Site icon Daily Print News

Vinesh Phogat Update: करोड़ों दिलों को झटका! फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई हुईं विनेश फोगाट, पेरिस ओलंपिक से बाहर|

Vinesh Phogat Update: भारत को बड़ा झटका; स्टार पहलवान विनेश फोगाट 2024 पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालीफाई|

Vinesh Phogat Update: करोड़ों दिलों को झटका! फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई हुईं विनेश फोगाट, पेरिस ओलंपिक से बाहर|

Vinesh Phogat Update: भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि स्टार पहलवान विनेश फोगाट 2024 पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालीफाई हो गई हैं। फोगाट ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन अब उन्हें ओलंपिक से बाहर कर दिया गया है। इसका मतलब है कि वह 50 किग्रा भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

Vinesh Phogat Update: विनेश फोगाट से पूरे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी, और उनके फाइनल मैच के लिए पूरी तैयारी हो चुकी थी। लेकिन अब, इस अप्रत्याशित डिसक्वालीफिकेशन ने सभी को चौंका दिया है। यह भीषण निराशा का कारण बन गया है, खासकर उन सभी फैंस के लिए जिन्होंने उनकी सफलता की उम्मीदें पाल रखी थीं।

फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से क्यों डिसक्वालीफाई किया गया है, लेकिन इस पर जल्द ही आधिकारिक जानकारी मिलनी चाहिए। इस घटना ने भारतीय खेलों की दुनिया में एक बड़ा धक्का दिया है और सभी की निगाहें इस मामले पर टिकी हुई हैं।

Vinesh Phogat Update: विनेश फोगाट को 50 किग्रा भारवर्ग में अयोग्य घोषित कर दिया गया है, और इसका कारण बताया जा रहा है कि उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा था। इस वजह से उन्हें पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। विनेश को आज देर रात फाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन अब वह इस महत्वपूर्ण मुकाबले में शामिल नहीं हो पाएंगी।

 न्यूज से मिली जानकारी के अनुसार, विनेश का वजन निर्धारित सीमा से 100 ग्राम अधिक था, जिससे उन्हें अयोग्य ठहराया गया। यह निर्णय भारतीय खेलों के लिए एक बड़ा झटका है, और देश ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। विनेश की यह अयोग्यता न केवल उनके व्यक्तिगत सपनों को ध्वस्त करती है, बल्कि देश की खेल उम्मीदों पर भी भारी असर डालती है।

Vinesh Phogat Update: विनेश फोगाट की इस अप्रत्याशित डिसक्वालीफिकेशन ने पूरे देश को निराश किया है, और अब सभी की निगाहें इस मामले पर टिकी हुई हैं, ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं को टाला जा सके।

इससे भी पढ़े :-

Exit mobile version
Skip to toolbar