NEET PG 2024 Fake News: नीट पीजी की नई तारीखों पर भ्रम से बचें, NBE ने जारी की चेतावनी |

NEET PG 2024 Fake News: नीट पीजी परीक्षा 2024 की तारीखों पर फेक न्यूज से सावधान रहें, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की सलाह |

NEET PG 2024 Fake News: नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद से ही उम्मीदवार नई तारीखों के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। इस संबंध में नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नियमित अपडेट्स साझा करता रहता है, लेकिन अभी तक परीक्षा की तारीख जारी नहीं हुई है। हाल ही में, गृह मंत्रालय, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE), साइबर सेल, और टेक्निकल पार्टनर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ की बैठक हुई, जिसमें यह तय किया गया कि परीक्षा गृह मंत्रालय की निगरानी में होगी।

NEET PG 2024 Fake News
NEET PG 2024 Fake News: नीट पीजी की नई तारीखों पर भ्रम से बचें, NBE ने जारी की चेतावनी |

NEET PG 2024 Fake News: इस बीच, कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं और परीक्षा की तारीखें जारी होने की फेक न्यूज फैला रहे हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें और सोशल मीडिया पर फैल रही गलत सूचनाओं पर ध्यान न दें। फेक न्यूज के चक्कर में पड़कर किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचें और केवल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट और विश्वसनीय स्रोतों पर भरोसा करें।

इस प्रकार की गलत सूचनाओं से सावधान रहना महत्वपूर्ण है ताकि किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचा जा सके और उम्मीदवार सही जानकारी के साथ परीक्षा की तैयारी जारी रख सकें।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE)एमएस का नाम का हो रहा इस्तेमाल

NEET PG 2024 Fake News: इन फेक न्यूज में नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) के नाम का गलत उपयोग किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर गलत और जाली नोटिस जारी किए जा रहे हैं, जिनमें परीक्षा तारीख जारी होने की झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) ने स्पष्ट किया है कि ऐसी किसी भी झूठी खबर पर विश्वास न करें।

NEET PG 2024 Fake News: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट और विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें। सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहें और फेक न्यूज का उद्देश्य केवल भ्रम फैलाना और उम्मीदवारों को गुमराह करना है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) ने कहा है कि परीक्षा तारीखों के संबंध में कोई भी आधिकारिक घोषणा सीधे उनकी वेबसाइट और अन्य आधिकारिक चैनलों के माध्यम से की जाएगी।

NEET PG 2024 Fake News: इसलिए, उम्मीदवारों को चाहिए कि वे ऐसी किसी भी सूचना की सत्यता की जांच पहले करें और केवल आधिकारिक स्रोतों पर ही विश्वास करें। फेक न्यूज के झांसे में आकर किसी भी प्रकार की परेशानी से बचें और सही जानकारी के साथ अपनी परीक्षा की तैयारी जारी रखें। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) लगातार अपडेट्स प्रदान करेगा, इसलिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

अभी जारी नहीं हुई तारीख

NEET PG 2024 Fake News: NEET PG 2024 की तारीख अभी तक जारी नहीं की गई है। इस संबंध में तैयारी चल रही है और नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) या गृह मंत्रालय ने अभी तक कोई पक्की तारीख घोषित नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित की जा सकती है।

इसके पहले, इस संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी किया जाएगा, जो नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल आधिकारिक वेबसाइट और विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें और किसी भी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास न करें।

NEET PG 2024 Fake News: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) लगातार अपनी वेबसाइट पर ताजा अपडेट्स प्रदान करेगा, इसलिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए। सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही गलत सूचनाओं से सावधान रहें और आधिकारिक घोषणा का इंतजार करें। परीक्षा की सही तारीख और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। इस प्रकार की सतर्कता से उम्मीदवार सही जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और अपनी परीक्षा की तैयारी सही दिशा में जारी रख पाएंगे।

क्या लिखा है नोटिस में

NEET PG 2024 Fake News
NEET PG 2024 Fake News: नीट पीजी की नई तारीखों पर भ्रम से बचें, NBE ने जारी की चेतावनी |

NEET PG 2024 Fake News: नोटिस में आगे लिखा है कि इन फेक नोटिस में NEET PG 2024 के नए संशोधित शेड्यूल के संबंध में जानकारी दी जा रही है, जो पूरी तरह गलत है। नेशनल बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि जुलाई 2020 से नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) द्वारा जारी किए गए हर नोटिस में एक क्यूआर कोड होता है। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने पर उम्मीदवार को सीधे आधिकारिक नोटिस तक पहुंचाया जाता है।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे किसी भी फेक नोटिस या झूठी सूचनाओं के चक्कर में न पड़ें और केवल आधिकारिक स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें। सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे गलत और जाली नोटिस से सावधान रहें।

NEET PG 2024 Fake News: उम्मीदवारों को सही जानकारी के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से चेक करने की सलाह दी गई है। केवल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस पर ही विश्वास करें और किसी भी संदेह की स्थिति में क्यूआर कोड स्कैन कर नोटिस की सत्यता की जांच करें।

इस प्रकार की सतर्कता से उम्मीदवार फेक न्यूज और जाली नोटिस से बच सकते हैं और अपनी परीक्षा की तैयारी सही दिशा में जारी रख सकते हैं। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) निरंतर अपनी वेबसाइट पर अद्यतित सूचनाएं प्रदान करेगा, इसलिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

इस बारे में जारी नोटिस में नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) ने लिखा है कि हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ शरारती तत्व झूठे नोटिस, ईमेल, एसएमएस और अन्य सामग्री सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर रहे हैं, जिनमें नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE)एमएस का नाम उपयोग किया जा रहा है।

NEET PG 2024 Fake News: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी फेक नोटिस के फेर में न आएं और ऐसे किसी जाली नोटिस में न फंसें, क्योंकि इससे उन्हें किसी तरह का फायदा नहीं होगा। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) ने स्पष्ट किया है कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं और अपडेट्स केवल आधिकारिक वेबसाइट और आधिकारिक संचार माध्यमों के माध्यम से ही जारी की जाएंगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों और फेक न्यूज से सतर्क रहें। केवल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट और विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें। फेक न्यूज और झूठे नोटिस के चक्कर में पड़कर अपनी तैयारी और मानसिक शांति को बाधित न करें। सही जानकारी के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जाएं और वहां से अद्यतित रहें।

इस प्रकार की सतर्कता से उम्मीदवार सही जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और अपनी परीक्षा की तैयारी सही दिशा में जारी रख पाएंगे।

ईमेल आए तो हो जाएं सावधान

NEET PG 2024 Fake News: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE)एमएस ने स्पष्ट किया है कि वे कभी भी किसी कैंडिडेट को ईमेल या एसएमएस नहीं भेजते हैं जिसमें अच्छे अंक सिक्योर करने की खबर दी गई हो। उनके अनुसार, ऐसे ईमेल, एसएमएस, मैसेज आदि या सोशल मीडिया पर दी जाने वाली कोई भी ऐसी जानकारी गलत और अफवाह हो सकती है।

उन्होंने इसे समझाते हुए कहा है कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE)एमएस के नाम पर जो भी जानकारी मिले, उसे क्रॉसचेक और सत्यापित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहों से सावधान रहें और केवल आधिकारिक स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBE)एमएस ने इस बात को भी जोर दिया है कि उनकी तरफ से किसी भी प्रकार की ऐसी सूचना का प्रसार नहीं होता, जो किसी भी उम्मीदवार को गुमराह कर सके।

इससे भी पढ़े :-

 

 

Leave a Reply

Scroll to Top
भारत में नया कानून लागू जानिए 10 मुख्य पॉइंट्स, जिनमें हुआ बदलाव ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनु भाकर से बात कर उन्हें ओलंपिक पदक जीतने पर बधाई दी! why do couples lie social-worker-sudha-murti Hathras Stampede: A Tragic Event Shakes the Nation