rahul Gandhi Birthday

Rahul Gandhi Birthday: “राहुल गांधी का पसंदीदा भोजन , पुरानी दिल्ली की चाट की दुकानों में स्वादिष्ट खाना”

Rahul Gandhi Birthday
Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी की पसंदीदा भोजन सूची , वेज, नॉनवेज, या दोनों में से क्या है उनका चुनाव?

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज (बुधवार, 19 जून) 54 साल की उम्र मुक्त की है। यहाँ तक कि उम्र के बावजूद, वे अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और युवावस्था में नजर आते हैं। राहुल ने अपने भोजन पर भी ध्यान दिया है, जिसमें वे वेजिटेरियन और नॉनवेजिटेरियन खाना दोनों ही पसंद करते हैं। कई इंटरव्यू में, राहुल ने अपने पसंदीदा खाने की बात की है।

उनके इन्टरव्यूज में वे अपने दिल की खट्टी-मीठी बातें शेयर करते हैं, जैसे कि वे कभी-कभी अपनी बिजनेस यात्राओं के दौरान पिज्जा और बर्गर का आनंद लेते हैं। वे खाने के आदान-प्रदान में बहुत सजीव हैं और उन्हें नए और स्वादिष्ट खाने को आजमाने में खुशी मिलती है।

Rahul Gandhi Birthday: पिछले साल, फूड जर्नलिस्ट कुनाल विजयकर के साथ हुए एक इंटरव्यू में, राहुल गांधी ने अपने पसंदीदा खानों के बारे में खुलासा किया था। वे पुरानी दिल्ली के बंगाली मार्केट की गलियों में स्थित दुकानों और रेस्तरां में खाने का आनंद लेते हैं, जहां पर उन्होंने कई बेहतरीन डिशेज का आनंद लिया है। उन्होंने इस दौरान बताया कि उन्होंने आखिरी बार दो साल पहले स्ट्रीट फूड खाया था।

राहुल के जन्मदिन पर, हम उनके पसंदीदा फूड्स की लिस्ट जानते हैं। उनकी पसंद में शामिल हैं पिज्जा, बर्गर, और विभिन्न स्ट्रीट फूड्स। उन्हें भारतीय खाने का भी बड़ा शौक है, जैसे कि राज्यों के खास डिशेज और दिल्ली की स्ट्रीट फूड। राहुल गांधी के खाने के शौक उनकी विशाल खुराक पर भी प्रकट होते हैं।

इससे भी पढ़े :-  बिहार के सात जिलों में लू का रेड अलर्ट, जानें अपने शहर का मौसम अपडेट

राहुल का पसंदीदा स्ट्रीट फूड क्या है?

Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी को स्ट्रीट फूड काफी पसंद है। उनका पसंदीदा स्ट्रीट फूड कुल्फी, चाट, और आलू टिक्की है। उन्होंने बताया कि आलू टिक्की उन्हें बोर्डिंग स्कूल के दौरान काफी पसंद आई थी। कुनाल विजयकर के दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “कुल्फी, आलू टिक्की, चाट, आदि मेरी पसंदीदा हैं। जब मैं बोर्डिंग स्कूल में था, तो वहां फूड ट्रक की दुकान हुआ करती थी। वहीं से मुझे आलू की टिक्की पसंद आने लगी। उसका स्वाद बहुत अच्छा था।” उन्हें गोलगप्पे खाते भी देखा गया है।

Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी का स्ट्रीट फूड में खाने का शौक एक सामाजिक जगह से भी उनके संबंध को दिखाता है। वे स्ट्रीट फूड की मजेदार चटपटी खासियत को बहुत पसंद करते हैं। इसके अलावा, उनके खाने की पसंद उनके आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करती हैं। वह अक्सर दोस्तों के साथ स्ट्रीट फूड खाते हुए देखे जाते हैं, जो उनके खाने के शौक को और भी मजबूत बनाता है।

राहुल गांधी को खाने में क्या पसंद है? 

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस नेता राहुल काफी सारे कार्यक्रमों में शामिल होते रहते हैं, जिसके कारण उन्हें लगभग हर राज्य की बेहतरीन डिशेज का स्वाद अनुभव करने का मौका मिलता है। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें कौनसा क्वीज़ीन सबसे ज्यादा पसंद है, तो उन्होंने बताया कि उन्हें साउथ इंडियन खाना और पंजाबी क्वीज़ीन खाने का बहुत शौक है।

राहुल गांधी को छोले भटूरे और पराठे काफी पसंद हैं, जिसका वे बहुत आनंद लेते हैं। सुबह की खाली पेट कॉफ़ी और रात को चाय पीना भी उनका पसंदीदा है। उन्हें विभिन्न राजस्थानी, महाराष्ट्रीयन, और गुजराती खाने का भी शौक है, जिससे उनके भोजन स्वाद में और भी विविधता आती है। उन्होंने बताया कि वे खाने में थोड़ी मिठास पसंद करते हैं, और इसी कारण उन्हें देसी मिठाईयों का भी बहुत ही आनंद आता है।

इससे भी पढ़े :-  पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में किए दर्शन, फिर अचानक बदला मार्ग, जानें अगला गंतव्य

नॉनवेज के भी शौकीन हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi Birthday: कर्टी टेल्स की कामिया जानी के दिए इंटरव्यू में, राहुल गांधी ने बताया कि मुझे नॉन-वेज खाना भी बहुत पसंद है, खासकर चिकन और मटन। राहुल को तंदूरी चिकन का स्वाद बहुत पसंद है, इसके अलावा उन्हें बटन चिकन भी खासा अच्छा लगता है। उन्हें मटन के कबाब का भी बहुत आनंद आता है। राहुल ने बताया कि वह फ्रेंच डेजर्ट की जगह भारतीय मिठाइयों को मीठे के तौर पर खाना ज्यादा पसंद करते हैं।

उन्हें नॉन-वेज के साथ-साथ वेज डिशेज का स्वाद भी बहुत पसंद है। राहुल के खाने की पसंद में भारतीय, चाइनीज, इटालियन, और मेक्सिकन खाने के विविध फ्लेवर भी शामिल हैं। वे बिना स्वाद खोए अन्य कलर्चरल फूड्स को भी खुशी-खुशी स्वादिष्टता से स्वीकार करते हैं।

 

इससे भी पढ़े :-  बिहार का ऐतिहासिक गर्व फिर जीवित! प्रधानमंत्री मोदी ने किया नालंदा यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन |

Leave a Reply