PM Modi On Sam Pitroda Remarks: “अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं, वो चमड़ी का रंग देख रहे हैं” – यह पित्रोदा का नस्लीय बयान ने चर्चा को उगल दिया है, प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वारंगल में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां सैम पित्रोदा के बयान का जवाब दिया। उन्होंने इस मौके पर राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा किया।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: प्रधानमंत्री मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियाँ भारतीयों के खिलाफ नस्लीय रूप से आक्रमण करने का प्रमाण है। उन्होंने समझाया कि यह चर्चा को भटका देने वाली बात है। वारंगल से प्रधानमंत्री मोदी ने इस बयान का जवाब दिया, और साथ ही कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी नाराजगी जताई। मोदी ने कहा कि अमेरिका में ‘शहजादे’ के अंकल रहते हैं, जो चमड़ी का रंग देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के बयानों का जवाब देना आवश्यक है और उनके देशवासियों ने इसे सहन नहीं किया जाएगा।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks
PM Modi On Sam Pitroda Remarks

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: प्रधानमंत्री ने वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए पित्रोदा के बयान पर राहुल गांधी पर भी सियासी वार किया। उन्होंने कहा, “अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं। शहजादे के सलाहकार चमड़ी के रंग पर गाली देते हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा, “शहजादे के फिलॉस्फर ने गाली दी है, मुझे गुस्सा आ रहा है। मैं गाली सहन नहीं करूंगा। चमड़ी का रंग कुछ नहीं होता है, हमलोग तो श्रीकृष्ण को मानने वाले लोग हैं।”

सैम पित्रोदा ने उत्तर भारतीयों को लेकर क्या कहा?

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति पर विचार रखते हुए सैम पत्रोदा ने कहा, “उत्तर भारत के लोग तो सफेद गोरे जैसे नजर आते हैं, जबकि पूर्वी भारत के लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं।” इस बयान में पित्रोदा ने ये भी कहा, “दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकी जैसे और पश्चिम भारत के लोग अरब के लोगों जैसे दिखते हैं। भारत जैसे विविधता वाले देश में फिर भी सभी एक साथ रहते हैं।”

इससे भी पढ़े :-रूस पहली बार परमाणु बम के साथ करेगा सैन्‍य अभ्‍यास, दहशत में कई देश |

शब्द पित्रोदा के, सोच राहुल गांधी की- बीजेपी

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है। उनका कहना है कि ये शब्द भले सैम पित्रोदा के हों, लेकिन सोच राहुल गांधी की है। दरअसल, इससे पहले सैम पित्रोदा ने अपने बयान के जरिए राजनीति का पारा हाई कर दिया था, जब उन्होंने कहा था कि अमेरिका की तरह भारत में भी विरासत कर लगना चाहिए। हालांकि, कांग्रेस ने तब उनके इस बयान से पाला झाड़ लिया था।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks
PM Modi On Sam Pitroda Remarks

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: BJP के अधिकारियों ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयानों से पता चलता है कि कांग्रेस ने अपनी सोच को कैसे आगे बढ़ाया है। उनका मानना है कि सैम पित्रोदा की बातों में राहुल गांधी की भूमिका स्पष्ट दिखती है। इसके बाद बीजेपी के अधिकारियों ने उनके बयानों को बहुत तेजी से घेरा और कहा कि इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस ने अपने असली चेहरे को छुपाने के लिए सैम पित्रोदा को अग्रसर किया है।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया। तेलंगाना के वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस देशवासियों में चमड़ी के रंग को लेकर भेदभाव करती है, यही वजह है कि वे द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का विरोध कर रहे थे। पहले मैं समझ नहीं पाता था कि कांग्रेस ऐसा क्यों कर रही है, फिर आज पता चला कि शहजादे के एक अंकल जो अमेरिका में रहते हैं वे ये कहते हैं कि काली चमड़ी के भारतीय अफ्रीकन जैसे लगते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच देश को बांटने वाली है।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: मोदी ने कहा कि कांग्रेस की यह सोच देश में असंतोष और विभाजन को बढ़ाती है। उन्होंने इसे देश के एकता और समृद्धि के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब देश की ताकत, विकास और सुरक्षा को समझने की आवश्यकता है, न कि अपनी राजनीतिक हिताधिकार की चिंता करने की।

web development
web development

इससे पहले भी मोदी ने कांग्रेस के विरोध में अपने स्टांड पर कायम रहा है। उन्होंने राहुल गांधी और उनके समर्थकों को कई बार निशाने पर लिया है, जिससे उन्होंने अपने प्रतिस्पर्धी पक्ष के साथ अपने विचारों की प्रतिष्ठा और समर्थन दिखाया है।

कांग्रेस ने दी सफाई

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने कहा है कि कांग्रेस को यह विचार करना चाहिए कि चुनाव के इस माहौल में सैम पित्रोदा को बयान देना चाहिए या नहीं। वे अक्सर इस तरह के बयान देते हैं जो मीडिया में सुर्खियां बनती हैं और विवाद खड़ा होता है। पित्रोदा के बयान से चुनाव लड़कर रहे प्रत्याशी को नुकसान होता है।

इसके विपरीत, नेता संजय सिंह ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान का इंडिया गठबंधन का कोई भी व्यक्ति समर्थन नहीं करता है। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सैम पित्रोदा के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है, पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

PM Modi On Sam Pitroda Remarks
PM Modi On Sam Pitroda Remarks

PM Modi On Sam Pitroda Remarks: विश्लेषकों का मानना है कि इस बयान से कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। उनके अनुसार, इससे पार्टी के विरोधी दल इसे चुनाव में हल्के में ले सकते हैं और इसे चुनावी आयोजनों में अपना फायदा उठा सकते हैं। इसके बावजूद, कुछ राजनीतिक विश्लेषक इसे एक छोटे मोटे बयान के रूप में देख रहे हैं जिससे न केवल कांग्रेस बल्कि भाजपा भी अपने उद्देश्यों की ओर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

 

 

4 thoughts on “PM Modi On Sam Pitroda Remarks: “अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं, वो चमड़ी का रंग देख रहे हैं” – यह पित्रोदा का नस्लीय बयान ने चर्चा को उगल दिया है, प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *