Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत, कई घायल

Dibrugarh Express Derailed: गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10-12 डिब्बे पटरी से उतरे, चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी ट्रेन |

Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे
Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

Dibrugarh Express Derailed: उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार, 18 जुलाई को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। इस दुर्घटना में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने पुष्टि की है कि इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, घायलों की संख्या की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। हादसे के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्यों में तेजी लाएं।

Dibrugarh Express Derailed: भारतीय रेलवे ने भी इस घटना की जानकारी साझा की है और बचाव कार्यों में जुटी है। राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर मेडिकल टीमों को भी भेजा गया है। स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मिलकर घायलों को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। इस दुर्घटना की पूरी जांच की जा रही है ताकि इसके कारणों का पता लगाया जा सके और भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके। मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Dibrugarh Express Derailed: रेलवे ने बयान जारी करते हुए बताया कि चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास दोपहर करीब 2:35 बजे पटरी से उतर गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रेल हादसे की जानकारी ली और अधिकारियों को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। गोंडा के निकट इस दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी है। फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे
Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

Dibrugarh Express Derailed: रेलवे और स्थानीय प्रशासन मिलकर स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हैं और घायलों को त्वरित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है। जांच जारी है ताकि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे हर संभव सहायता प्रदान करें। रेलवे की ओर से प्रभावित यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि उन्हें आवश्यक जानकारी और सहायता प्राप्त हो सके।

सूत्रों के अनुसार, ट्रेन नंबर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे गोंडा में पलट गए हैं। यह हादसा गोंडा-झिलाही के बीच पिकौरा के पास हुआ। कितने लोग घायल हैं, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को गोंडा से रवाना कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसी के चार कोच इस दुर्घटना का शिकार हुए हैं।

4 से 5 डिब्बे पटरी से उतरे

Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज सिंह ने कहा कि रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव अभियान शुरू हो गया है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। यह घटना दोपहर 2:37 बजे के करीब हुई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, 4-5 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश

Dibrugarh Express Derailed: रेल दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश जारी किए हैं। सीएम के निर्देश के बाद आस-पास के जिलों के सभी अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

Dibrugarh Express Derailed: इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बारे में सूचित किया गया है। असम सरकार के मुख्यमंत्री कार्यालय स्थिति पर नजर रखे हुए है और संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को सहायता मिल सके। रेलवे ने भी मेडिकल वैन और अन्य आवश्यक संसाधन मौके पर भेज दिए हैं। सभी संबंधित अधिकारियों को स्थिति की गंभीरता को देखते हुए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है।

Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे
Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

Dibrugarh Express Derailed: स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मिलकर घायलों को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राज्य सरकार हर संभव कदम उठा रही है ताकि जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य किया जा सके और लोगों को राहत मिल सके।

इससे भी पढ़े :-

1 thought on “Dibrugarh Express Derailed: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत, कई घायल”

  1. Pingback: Train Accident: रेलवे का एक्सीडेंट सुरक्षा कवच;गोंडा हादसे में क्यों नहीं हुआ उपयोग?

Leave a Reply

Scroll to Top