Anupriya Vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: 'दिल की बात जुबां पर आ ही गई' |

Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: ‘दिल की बात जुबां पर आ ही गई’ |

Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: 'दिल की बात जुबां पर आ ही गई' |

Anupriya vs Rahul: आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान पर अनुप्रिया पटेल का तीखा जवाब; ‘मन की बात जुबां पर आई’ |

Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: 'दिल की बात जुबां पर आ ही गई' |
Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: ‘दिल की बात जुबां पर आ ही गई’ |

Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर राजनीतिक माहौल गरम हो गया है। बीजेपी सहित कई राजनीतिक दलों ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के आरक्षण को लेकर दिए बयान से उनके मन की बात जुबान पर आ ही गई है।

Anupriya vs Rahul: अनुप्रिया पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “आखिरकार, दिल की बात जुबान पर आ ही गई। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जी ने कहा कि समय आने पर कांग्रेस आरक्षण खत्म कर देगी।” उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी वही नेता हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान आरक्षण और संविधान को लेकर भ्रम फैलाया था।

पटेल ने अपने बयान में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी आरक्षण को खत्म करने की मंशा रखती है और राहुल गांधी के इस बयान ने कांग्रेस की असली सोच को उजागर कर दिया है। उनके इस बयान ने आरक्षण समर्थकों के बीच चिंता बढ़ा दी है, जबकि राजनीतिक दल इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमले तेज कर रहे हैं।

Anupriya vs Rahul: मायावती ने भी साधा निशाना

Anupriya vs Rahul: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने राहुल गांधी के आरक्षण पर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि लंबे समय तक केंद्र में सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण को लागू नहीं किया और जातीय जनगणना कराने की भी कोई पहल नहीं की। उनके अनुसार, कांग्रेस अब इन मुद्दों को लेकर चुनावी लाभ लेने की कोशिश कर रही है।

मायावती ने कहा, “कांग्रेस पार्टी की सरकार ने लंबे समय तक सत्ता में रहते हुए ओबीसी आरक्षण को लागू नहीं किया और न ही देश में जातीय जनगणना की। अब कांग्रेस इन मुद्दों को आड़ बनाकर सत्ता में आने के सपने देख रही है।” उन्होंने कांग्रेस की इन गतिविधियों को नाटक करार देते हुए चेतावनी दी कि पार्टी भविष्य में भी जातीय जनगणना नहीं करा पाएगी। मायावती का यह बयान कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाते हुए दलित और ओबीसी वर्ग के बीच अपने समर्थन को भी मजबूत करने की कोशिश का संकेत है।

Anupriya vs Rahul: राहुल के इस बयान पर बवाल

राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका के दौरे के दौरान जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से बातचीत के दौरान आरक्षण के मुद्दे पर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरक्षण को समाप्त करने पर तभी विचार करेगी जब सही समय आएगा, जो वर्तमान में नहीं है। राहुल ने वित्तीय आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि आदिवासियों को 100 रुपये में से सिर्फ 10 पैसे मिलते हैं, दलितों को 5 रुपये और ओबीसी को भी लगभग इतनी ही राशि मिलती है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन वर्गों को उचित भागीदारी नहीं मिल रही है।

Anupriya vs Rahul: इस बयान के विवादित होने के बाद राहुल गांधी ने सफाई दी और कहा कि वह आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस आरक्षण को 50% की सीमा से आगे ले जाने की योजना बना रही है। राहुल ने अपने बयान को गलत तरीके से पेश किए जाने का आरोप लगाया और कहा कि उनका बयान सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के लिए नहीं था। इस सफाई के बाद भी, बयान की व्यापक प्रतिक्रिया और विवाद जारी है।

इससे भी पढ़े :-

राहुल गांधी के अमेरिकी बयान पर भड़के अमित शाह, कहा – ‘कोई छू भी नहीं सकता’

मणिपुर में हालात फिर तनावपूर्ण; कई जिलों में कर्फ्यू, 5 दिन के लिए इंटरनेट पर प्रतिबंध |

3 thoughts on “Anupriya vs Rahul: राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया: ‘दिल की बात जुबां पर आ ही गई’ |

  1. Its like you read my mind You appear to know so much about this like you wrote the book in it or something I think that you can do with a few pics to drive the message home a little bit but instead of that this is excellent blog A fantastic read Ill certainly be back

  2. Hi i think that i saw you visited my web site thus i came to Return the favore Im attempting to find things to enhance my siteI suppose its ok to use a few of your ideas

Leave a Reply