Atishi On Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार पर दिल्ली के जल संकट में आतिशी आरोप, '...तो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी'|

Atishi On Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार पर दिल्ली के जल संकट में आतिशी आरोप, ‘…तो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी’|

Atishi On Delhi Water Crisis

Atishi On Delhi Water Crisis: आतिशी के आरोप , मंत्री ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के जल संकट का किया संदेश, ‘अनशन पर बैठेंगी अगर मामला नहीं सुलझा’|

Atishi On Delhi Water Crisis
Atishi On Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार पर दिल्ली के जल संकट में आतिशी आरोप, ‘…तो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी’|

Atishi On Delhi Water Crisis: दिल्ली का पानी संकट: दिल्ली के जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार को बताया जिम्मेदार। उन्होंने बुधवार को बताया कि दिल्ली में वर्तमान में पानी की कमी 100 MGD है, जो मिलियन गैलन प्रतिदिन की अल्पता है। दिल्ली को हरियाणा से 100 MGD पानी कम मिल रहा है, जिससे 28 लाख लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

Atishi On Delhi Water Crisis:आतिशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बताया कि अगर स्थिति नहीं सुलझी, तो 21 जून से वे अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा कदम उनके लिए अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि इस संकट के समाधान के लिए दिल्ली सरकार ने कई बार हरियाणा सरकार से सहायता मांगी है, लेकिन इसका कोई पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिला है।

दिल्ली में पानी की कमी के कारण लोगों को बहुत परेशानी हो रही है, खासकर गरीब और आम जनता को इस संकट का सामना करना पड़ रहा है। आतिशी ने इस मुद्दे पर सरकारों को जिम्मेदारी लेने की अपील की है और अपने इस कदम से उन्होंने इस विषय में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है।

इससे भी पढ़े :-  बिहार के सात जिलों में लू का रेड अलर्ट, जानें अपने शहर का मौसम अपडेट

हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही- आतिशी

Atishi On Delhi Water Crisis:

Atishi On Delhi Water Crisis: आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा, “मैंने हरियाणा के सीएम से बात की। उन्होंने कहा कि पानी हरियाणा होकर ही आएगा, हरियाणा ने हिमाचल का पानी भी देने से मना कर रखा है। हमारी हर कोशिश के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही है।”इस बारे में बताते हुए आतिशी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली के लोगों के लिए पानी की आपूर्ति को रोक रखा है। वे इसे एक बड़ी समस्या बताती हैं क्योंकि दिल्ली के लोगों को पानी की बहुत अधिक आवश्यकता है और यह समस्या अब तक हल नहीं हुई है।

Atishi On Delhi Water Crisis:  आतिशी ने इस मुद्दे पर ध्यान दिलाते हुए कहा कि हमने हर संभव प्रयास किए हैं लेकिन फिर भी समाधान नहीं हो पा रहा है। इसके बावजूद भी हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी नहीं दिया है जिससे लोगों को बहुत सारी मुश्किलें हो रही हैं।यह समस्या बहुत ही गंभीर है और इसे जल्द से जल्द सुलझाना चाहिए। आतिशी ने इसे लेकर सरकारों को जिम्मेदारी लेने की अपील की है और उम्मीद की है कि इस मुद्दे पर जल्द से जल्द समाधान होगा।

इससे भी पढ़े :-  बिहार का ऐतिहासिक गर्व फिर जीवित! प्रधानमंत्री मोदी ने किया नालंदा यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन |

आतिशी ने कहा, “दिल्ली के लोगों की ये परेशानी दूर करने के लिए हमने हर संभव प्रयास कर लिए। मैंने हिमाचल के मुख्यमंत्री से बात की। हरियाणा ने हिमाचल का पानी देने से भी मना कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि दिल्ली में पानी का संकट है लेकिन इसके बावजूद भी हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी नहीं दिया।”

Atishi On Delhi Water Crisis:  उन्होंने जारी किया कि दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से पानी के आपूर्ति के लिए निर्देश लिया था, लेकिन हरियाणा ने उसे भी पूरा नहीं किया। वे कहती हैं कि इससे दिल्ली में जल संकट का समाधान नहीं हो पा रहा है, और उन्हें इसे लेकर गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है। आतिशी ने इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की भी अपील की है कि वह दिल्ली के पानी संकट का समाधान निकाले।

दिल्ली सरकार की क्या है मांग?

Atishi On Delhi Water Crisis: आतिशी ने कहा, “दिल्ली में 3 करोड़ लोग रहते हैं जिन्हें 1050 MGD पानी मिला है। हरियाणा को अगर दिल्ली को 100 MGD पानी देना भी है तो वो उसकी कुल MGD का 1.5 प्रतिशत है।”इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में पानी की कमी के कारण लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। खासकर गरीब और आम जनता को इस संकट का सामना करना पड़ रहा है। आतिशी ने इस मुद्दे पर सरकारों को जिम्मेदारी लेने की अपील की है और अपने इस कदम से उन्होंने इस विषय में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है।

आतिशी का कहना है कि हरियाणा से दिल्ली को पानी देने का आग्रह उसकी आधिकारिक जिम्मेदारी है और यह समस्या जल्द से जल्द सुलझानी चाहिए। वे इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के साथ-साथ सरकारी दफ्तरों में भी इसे लेकर कदम उठाने की अपील कर रही हैं।

इस समय में जल संकट को लेकर हमें विशेष ध्यान देने की जरूरत है और सभी सरकारी तंत्रों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। आम जनता को सही समय पर पानी की सही मात्रा में उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे इस संकट का समाधान हो सके।

इससे भी पढ़े :- राहुल गांधी की पसंदीदा भोजन सूची , वेज, नॉनवेज, या दोनों में से क्या है उनका चुनाव?

आतिशी ने कहा, “दिल्ली में कुल पानी की सप्लाई 1050 MGD है जिसमें से 613 MGD हरियाणा से आता है। कल 18 जून को ये मात्रा घटकर 513 MGD हो गई है। आज के दिन 100 MGD पानी की कमी दिल्ली में है।”

Atishi On Delhi Water Crisis: इसके साथ ही वे बताती हैं कि इस समय दिल्ली में पानी की कमी के कारण लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। खासकर गरीब और आम जनता को इस संकट का सामना करना पड़ रहा है। आतिशी ने इस मुद्दे पर सरकारों को जिम्मेदारी लेने की अपील की है और अपने इस कदम से उन्होंने इस विषय में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है।आतिशी का कहना है कि हरियाणा से दिल्ली को पानी देने का आग्रह उसकी आधिकारिक जिम्मेदारी है और यह समस्या जल्द से जल्द सुलझानी चाहिए। वे इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के साथ-साथ सरकारी दफ्तरों में भी इसे लेकर कदम उठाने की अपील कर रही हैं।

इस समय में जल संकट को लेकर हमें विशेष ध्यान देने की जरूरत है और सभी सरकारी तंत्रों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। आम जनता को सही समय पर पानी की सही मात्रा में उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे इस संकट का समाधान हो सके।

 

इससे भी पढ़े :-  जनरल टिकट से सफर करने वालों के लिए इंश्योरेंस और फैसिलिटी , ट्रेन में सुरक्षित सफर का संभावना |

One thought on “Atishi On Delhi Water Crisis: हरियाणा सरकार पर दिल्ली के जल संकट में आतिशी आरोप, ‘…तो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी’|

Leave a Reply