PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की, क्रूज की सवारी के बाद थोड़ी देर में होगा नामांकन, शाह-नड्डा समेत नेताओं की मौजूदगी |

PM Narendra Modi Nomination Live

PM Narendra Modi Nomination Live: नामांकन के लिए वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, गंगा पूजा और क्रूज सवारी का शानदार आयोजन |

PM Narendra Modi Nomination Live
PM Narendra Modi Nomination Live

PM Narendra Modi Nomination Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की। इसके बाद उन्होंने क्रूज की भी सवारी की। पीएम मोदी आज गंगा सप्तमी के दिन वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। पीएम मोदी 2014 से तीसरी बार वाराणसी से चुनाव मैदान में हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी शासित और गठबंधन वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

इसके अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पदाधिकारियों की भी मौजूदगी रहेगी। इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा वाराणसी पहुंच भी चुके हैं। नामांकन के पहले सुबह करीब 9 बजे पीएम दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा को नमन कर सकते हैं। उनका क्रूज से नमो घाट तक जाना भी प्रस्तावित है। यहां से प्रधानमंत्री काल भैरव मंदिर, वहां से फिर नामांकन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे।

PM Narendra Modi Nomination Live: नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी काशी कोतवाल से अनुमति लेकर नामांकन करेंगे। ज्योतिषाचार्य पं. ऋषि द्विवेदी की मानें तो शास्त्र के अनुसार गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पुष्य नक्षत्र का संयोग के साथ ही रवि योग ग्रहों की अच्छी स्थितियों का निर्माण कर रहा है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन कोई भी कार्य करने से अभिष्ट की सिद्धि होती है। पुष्य नक्षत्र में अगर किसी काम को किया जाए तो उसमें कार्य सिद्धि तय मानी जाती है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस विशेष संयोग में ही अपना नामांकन करेंगे।

PM Narendra Modi Nomination Live
PM Narendra Modi Nomination Live

PM Narendra Modi Nomination Live: बीजेपी नेताओं के मुताबिक नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शामिल होंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी नामांकन में शामिल होंगे। इसके अलावा एनडीए के प्रमुख घटक लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर आदि मौजूद रहेंगे।

 

—————————————————————————————————————————

12:12 PM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live:  पीएम मोदी ने नामांकन किया दाखिल

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया है। यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए लगातार तीसरी बार है जब वे वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान, उनके पीछे सीएम योगी आदित्यनाथ की भी स्थिति खास है, जिन्हें बैठे नजर आए। इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में NDA के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़े बीजेपी नेता भी शामिल हो गए हैं। इस नामांकन के मौके पर भाजपा के उच्च नेतृत्व ने एकत्रित होकर प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया है। वाराणसी नामांकन स्थल के चारों ओर रोमांचक और उत्साही वातावरण बना रहा। यहां तीन दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए और लोगों में जोश देखने को मिला। नामांकन प्रक्रिया के दौरान वाराणसी में राजनीतिक हलचल और गतिविधियों में बड़ी गुंजाइश देखने को मिली।

—————————————————————————————————————————

11:43 AM (IST)  •  14 May 202

PM Narendra Modi Nomination Live: नामांकन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

—————————————————————————————————————————

11:40 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने काशी के कोतवाल से लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री मोदी ने काल भैरव मंदिर पहुंच लिया है। यहाँ से वे नामांकन के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए बीजेपी और एनडीए के सभी नेता नामांकन स्थल पहुंच चुके हैं।

————————————————————————————————————————–

11:01 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: हम 400 सीटें पार करने जा रहे- जयंत चौधरी

पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने पहुंचे रालोद चीफ जयंत चौधरी ने कहा, “वाराणसी के वोटरों के लिए विशेष पल है। हम सब लोगों के लिए खास पल है कि हम पीएम मोदी के नामांकन में शामिल हुए हैं। उन्हें बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। लोगों के आशीर्वाद से हम 400 पार करने जा रहे हैं।”


10:48 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: नामांकन स्थल पहुंचे ये नेता

पीएम मोदी के नामांकन के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, एकनाथ शिंदे, चंद्रबाबू नायडू, संजय निषाद, ओम प्रकाश राजभर, असम के नेता प्रमोद बोरा, हरदीप सिंह पुरी व अन्य नेता नामांकन स्थल पहुंच गए हैं।


10:27 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी के नामांकन में पहुंचे टीडीपी चीफ

टीडीपी चीफ और आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू पीएम मोदी के नामांकन के लिए वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, “यह ऐतिहासिक अवसर है। वाराणसी पवित्र स्थान है। पीएम मोदी तीसरी बार देश के सीएम बनने जा रहे हैं। उन्होंने 10 साल में देश के लिए काफी कुछ किया है।”

—————————————————————————————————————————
10:19 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे पीएम मोदी के प्रस्तावक

पीएम मोदी के चारों प्रस्तावक जिला कलेक्ट्रेट पहुंच गए हैं। पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा, संजय सोनकर पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे।


09:56 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: प्रस्तावक बनने पर भाग्यशाली महसूस कर रहे संजय सोनकर

पीएम मोदी के प्रस्तावक बनाए जाने पर संजय सोनकर ने कहा, “मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि मुझे ये मौका मिला। मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को ये मौका दिया गया।”


09:46 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी नामांकन से पहले वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने गंगा पूजन किया। इसके बाद पीएम मोदी काल भैरव मंदिर में भी पूजा अर्चना करने जाएंगे। वहां से वे नामांकन करने के लिए जाएंगे।


09:18 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी के प्रस्तावकों के नाम आए सामने

पीएम मोदी के चारों प्रस्तावकों के नाम सामने आ गए हैं। पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा, संजय सोनकर पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे। गणेश्वर शास्त्री ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था। ये ब्राह्मण समाज से हैं। जबकि बैजनाथ पटेल OBC समाज से आते हैं और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं। वहीं, लालचंद भी ओबीसी बिरादरी से हैं, जबकि संजय सोनकर दलित समाज से हैं।


09:06 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: काल भैरव मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा

पीएम मोदी थोड़ी देर में काल भैरव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे। इसे देखते हुए मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षाबलों ने पूरे मंदिर की सर्चिंग की।


08:13 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: मोदी के नामांकन में मौजूद रहेंगे ये नेता

पीएम मोदी के नामांकन में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे। इसके अलावा एनडीए के घटक दल के नेता भी रहेंगे। चिराग पासवान, ओम प्रकाश राजभर, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल भी नामांकन में मौजूद रहेंगी।


07:56 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने नामांकन से पहले शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने वाराणसी से नामांकन से पहले वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!”

—————————————————————————————————————————
07:27 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live: विस्तारा ने यात्रियों से समय से पहले वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचने की अपील की

पीएम मोदी के नामांकन को देखते हुए विस्तारा एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की। विस्तारा ने यात्रियों से 14 मई को समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचने की सलाह दी है। विस्तारा ने बयान जारी कर कहा, “14 मई को ट्रैफिक के चलते वाहन मूवमेंट स्लो रह सकता है। ऐसे में यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा के लिए समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचें।”


web development
web development

07:23 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live:  पीएम मोदी ने किया रोड शो

पीएम मोदी ने आज वाराणसी से पर्चा दाखिल करेंगे। इससे पहले, सोमवार को पीएम मोदी ने वाराणसी में एक महत्वपूर्ण रोड शो किया। इस रोड शो में BHU से काशी विश्वनाथ मंदिर तक की दूरी को आधार बनाते हुए शहनाई, शंख की ध्वनि और हर हर महादेव के नारे गूंज रहे थे। इस दौरान, समर्थकों का समर्थन भी उच्छलित हुआ। माना जाता है कि पीएम ने इस रोड शो के माध्यम से पूर्वांचल की सभी 26 सीटों के लिए एक मजबूत संदेश दिया।

रोड शो के दौरान, पीएम मोदी के साथ-साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी रथ पर सवार थे। रास्ते पर, दोनों नेताओं पर फूलों की बारिश होती रही थी। पीएम मोदी ने कभी-कभी हाथ जोड़कर और कभी हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन किया।

2014 में, बीजेपी गठबंधन ने पूर्वांचल की 26 सीटों में से 25 सीटें जीती थीं। लेकिन 2019 में, बीजेपी को यहां 4 सीटों का नुकसान हुआ था, जबकि इस समय अखिलेश और मायावती एक साथ थे।


इससे भी पढ़े :-पीएम मोदी के रोड शो में संगीत सहित होगी विशेष प्रार्थना, मंत्री नितिन नवीन ने बताई तैयारी |

07:18 AM (IST)  •  14 May 2024

PM Narendra Modi Nomination Live:  काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज अस्सी घाट पर गंगा पूजन करेंगे। इसके बाद वे काशी के कोतवाल कालभैरव का आशीर्वाद लेकर नामांकन दाखिल करने जाएंगे। पीएम के नामांकन में 12 राज्यों के सीएम शामिल होंगे, जो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित हैं। इसके साथ ही अन्य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पदाधिकारियों की भी मौजूदगी होगी।

प्रधानमंत्री मोदी का पूरा कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें गंगा पूजन, कालभैरव मंदिर की यात्रा, और नामांकन दाखिल करने के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी शामिल होगी। यह स्थान भी धार्मिक महत्व रखता है और इससे जुड़े कई धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का भी हिस्सा होगा।

इस दिन को प्रधानमंत्री काल भैरव मंदिर, वहां से फिर नामांकन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे। नामांकन के बाद वे अपने चुनावी क्षेत्र में जनसभाएं और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्सुक होंगे। यह दिन प्रधानमंत्री के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसके माध्यम से वे अपने कार्यक्रमों और उद्देश्यों को साझा करने का मौका पाते हैं।

  • सुबह 7.55 बजे प्रधानमंत्री बरेका से अस्सी या दशाश्वमेध घाट जाएंगे। पूजा अर्चना के बाद क्रूज से नमो घाट जाएंगे।
  • सुबह 9.55 बजे नमो घाट से छोटा सा मिनी रोड शो करते हुए काशी कोतवाल जाएंगे।
  • सुबह 10.15 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे। कालभैरव में दर्शन के बाद मिनी रोड शो करते हुए मंदाकिनी चौराहा, लहुराबीर चौक, नदेसर चौक होते हुए कलेक्ट्रेट जाएंगे।
  • सुबह 11.40 बजे कलेक्ट्रेट में नामांकन करेंगे।
  • दोपहर 12.25 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

 

इससे भी पढ़े :- काशी की सड़कों पर धूम मची ‘नमो-नमो’, पीएम मोदी के रोड शो में भारी भीड़ |

2 thoughts on “PM Narendra Modi Nomination Live: पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की, क्रूज की सवारी के बाद थोड़ी देर में होगा नामांकन, शाह-नड्डा समेत नेताओं की मौजूदगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *