Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |

Prashant Kishor Event: वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में मुख्य मंच पर 4 हजार लोगों और पार्टी के जिलाध्यक्षों के लिए बैठने की व्यवस्था, प्रशांत किशोर ने अब तक 17 जिलों का किया दौरा |

Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |
Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |

Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर आज (2 अक्टूबर) अपनी नई पार्टी ‘जन सुराज’ की औपचारिक लॉन्चिंग करने जा रहे हैं। इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में दोपहर दो बजे से किया गया है। लॉन्चिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और बिहार के विभिन्न हिस्सों से पार्टी के समर्थक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे हैं। प्रशांत किशोर शेखपुरा हाउस से अपने समर्थकों के साथ पैदल चलते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे, जो उनके जनसंपर्क अभियान का प्रतीक होगा।

Prashant Kishor Event: जन सुराज के नेता सैयद मसीह ने बताया कि यह पार्टी जनता की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है, जो जातिवाद से ऊपर उठकर बिहार के विकास के लिए काम करेगी। उनका मानना है कि बिहार की जनता 30 वर्षों से चली आ रही जेडीयू, बीजेपी और आरजेडी की राजनीति से ऊब चुकी है और बदलाव की उम्मीद कर रही है। जन सुराज राज्य की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, और 200 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा कर रही है।

Prashant Kishor Event: सैयद मसीह ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है, तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में शराबबंदी कानून को समाप्त करने का निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही ‘राइट टू रिकॉल’ नीति भी लागू की जाएगी, जिसके तहत जनता उन प्रतिनिधियों को हटा सकेगी जो काम नहीं कर रहे हैं। जन सुराज का उद्देश्य जनता को सशक्त बनाना और राज्य में वास्तविक परिवर्तन लाना है।

Prashant Kishor Event: कौन करेगा पैसों से मदद?

Prashant Kishor Event: सैयद मसीह ने घोषणा की कि 2025 के चुनाव में जन सुराज पार्टी की ओर से 40 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशांत किशोर ने बिहार के 6500 गांवों का दौरा किया है और लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को समझा है। इसके साथ ही, उन्होंने बिहार में हजारों किलोमीटर की पदयात्रा की, ताकि जमीनी हकीकत का सही आकलन किया जा सके।

जब उनसे पूछा गया कि चुनाव लड़ने के लिए धन कहां से आएगा, तो सैयद मसीह ने स्पष्ट किया कि प्रशांत किशोर ने पिछले 10 सालों में देश के 10 राज्यों में मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया है और सत्ता में बदलाव की प्रक्रिया का हिस्सा रहे हैं। उन्हीं अनुभवों और संपर्कों के माध्यम से, वे लोग प्रशांत किशोर और उनकी पार्टी को सहयोग कर रहे हैं। मसीह का मानना है कि इस सहयोग से पार्टी को आवश्यक संसाधन मिलेंगे और बिहार में बदलाव की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |
Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |

Prashant Kishor Event: ‘जात-पात की नहीं… काम की बात होगी’

जब सैयद मसीह से पूछा गया कि जन सुराज का मुख्य फोकस महिलाओं और मुस्लिम समाज पर है, जबकि महिलाएं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की और मुस्लिम समुदाय आरजेडी के मतदाता माने जाते हैं, ऐसे में अगर जन सुराज सेंध लगाती है तो बीजेपी को फायदा हो सकता है, उन्होंने इस पर स्पष्ट जवाब दिया। मसीह ने कहा कि एनडीए और महागठबंधन ने मिलकर बिहार को लूटने का काम किया है। हमारा उद्देश्य किसी राजनीतिक दल को फायदा या नुकसान पहुंचाना नहीं है, बल्कि हम बिहार के नए निर्माण के लिए मैदान में उतरे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि बिहार की राजनीति वर्षों से जाति के इर्द-गिर्द घूमती रही है, लेकिन अब समय आ गया है कि जात-पात की राजनीति से आगे बढ़कर काम की बात की जाए। जन सुराज का उद्देश्य है कि बिहार में जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर विकास और जनहित के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाए। जनता अब बदलाव चाहती है, और हम उसी बदलाव की दिशा में काम कर रहे हैं।

इससे भी पढ़े:-  2025 से पहले जनहित के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी RJD, स्मार्ट मीटर के विरोध में आंदोलन तेज |

Prashant Kishor Event: एक करोड़ सदस्यों के साथ बनाई जा रही पार्टी

Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि उनकी नई पार्टी ‘जन सुराज’ का गठन एक करोड़ सदस्यों के साथ किया जा रहा है। पार्टी के गठन के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष, नेतृत्व परिषद और पार्टी के संविधान की भी घोषणा की जाएगी। प्रशांत किशोर ने इस घोषणा से पहले बिहार के 17 जिलों का दौरा कर लोगों से सीधा संवाद किया और पदयात्राओं, चौपालों, और सभाओं के माध्यम से जनता से जुड़े।

Prashant Kishor Event: जन सुराज के नेताओं ने बताया कि पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। मुख्य मंच पर 4,000 लोगों और पार्टी के हर जिले के जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा, मंच के सामने 40,000 लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। यह सुनिश्चित किया गया है कि हर व्यक्ति कार्यक्रम का हिस्सा बन सके और इसके लिए मैदान के विभिन्न हिस्सों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं, ताकि लोग दूर से भी कार्यक्रम देख सकें।

कार्यक्रम को और भी भव्य बनाने के लिए 10 देशों से मेहमान बुलाए गए हैं, जिनमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी जैसे देश शामिल हैं। कार्यक्रम में किसी तरह की बिजली की समस्या न हो, इसके लिए 5-6 बड़े जेनरेटर लगाए गए हैं। यह कार्यक्रम प्रशांत किशोर के नेतृत्व में बिहार की राजनीति में नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक माना जा रहा है।

इससे भी पढ़े:- Middle East Crisis: मध्य पूर्व में युद्ध का खतरा; ईरान के मिसाइल हमलों का प्रभाव समझें |

1 thought on “Prashant Kishor Event: प्रशांत किशोर पैदल पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल, विदेश से आए मेहमान, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा |”

  1. Pingback: PK's Political Impact: संयुक्त राष्ट्र में 8 साल की नौकरी से चुनावी रणनीतिकार तक; 8 दलों की तकदीर संवारने वाले प

Leave a Reply

Scroll to Top