Site icon DPN

Swati Maliwal News: दिल्ली के सियासी मंच पर हिलचल, स्वाति मालीवाल का अदृश्य चेहरा। चुनावी रंगमंच में ‘मारपीट’ ने AAP को घेरा, BJP को मिली मुद्दा।

Swati Maliwal News: बीजेपी ने स्वाति मालीवाल को लेकर AAP पर हमला किया, “क्या दिल्ली में नई राजनीति का आगाज हुआ है?”

Swati Maliwal News

Swati Maliwal News: स्वाति मालीवाल की मामले में स्थिति दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। आम आदमी पार्टी की महिला सांसद स्वाति मालीवाल को सीएम हाउस में हुई मारपीट और बदसलूकी की घटना का सिलसिला चल रहा है। इस घटना के बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया के माध्यम से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस दौरान बीजेपी ने इस मामले को मुद्दा बनाया है और इसे राजनीतिक रूप में उठाया है। हालांकि, स्वाति मालीवाल का कोई अता पता नहीं चल रहा है और वे इस संबंध में अभी तक कोई बयान नहीं दे पाए हैं। इस मामले में सियासी दलों के बीच एक नई उठापटक शुरू हो चुकी है और दिल्ली की राजनीति में इसका असर देखने को मिल रहा है।

Swati Maliwal News: दिल्ली में लोकसभा चुनावों के नजदीक 10 दिनों में वोटिंग की तैयारियां तेज हो रही हैं। इस दौरान, स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर बीजेपी ने सड़कों पर प्रदर्शन किया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी को महिला सुरक्षा के नाम पर घेरा है।

Swati Maliwal News: बुधवार (16 मई) को, बीजेपी ने राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से सीएम आवास पर हुई बदसलूकी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इसमें बीजेपी के कई कार्यकर्ता शामिल थे जो स्वाति मालीवाल की सुरक्षा की मांग करते हुए रोड़ों पर उतरे।

web development

इस प्रकार का प्रदर्शन दिखाता है कि चुनावों में महिला सुरक्षा भी एक बड़ा मुद्दा है और यह राजनीतिक रूप से भी उठापटक का कारण बन सकता है।

इससे भी पढ़े :- भारत के नेतृत्व की भविष्यवाणी: पाकिस्तानी-अमेरिकी अरबपति की ‘मोदी जैसे नेता’ पर शिखर प्रशंसा |

केजरीवाल लेंगे पीए के खिलाफ सख्त एक्शन: संजय सिंह

Swati Maliwal News: आपके वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी की घटना को स्वीकार किया है। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विभव कुमार के जरिए स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदतमीजी पर सख्त कार्रवाई करेंगे। पार्टी इस प्रकार के लोगों का समर्थन नहीं करती है। स्वाति आम आदमी की पुरानी नेताओं में से एक हैं और हम सभी उनके साथ खड़े हैं।

Swati Maliwal News: संजय सिंह ने इस घटना को गंभीरता से लेकर यह कहा कि ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इससे बदतमीजी करने वालों को सख्त सजा मिले। उन्होंने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी ने हमेशा इस तरह के लोगों का समर्थन नहीं किया है और वे ऐसे कृत्यों का समर्थन नहीं करेंगे।

स्वाति मालीवाल का मुद्दा महिला सम्मान का मामला: बीजेपी

Swati Maliwal News: संजय सिंह की एक ओर सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात हो रही है। दूसरी ओर, बीजेपी को एक्शन में देरी के सवाल उठाए जा रहे हैं। बीजेपी के निशाने पर कोई और नहीं, सीधे केजरीवाल को लिया जा रहा है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि यह महिला सम्मान का मामला है।

Swati Maliwal News

Swati Maliwal News:संजय सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने पूछा कि क्यों केजरीवाल अब तक आरोपी के खिलाफ पुलिस शिकायत क्यों नहीं दर्ज करवा रहे हैं। इस संबंध में भाजपा ने केजरीवाल सरकार को बचाव देने के लिए बड़े बड़े एक्शन लेने की मांग की है। इसमें महिला सम्मान और कानून-व्यवस्था की बातें उठी हैं जो चुनावी माहौल में गरम हैं।

कहां हैं स्वाति मालीवाल? 

Swati Maliwal News: इस बीच, दिल्ली पुलिस भी इस केस में एक्टिव हो गई है। उन्होंने स्वाति मालीवाल से संपर्क करने की कोशिश की है। एबीपी न्यूज के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्वाति मालीवाल न तो अपने आवास पर मौजूद थीं और न ही अपने करीबी रिश्तेदार के घर।

हालांकि, फिर समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि बुधवार को संजय सिंह ने मालीवाल से मुलाकात की। इससे यह साबित होता है कि पुलिस जांच में सक्रिय है और मामले की जानकारी हासिल करने के लिए कार्रवाई कर रही है।

Swati Maliwal News:सूत्रों की जानकारी के अनुसार, मालीवाल से मुलाकात के दौरान संजय सिंह के साथ दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह भी उपस्थित थीं। उन्होंने बताया कि इस मुलाकात का स्थान मालीवाल के आवास पर ही था। मालीवाल का घर मिंटो रोड पर स्थित है।

Swati Maliwal News:जरूरतमंद महिलाओं की मदद के लिए जाने जाने वाली वंदना सिंह ने इस मुलाकात के बारे में कहा, “हमने मालीवाल जी से मिलने के लिए उनकी अनुपस्थिति पर भी उन्हें समय दिया है। हमने उनसे कुछ सवाल पूछे और उन्होंने उनके जवाब दिए।”

web development

हालांकि, मालीवाल ने अभी तक अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर कोई केस दर्ज नहीं करवाया है और इस मामले में मीडिया के सामने भी नहीं आई हैं।

 

इससे भी पढ़े :- केजरीवाल-संजय सिंह: कांग्रेस के बड़े नेता के ‘मसीहा’ बने, SC में दिलाई राहत के लिए दिया गया बड़ा समर्थन

Exit mobile version
Skip to toolbar