Whatsapp Status Feature: बिना अनुमति WhatsApp पर नहीं देख पाएंगे स्टेटस, जानिए कैसे करें उपयोग?

Whatsapp Status Feature

Whatsapp Status Feature: यूजर्स की सुविधा के लिए स्टेटस अपलोड करते समय पूछा जाएगा कि इसे किन कॉन्टैक्ट्स को दिखाना है और किन्हें नहीं।

Whatsapp Status Feature
Whatsapp Status Feature

 Today Breaking News सोशल मैसेजिंग ऐप Whatsapp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। यूजर्स को बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए Whatsapp समय-समय पर नए अपडेट्स लाता रहता है। इसी सिलसिले में, Whatsapp ने स्टेटस प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर टेस्ट करना शुरू किया है। इस फीचर के आने के बाद आप खुद तय कर पाएंगे कि आपका Whatsapp स्टेटस किसको दिखाना है और किसको नहीं।

Whatsapp Status Feature: कई यूजर्स लंबे समय से Whatsapp से इस तरह के फीचर की मांग कर रहे थे, जिसे अब Whatsapp ने सुन लिया है और इस पर काम कर रहा है। यह नया फीचर यूजर्स को अधिक नियंत्रण और प्राइवेसी देगा, जिससे वे अपने स्टेटस को केवल चुनिंदा लोगों के साथ साझा कर सकेंगे। Whatsapp का यह कदम यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के उद्देश्य से उठाया गया है।

यह नया फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, जिससे Whatsapp इस्तेमाल करना और भी सुरक्षित और प्राइवेट हो जाएगा। Whatsapp की इस पहल से यूजर्स अपनी प्राइवेसी को लेकर और भी आश्वस्त हो सकेंगे।

Whatsapp Status Feature: फिलहाल यह फीचर टेस्ट ट्रायल में है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.12.27 में देखने को मिलेगा। यूजर्स को सहूलियत देते हुए, स्टेटस अपलोड करते समय यह पूछा जाएगा कि वे अपने स्टेटस को किन कॉन्टैक्ट्स को दिखाना चाहते हैं और किन्हें नहीं। Whatsapp इस फीचर पर तेजी से काम कर रहा है ताकि यूजर्स की प्राइवेसी को और भी मजबूत किया जा सके।

यह नया फीचर यूजर्स को अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा, जिससे वे अपने स्टेटस को साझा करने में अधिक सहज महसूस करेंगे। Whatsapp का उद्देश्य यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाना और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इस फीचर के आने से यूजर्स की प्राइवेसी को बढ़ावा मिलेगा और वे अपनी जानकारी को लेकर अधिक आश्वस्त हो सकेंगे।

Whatsapp Status Feature: Whatsapp की यह पहल यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण है और इससे उनकी प्राइवेसी को लेकर चिंताएं भी कम होंगी। यह फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, जिससे Whatsapp का उपयोग और भी सुरक्षित और आसान हो जाएगा।

web development
web development

इससे भी पढ़े :-  बिहार में लाखो पदों पर निकली बिहार में बहाली करें आवेदन ।

इस तरह से काम करेगा नया फीचर

Whatsapp Status Feature: इस फीचर के आने के बाद यूजर्स Whatsapp पर उसकी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अधिक विश्वास जता पाएंगे, जो डेटा चोरी की खबरों के बाद कम हो गया था। जब भी यूजर कोई स्टेटस शेयर करेगा, उस समय उनसे यह पूछा जाएगा कि उन्हें स्टेटस किससे छिपाना है और किसे दिखाना है।

Whatsapp Status Feature: फिलहाल, स्टेटस शेयर करते समय यूजर्स को तीन ऑप्शन मिलते हैं: “My contacts“, “My contacts except“, और “Only share with“। वहीं, अपडेट आने के बाद यूजर्स को सिर्फ दो ऑप्शन “All contacts” और “Specific contacts” ही मिलेंगे।

इस नए फीचर से यूजर्स को अपने स्टेटस की प्राइवेसी पर अधिक नियंत्रण मिलेगा, जिससे वे अपनी जानकारी को सुरक्षित रख सकेंगे। Whatsapp इस पहल से यूजर्स की चिंताओं को दूर करने और उनके अनुभव को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है।

यह फीचर यूजर्स को अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को अधिक सटीकता से प्रबंधित करने की सुविधा देगा, जिससे वे यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि उनकी व्यक्तिगत जानकारी केवल उन्हीं लोगों के साथ साझा हो, जिन पर वे विश्वास करते हैं। Whatsapp का यह कदम यूजर्स की सुरक्षा और संतुष्टि को प्राथमिकता देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

इससे भी पढ़े :- पीएम मोदी के अधीन कौन-कौन से मंत्रालय हैं? जानिए यहाँ |

Whatsapp Status Feature: यूजर्स को “All contacts” ऑप्शन में यह फीचर मिलेगा, जिसमें वे यह तय कर सकेंगे कि किसको स्टेटस दिखाना है और किसको नहीं। वहीं, “Specific contacts” ऑप्शन में यूजर्स केवल चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स को ही अपना स्टेटस दिखा सकेंगे।

इस फीचर का उद्देश्य यूजर्स को अधिक प्राइवेसी और नियंत्रण प्रदान करना है। स्टेटस अपलोड करते समय यूजर्स को दोनों में से किसी एक ऑप्शन को चुनना होगा। “All contacts” विकल्प में, यूजर्स यह निर्धारित कर सकते हैं कि सभी कॉन्टैक्ट्स में से किसे स्टेटस दिखाई देना चाहिए और किसे नहीं। दूसरी ओर, “Specific contacts” विकल्प केवल उन लोगों को स्टेटस दिखाने की सुविधा देता है, जिन्हें यूजर विशेष रूप से चुनते हैं।

Whatsapp Status Feature
Whatsapp Status Feature

Whatsapp Status Feature: इस बदलाव से यूजर्स को अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को बेहतर तरीके से मैनेज करने में मदद मिलेगी, जिससे वे अपने स्टेटस को अधिक सुरक्षित और प्राइवेट रख सकेंगे। Whatsapp का यह नया फीचर यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, ताकि वे अपने अनुभव को और भी बेहतर बना सकें। Whatsapp इस पहल से यूजर्स की सुरक्षा और संतुष्टि को प्राथमिकता देने का प्रयास कर रहा है।

 

इससे भी पढ़े :- क्या बीजेपी को अब उद्धव ठाकरे की जरूरत है? प्रियंका चतुर्वेदी ने महाराष्ट्र की जनता पर जताया विश्वास |


Discover more from DPN

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

10 thoughts on “Whatsapp Status Feature: बिना अनुमति WhatsApp पर नहीं देख पाएंगे स्टेटस, जानिए कैसे करें उपयोग?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Discover more from DPN

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading