Site icon DPN

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: प्रधानमंत्री ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर दिया कड़ा जवाब: ‘पाकिस्तान में परमाणु बम बेचने की नौबत आ गई’

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: मणिशंकर अय्यर का दावा: ‘पाकिस्तान के पास परमाणु बम, भारत को उसका सम्मान करना चाहिए’

PM Modi on Mani Shankar Aiyer

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री मणिशंकर अय्यर के बयान पर ट्वीट करते हुए कहा है कि उन्होंने पाकिस्तान में परमाणु बम बेचने की नौबत आ गई है। उन्होंने इसे निंदा करते हुए कहा कि यह एक घोर विश्वासघात है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को अपनी गलतियों का अंत लाना चाहिए और वे आतंकवाद का समर्थन नहीं करना चाहिए। यह ट्वीट उनके निशाने पर पाकिस्तान के नाते के दौरान आया है, जब उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को बदलने की कड़ी कदम उठाई हैं।

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (11 मई) को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के ‘पाकिस्तान के पास परमाणु बम है’ वाले बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है, वह कहते हैं कि संभल कर चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि पाकिस्तान की हालत आज ऐसी है कि अब उसको बम बेचने की नौबत आ गई है, लेकिन उसके लिए भी कोई खरीददार नहीं मिल रहा। इस बात से स्पष्ट है कि भारत के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की गिरावट और उसके आर्थिक हालत का भी विवेचन किया है। उन्होंने इससे भारत के स्थान को भी मजबूत करने का संकेत दिया है।

web development

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। हमारे पास भी बम है, लेकिन अगर कोई लाहौर पर बम गिराता है तो रेडिएशन 8 सेकेंड में अमृतसर भी पहुंच सकता है। उन्होंने आगे पाकिस्तान संग सम्मान से पेश आने की भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर हम पाकिस्तान का सम्मान करते हैं तो वह शांतिपूर्ण तरीके से रहेगा। अगर हम उन्हें नकारते हैं तो वहां कोई शख्स भारत पर बम लॉन्च करने का फैसला कर सकता है। इससे स्पष्ट है कि अय्यर ने अपने बयान में भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूक्लियर सम्बंधों के मामले में सावधानी का सुझाव दिया है। वे सम्मान और साहस के साथ संवाद को प्राथमिकता देने की बात कर रहे हैं, जिससे कि किसी भी दोष संघर्ष से बचा जा सके।

इससे भी पढ़े :- ‘दम है तो दोनों भाई-बहन..’ – स्मृति ईरानी की राहुल-प्रियंका गांधी को चुनौती |

कांग्रेस अपने ही लोगों को डराने की कर रही कोशिश: पीएम मोदी

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: ओडिशा के कंधमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था। दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि ‘संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग यह देश के मन को भी मार रहे हैं. कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया है।” इससे स्पष्ट है कि पीएम मोदी ने एक ओर देश के सामर्थ्य को महत्वपूर्ण बताया और दूसरी ओर कांग्रेस के तर्कों को तार-तार किया, जो देश की आत्मविश्वास में कमी लाते हैं। उन्होंने देश के विकास और सुरक्षा के मामले में एक सजीव और सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा दिया।

web development

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: उन्होंने आगे कहा, “आज पाकिस्तान की हालत यह है कि अब वे बम बेचने के लिए निकले हैं। वो भी कोई नहीं खरीद रहा। कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं जो देश भूल नहीं सकता। 26/11 के मुंबई के भयंकर आतंकी हमले के बाद इनकी हिम्मत नहीं हुई की वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें।” इस बात से स्पष्ट है कि पीएम मोदी ने भारत की सुरक्षा को महत्वपूर्ण मुद्दा मानते हुए कांग्रेस के संवाद को नकारते हुए उनके नकारात्मक दृष्टिकोण को खारिज किया। उन्होंने देश के सुरक्षा और आतंकवाद के मुद्दों पर एक मजबूत स्थान को दिया।

ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं: पीएम मोदी

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवनभर नहीं भूल सकता। ये आशीर्वाद, पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका साक्षात उदाहरण है। उन्होंने कहा कि मैं ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपके प्यार और आशीर्वाद का ये कर्ज, ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके, देश की सेवा करके चुकाऊंगा। इस भाषण से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री ने ओडिशा के लोगों के प्रति आपकी अपनी समर्पण भावना और उनके समर्थन का जताया है, जो उन्हें देश के विकास के माध्यम से जोड़ने का संकल्प दिखाता है।

PM Modi on Mani Shankar Aiyer

PM Modi on Mani Shankar Aiyer: प्रधानमंत्री ने कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था और हमनें ये दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है। उन्होंने इसे देश की ताकत और गर्व का प्रतीक माना। उन्होंने आगे कहा कि देश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए आवश्यक है कि हम अपनी ताकत को दुनिया के सामने प्रदर्शित करें। वे इस परीक्षण को एक महत्वपूर्ण कदम मानते हैं जो देश की संरक्षा और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

 

इससे भी पढ़े :- बीजेपी से इस्तीफा , सूरज पाल अम्मू की नाराजगी के पीछे छुपी वजह |

Exit mobile version
Skip to toolbar