PM Modi Files Nomination From Varanasi : प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से किया फिर से नोमिनेशन दाखिल , फिर एक विशाल प्रदर्शन की तयारी।

PM Modi Files Nomination From Varanasi

PM Modi Files Nomination From Varanasi : प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से प्रारंभिक नामांकन दाखिल किया, फिर एक भारी शक्ति का प्रदर्शन किया। मोदी जी बीजेपी की बस्तियों से तीसरी लगातार की शख्ति की खोज में हैं; पार्टी ने 1991 से आठ बार वाराणसी सीट जीती है, केवल कांग्रेस के आरके मिश्रा ने 2004 में उसकी चाबी को तोड़ा था।

PM Modi Files Nomination From Varanasi
PM Modi Files Nomination From Varanasi

PM Modi Files Nomination From Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के वाराणसी से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन के पहले रात्रि को एक धूमधाम से भरी 6 किलोमीटर की रोडशो के बाद, भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन साथियों के साथ, जैसे कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मेघालय के मुख्यमंत्री कोंराड संगमा भी थे।

इसे भी पढ़े:- पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की, क्रूज की सवारी के बाद थोड़ी देर में होगा नामांकन, शाह-नड्डा समेत नेताओं की मौजूदगी |

आज सुबह, अपने पत्र दाखिल करने के रास्ते में, मोदी जी ने शहर के प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर प्रार्थना की, गंगा के किनारे, जहाँ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे, और काल भैरव मंदिर का दौरा किया। मंदिर जाने से पहले उन्होंने कहा, “मेरा काशी के साथ रिश्ता अद्भुत, अखण्ड, और अनुपम है… इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है!

“मैं अत्यधिक भावुक और भावनात्मक हूं! मुझे यह भी पता नहीं चला कि आपकी प्यार की छाया के नीचे 10 वर्ष कैसे बित गए। आज माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।”

PM Modi Files Nomination From Varanasi : नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रधानमंत्री का अपने समर्थकों से भाषण करने की उम्मीद है।

सोमवार को, अपनी रोडशो के बाद, प्रधानमंत्री ने कहा, “काशी के मेरे परिवार के सदस्यों ने जो प्यार और आशीर्वाद दिखाए, वह मेरे जीवन में एक अनभूत लम्हा बन गया।”

PM Modi Files Nomination From Varanasi : मिस्टर मोदी भाजपा के इस दुर्ग में तीसरी लगातार की अवधि के लिए प्रार्थी हैं; पार्टी ने 1991 से यह सीट आठ बार जीती है, सिर्फ 2004 में कांग्रेस के आरके मिश्रा ने इसकी कसक तोड़ी थी।

वाराणसी इस चुनाव की सातवें और अंतिम चरण में – 1 जून को – वोट देगा। 2019 के चुनाव में मिस्टर मोदी ने लगभग 4.8 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी, जो पांच साल पहले के 3.72 लाख वोटों से बड़ी थी।

6G Testing Success : जापानी कंपनियों ने पहली बार 6जी उपकरण पेश किया है – 5जी से 500 गुना तेज़ी से काम करता है।

2014 के चुनाव में वाराणसी में प्रधानमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के बीच एक उच्च प्रोफ़ाइल टक्कर देखी गई, जिन्होंने अपनी भाजपा के किले में लगभग 20 प्रतिशत वोटों का संग्रह किया। इस बार (कागजी रूप से) प्रधानमंत्री के प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अजय राय हैं। श्री राय ने 2019 में प्रतिस्पर्धा की और 1.52 लाख वोट प्राप्त किए, और 7.04 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी में सुधार किया।

web development
web development

वाराणसी के जनसांख्यिकीय में लगभग 75 प्रतिशत हिन्दुओं का हिस्सा है। मुस्लिम लगभग 20 प्रतिशत हैं। लगभग 10 प्रतिशत जनसंख्या अनुसूचित जनजातियों से संबंधित है और केवल 0.7 प्रतिशत अनुसूचित जातियों से हैं। जनसंख्या का ग्रामीण-शहरी विभाजन 65 से 35 प्रतिशत है।

One thought on “PM Modi Files Nomination From Varanasi : प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से किया फिर से नोमिनेशन दाखिल , फिर एक विशाल प्रदर्शन की तयारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *