Prajwal Revanna Scandal: मेरे धैर्य की परीक्षा मत लो… जल्द भारत लौटो , प्रज्वल रेवन्ना को देवेगौड़ा की चेतावनी |

Prajwal Revanna Scandal

Prajwal Revanna Scandal: एचडी देवेगौड़ा की चेतावनी, प्रज्वल को जल्द लौटने के लिए कहा गया,उन्होंने कहा कि प्रज्वल की विदेश यात्रा के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है |

Prajwal Revanna Scandal
Prajwal Revanna Scandal

Prajwal Revanna Scandal: प्रज्वल रेवन्ना, कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से जेडीएस सांसद, अभी तक फरार हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना के लिए चेतावनी जारी करते हुए जल्द से जल्द भारत लौटने के लिए कहा है। एचडी देवेगौड़ा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “मैंने प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी जारी कर दी है कि वह जहां भी है वहां से तुरंत लौट जाए और यहां (भारत में) कानूनी प्रक्रिया में शामिल हो। उसे मेरे धैर्य की और परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।”

Prajwal Revanna Scandal: देवगौड़ा की चेतावनी ने इस मुद्दे को नए रूप में सामने लाया है, जो सामाजिक और कानूनी दृष्टि से भी गहराई से विचार करने के लिए मजबूर करता है। प्रज्वल रेवन्ना के लिए इस समय मामूली नहीं है, खासकर जब एक पूर्व प्रधानमंत्री उन्हें सावधानी की चेतावनी दे रहे हैं।

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने यह भी कहा कि अगर उन पर लगे आरोप सही साबित होते हैं, तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने जो भी कार्रवाई की जाए, वह सच्चाई को सामने लाने की होनी चाहिए। उन्होंने इसे दिल से लिखा कि कानूनी प्रक्रिया में शामिल होना जरूरी है, जो सच्चाई को उजागर कर सके। इस बयान से खासकर सामाजिक और नैतिक दृष्टि से स्वाभाविक प्रक्रिया की मांग की गई है। यह एक सामाजिक संदेश भी है कि किसी भी व्यक्ति को कानूनी रूप से जिम्मेदारियों के लिए उत्तरदाता ठहराया जाएगा। एचडी देवगौड़ा के इस बयान से दर्शाया गया है कि कानूनी प्रक्रिया में स्थिरता और न्यायपूर्णता की महत्ता है।

web development
web development

‘मुझे प्रज्वल की विदेश यात्रा के बारे में नहीं पता’

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रज्वल रेवन्ना के लिए “मेरी चेतावनी” नामक एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा, “पिछले कुछ हफ्तों में लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सबसे कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है। मैं लोगों को यह भी नहीं समझा सकता कि मैं प्रज्वल की गतिविधियों के बारे में कुछ नहीं जानता था। मैं उन्हें यह भी नहीं समझा सकता कि मैं उसे बचाने कि कोशिश नहीं कर रहा हूं। मुझे उसकी विदेश यात्रा के बारे में कुछ पता नहीं था। मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने में विश्वास करता हूं। मैं ईश्वर में विश्वास करता हूं और मैं जानता हूं कि भगवान सभी सच जानता है।”

इससे भी पढ़े :- महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर विस्फोट से 4 लोगों की मौत, 2 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की गूंज |

Prajwal Revanna Scandal: इस पत्र में देवगौड़ा ने अपने विश्वास और आत्म-स्वीकृति का उल्लेख किया है। वह इसे एक चेतावनी के रूप में प्रस्तुत करते हैं, जो भक्ति और सत्य के प्रति उनकी मजबूत विश्वास को दर्शाती है। उन्होंने अपने आत्म-समर्थन की भावना को साझा किया है और इसके साथ ही सामाजिक दबाव के बावजूद सच्चाई की ओर जाने का पुनर्निर्धारण किया है। यह पत्र उनकी निष्कर्षणीय और आत्मसमर्पणीय विचारधारा को उजागर करता है और दर्शाता है कि वे कैसे अपनी दृढ़ निष्ठा और विश्वास के माध्यम से उस सच्चाई की खोज में जुटे हैं।

‘दादा के प्रति सम्मान है तो लौटे प्रज्वल’

Prajwal Revanna Scandal: करीब एक महीने पहले देश छोड़कर भागे प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी देते हुए एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि अगर प्रज्वल को अपने दादा के प्रति जरा भी सम्मान है तो वह वापस आ जाए। उन्होंने आगे लिखा, “मैं सिर्फ एक काम कर सकता हूं। मैं प्रज्वल को सख्त चेतावनी दे सकता हूं। वह जहां भी है उसे वापस आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कह सकता हूं। यह कोई अपील नहीं है जो मैं कर रहा हूं, यह एक चेतावनी है।”

Prajwal Revanna Scandal: देवेगौड़ा की चेतावनी ने एक सख्त संदेश दिया है और प्रज्वल रेवन्ना को उसकी जिम्मेदारियों के प्रति उत्तरदायित्व लेने के लिए प्रेरित किया है। इससे सामाजिक न्याय और कानूनी सुरक्षा के प्रति उनकी संवेदनशीलता का भी संकेत मिलता है। यह भी दिखाता है कि वे चाहते हैं कि सभी कानूनी प्रक्रियाएं सही ढंग से संपन्न हों और अपराधिक अभियान्ताओं को न्याय मिले। देवेगौड़ा की इस चेतावनी से सामाजिक एकता और समाज में न्याय की भावना को बढ़ावा मिल सकता है।

‘परिवार से कर दिया जाएगा अलग’

Prajwal Revanna Scandal: देवेगौड़ा ने प्रज्वल से यह भी कहा कि परिवार के सदस्यों की बात नहीं मानने पर उसे परिवार से पूरी तरह से अलग कर दिया जाएगा। उन्होंने लिखा, “अगर प्रज्वल ने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और अपने परिवार के सभी सदस्यों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।”

Prajwal Revanna Scandal
Prajwal Revanna Scandal

Prajwal Revanna Scandal: देवेगौड़ा की यह चेतावनी प्रज्वल के लिए एक अहम संदेश है। इससे स्पष्ट होता है कि उन्हें अपने परिवार की ईमानदारी और सम्मान के प्रति गहरा आदर्श है। यह भी दिखाता है कि वे अपने दादा के साथ अविरोधित और समर्थन करने के लिए तैयार हैं, परंतु इसके लिए उन्हें प्रज्वल की समझदारी और सहयोग की आवश्यकता है। इससे सामाजिक संबंधों की महत्ता और परिवार के आदर्शों के प्रति उनकी संवेदनशीलता भी प्रकट होती है। चेतावनी में जाहिर होता है कि वे चाहते हैं कि प्रज्वल अपनी गलतियों से सीख लें और अपने दादा के आदर्शों को जीवन में अपनाएं।

 

इससे भी पढ़े :- अडानी एंटरप्राइजेज को बीएसई सेंसेक्स में शामिल किया जा सकता है, स्टॉक में 8% की उछाल |

One thought on “Prajwal Revanna Scandal: मेरे धैर्य की परीक्षा मत लो… जल्द भारत लौटो , प्रज्वल रेवन्ना को देवेगौड़ा की चेतावनी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *