Sam Pitroda Controversial Statement: पित्रोदा का विवादित बयान, ‘ईस्ट के लोग चीन जैसे लगते हैं’, ने बीजेपी को घेरा दिया। उनके इस बयान से कांग्रेस ने किनारा किया।

Sam Pitroda Controversial Statement

Sam Pitroda Controversial Statement: सैम पित्रोदा ने पहले विरासत कानून को लेकर बयान दिया था। उस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था। अब सैम पित्रोदा ने ईस्ट के लोगों की चीन से तुलना करके नया विवाद खड़ा कर दिया है।

Sam Pitroda Controversial Statement: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने एक बार ऐसा बयान दिया, जिसके बाद सियासी घमासान तेज हो गया। सैम पित्रोदा ने कहा, भारत में ईस्ट के लोग चीन जैसे और साउथ के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं। पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

Sam Pitroda Controversial Statement
Sam Pitroda Controversial Statement

दरअसल, The Statesman के दिए गए इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता को लेकर बात रखी थी। इस दौरान उन्होंने कहा, हम भारत जैसे विविधतापूर्ण देश को एक साथ रख सकते हैं। यहां पूर्व के लोग चीन जैसे, पश्चिम के लोग अरब जैसे, उत्तर के लोग शायद गोरों जैसे और दक्षिण के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं।

बीजेपी ने सैम पित्रोदा को घेरा

Sam Pitroda Controversial Statement: सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह बार-बार स्पष्ट हो रहा है कि सैम पित्रोदा भारत के लिए क्या सोचते हैं। उनके अनुसार, पित्रोदा की यह बातें असफल हैं और वह राहुल गांधी के सलाहकार हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें अब समझ आ रहा है कि राहुल गांधी की ये सारी बकवास क्यों होती है। उनके मुताबिक, यह हार की हताशा का परिणाम है। वे न तो भारत की विचारधारा को समझते हैं और न ही उसकी विरासत को।

web development
web development

Sam Pitroda Controversial Statement: बीजेपी सांसद ने इसके अलावा कहा कि सैम पित्रोदा के बयानों से स्पष्ट होता है कि कांग्रेस के नेता उन्हें उत्तरप्रदेश के विकास के बारे में कुछ नहीं पता है। उन्होंने भी यह जताया कि राहुल गांधी के सहारे कोई भी नेता या पार्टी अब तक उत्तरप्रदेश में सफल नहीं हो पायी है। उन्होंने बताया कि बीजेपी ने उत्तरप्रदेश में विकास के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं जो कि राहुल गांधी और कांग्रेस के नेताओं को समझ में नहीं आते।

इससे भी पढ़े :-“अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं, वो चमड़ी का रंग देख रहे हैं” – यह पित्रोदा का नस्लीय बयान ने चर्चा को उगल दिया है, प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

Sam Pitroda Controversial Statement: कंगना रनौत ने भी इस मामले में कांग्रेस को घेरा, कंगना ने ट्वीट कर कहा, “सैम पित्रोदा राहुल गांधी के मेंटर है। भारत के लिए उनकी विभाजनकारी और नस्लवादी बयान को सुनें। उनकी पूरी विचारधारा बांटो और राज करो पर आधारित है। भारतीयों को चीन और अफ्रीकी कहना घृणित है। कांग्रेस को शर्म करना चाहिए।”

‘जैसे जैसे चुनाव बढ़ता जा रहा…’

Sam Pitroda Controversial Statement: बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को घेरा। त्रिवेदी ने कहा, “जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतरता चला जा रहा है। सैम पित्रोदा ने भारत की पहचान को लेकर बहुत ही आपत्तिजनक बयान दिया है। भारत के अस्तित्व पर सवाल उठाया जा रहा है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।”

Sam Pitroda Controversial Statement
Sam Pitroda Controversial Statement

उन्होंने कहा, “भारत की विविधिता और लोकतंत्र प्रधानमंत्री जी के राम मंदिर जाने से अखंडित हो रही है। उनका बयान भारत के उस मूल स्वररूप के प्रति अज्ञानता को दर्शाता है। इनको भारत के बारे में समझ ही नहीं है।”

कांग्रेस ने किया किनारा

Sam Pitroda Controversial Statement: कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, “भारत की विविधता को दर्शाने के लिए की गई तुलना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य हैं। कांग्रेस इनसे खुद को पूरी तरह से अलग करती है।”

विरासत टैक्स पर दिया था बयान

Sam Pitroda Controversial Statement: इससे पहले सैम पित्रोदा ने अमेरिका के विरासत टैक्स का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है। इसमें किसी व्यक्ति के मरने के बाद उसकी संपत्ति का सिर्फ 45% हिस्सा बच्चों को ट्रांसफर होता है। बाकी 55 प्रतिशत हिस्सा सरकार को मिल जाता है। उन्होंने कहा था कि ये बहुत ही रोचक कानून है। लेकिन भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है।

सैम पित्रोदा ने टिप्पणी राहुल गांधी के उस बयान पर की थी, जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी, तो सर्वे करके पता लगाया जाएगा कि किसके पास कितनी संपत्ति है।

web development
web development

Sam Pitroda Controversial Statement: भारतीय ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के एक बयान ने एक बार फिर राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी है। हाल ही में उन्होंने अपने एक पॉडकास्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों के लोगों की तुलना विदेशी नस्लों के लोगों से की, जिसे लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जनसभा में उन्हें आड़े हाथों लिया। वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोग त्वचा के रंग के आधार पर अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। पित्रोदा के विवादित बयान पर पीएम मोदी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी जवाब मांगा है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शहजादे (राहुल गांधी), आपको जवाब देना होगा। मेरा देश त्वचा के रंग के आधार पर मेरे देशवासियों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। मोदी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।’

इससे भी पढ़े :-   जेल से रिहाई के बाद Anant Singh का बड़ा बयान ,किसका बिगाड़ देगा खेल ,क्या होने वाला है मोकामा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *