Site icon DPN

UP Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में एक साथ दिखे अखिलेश और राहुल,सपा-कांग्रेसी की लोकसभा चुनाव की तस्वीर |

UP Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और संजय सिंह की संयुक्त रैली, चुनाव के तीन चरण संपन्न होने बाद यूपी में INDIA अलायंस की यह पहली संयुक्त रैली है |

UP Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में हाल ही में एक रोचक और महत्वपूर्ण सियासी घटना घटी है जो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के समर्थकों की उत्तेजना को बढ़ा देने वाली है। यह घटना उस मुकाम पर पहुंचने का संकेत देती है जहां यूपी की राजनीतिक दिशा निर्धारित हो सकती है।

UP Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में एक साथ दिखे अखिलेश और राहुल,सपा-कांग्रेसी की लोकसभा चुनाव की तस्वीर |

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गर्म हो चुका है और इस दौरान, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने एक साथ एक जनसभा को संबोधित किया। यह एक महत्वपूर्ण संदर्भ है, क्योंकि इससे एक संभावित गठबंधन की संभावना का संकेत मिलता है।

इसे भी पढ़े :-  मणिशंकर अय्यर की बयानबाजी कांग्रेस की नई

UP Lok Sabha Election 2024 :यह जनसभा उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में आयोजित की गई थी, जो राजनीतिक दलों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है। इस जनसभा में राहुल गांधी, अखिलेश यादव के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद थे। इसके अलावा, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी इस जनसभा में शामिल थे।

यह संयुक्त संबोधन उत्तर प्रदेश की राजनीतिक स्थिति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत हो सकता है। यह दिखाता है कि विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच संभावित गठबंधन की संभावना है, जो आने वाले चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।इस संयुक्त संबोधन के माध्यम से राहुल गांधी, अखिलेश यादव और अन्य नेताओं ने अपनी योजनाओं और राजनीतिक दृष्टिकोण को जनता के सामने रखा। इससे प्रदेश में राजनीतिक चर्चाओं में नई ऊर्जा आई है और लोगों में राजनीतिक सक्रियता का भाव उत्पन्न हो गया है।

इससे भी पढ़े :- मणिशंकर अय्यर की बयानबाजी: कांग्रेस की नई मुश्किलें, भारत को जागरूक करने का आह्वान |

यह संयुक्त संबोधन एक महत्वपूर्ण पहल है जो राजनीतिक दलों के बीच संभावित गठबंधन की संभावनाओं को बढ़ावा देता है और उत्तर प्रदेश की राजनीतिक स्थिति में नए रुझानों की ओर इशारा करता है।

UP Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर एक तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी फिर से जीत कर आई तो संविधान और आरक्षण का अंत हो जाएगा। वे कहते हैं कि ये लोग पिछड़ों की अपमान करते हैं। उन्होंने यह उदाहरण दिया कि जब लखनऊ में घर खाली किया गया तो उसे गंगा जल से धोया गया, और हाल ही में कन्नौज में एक मंदिर में गए तो फिर उन्हें गंगा जल से धोया गया। इस घटना को वे अपमान के रूप में देखते हैं और इसे एक सामाजिक न्याय की उधारणा मानते हैं। उनके इस हमले से दिखता है कि राजनीतिक दलों के बीच कठिन समर्थन की जंग हो रही है और यह समाज में सकारात्मक परिवर्तन की आशा को जीवंत रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

UP Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में एक साथ दिखे अखिलेश और राहुल,सपा-कांग्रेसी की लोकसभा चुनाव की तस्वीर |

पीएम मोदी पर संजय सिंह ने साधा निशाना

UP Lok Sabha Election 2024: संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के संदर्भ में एक महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को टेंपो का नंबर मालूम है, तो सरकार को अडानी और अंबानी को ईडी और सीबीआई के हवाले करके उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि अखिलेश यादव ने जो काम किया, उसके फल आज तक काटे जा रहे हैं, इससे स्पष्ट है कि वे देश की सामाजिक और आर्थिक समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके इस बयान से सामाजिक न्याय और राजनीतिक सच्चाई की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाने की आशा की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि ये लोग स्कूल अस्पताल नहीं श्मशान देने वाले लोग हैं। इन लोगों ने हमारे मुखिया अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और मुझको जेल में डाल दिया। सारी जिंदगी जेल में डाल दीजिए लेकिन हम देश के लिए लड़ते रहेंगे। यह उनकी मजबूत इरादा है कि वे देश के लिए संघर्ष करते रहेंगे और उनके साहसपूर्ण बयान से सामाजिक सच्चाई और न्याय की ओर एक महत्वपूर्ण संकेत मिलता है। इससे स्पष्ट होता है कि उनका दृढ़ संकल्प और निरंतर संघर्ष देश के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण है।

कन्नौज में गरजे अखिलेश

UP Lok Sabha Election 2024:इसके अलावा अखिलेश यादव ने सपा संस्थापक रहे मुलायम सिंह यादव समेत तमाम नेताओं को याद किया। अखिलेश ने कहा कि मैंने कभी कन्नौज को छोड़ा नहीं। उन्होंने कहा कि कन्नौज में आज जो भी काम दिखाई दे रहे हैं वो सारे काम समाजवादियों के कराए हुए हैं। कोई भी इस पर चला हो हमने कभी हाईवे को धुलवाया नहीं। इससे उन्होंने अपने संघर्ष और समर्थन की महत्वपूर्ण भूमिका को बयां किया और उनका अनुभव और नेतृत्व का विश्वास प्रकट किया। उनके इस बयान से सामाजिक समर्थन को भी एक मजबूत संदेश मिला है कि वे अपने कार्यों से समाज के उत्थान और समृद्धि के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

UP Lok Sabha Election 2024 : अखिलेश ने कहा कि कन्नौज की जनता ऐसे लोगों को नहीं जिताएगी जो हमारे और आपके बीच दीवार बनकर खड़े हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि चोरों में झगड़ा तभी होता है जब उसका बंटवारा ठीक से न हो। हमें वो दिन भी याद आ रहा जो लोग कहते थे कि बादलों के राडार से दिखाई नहीं देता। नाले के गैस से चाय बनाई जा सकती है। आज वही और उनके लोग वैक्सीन पर ज्ञान दे रहे हैं। उनको तो यह भी पता होगा कि जो वैक्सीन लग गई है वह कैसे निकाली जाएगी। यह उनकी योग्यता और सच्चाई के प्रति उनकी संकल्पितता को प्रकट करता है और उनके इस विश्वास से सामाजिक न्याय और नैतिकता की दिशा में विश्वास जताता है।

 

इससे भी पढ़े :- केजरीवाल के जेल में ऑफिस के विवाद पर हाई कोर्ट का फैसला: 1 लाख का जुर्माना |

Exit mobile version
Skip to toolbar