Site icon DPN

PM Modi Bihar visit: प्रधानमंत्री मोदी 20 मई को बिहार में, सीवान और मोतिहारी में धूमधाम से होगा स्वागत |

PM Modi Bihar visit: लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की बिहार में अगली यात्रा, बिहार के लिए खास मायने रखते हैं इस दौरान की यात्रा |

PM Modi Bihar visit

PM Modi Bihar visit: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर बिहार आ रहे हैं। इस साल यह उनका सातवां बिहार दौरा होगा। 20 मई को उन्हें पटना पहुंचते ही राजभवन में रुकना है। इस बार उन्होंने रैलियों से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के घर उनके परिजनों से मिलने का फैसला किया है।

PM Modi Bihar visit: पीएम मोदी के बिहार दौरे का मुख्य उद्देश्य चुनावी माहौल में पारिवारिक बातचीत करना है। वे बिहार के चुनावी परिस्थितियों का मूल्यांकन करने के लिए भी तैयार हैं। इस यात्रा में वे प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक मामलों पर चर्चा करेंगे और भाजपा के चुनावी रणनीति को समझने का प्रयास करेंगे।

21 मई को सुशील मोदी के घर जाएंगे पीएम

PM Modi Bihar visit: प्रधानमंत्री 21 मई की सुबह सुशील मोदी के घर से वापस आकर दो रैलियां करेंगे। इन रैलियों में वे छठे चरण की तीन लोकसभा सीटों को साधेंगे। पहली रैली में उन्होंने सीवान से जेडीयू प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा के लिए वोट की अपील की है। उसके बाद महाराजगंज से बीजेपी कैंडिडेट जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के लिए वोट मांगेंगे। दूसरी जनसभा में वे पूर्वी चंपारण(मोतिहारी) में बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह के समर्थन में प्रचार करेंगे। इन रैलियों में प्रधानमंत्री जनता से समर्थन मांगेंगे और उन्हें विश्वास दिलाएंगे कि उनकी सरकार ने प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी का पटना में उत्साहपूर्ण स्वागत

PM Modi Bihar visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को पटना आए थे, जब उन्होंने एक शानदार रोड शो किया था। इस रोड शो में लोगों की भीड़ ने गलियों को सजाया था, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी ने पीएम मोदी का जलवा देखने के लिए जमा हो गए थे। उस दिन पूरे पटना ने दुल्हन की तरह सजावट की थी।

PM Modi Bihar visit

रोड शो के बाद, प्रधानमंत्री ने पटना के गुरुद्वारा भी दर्शन किए। उनके दौरे के दौरान, बिहार की जनता ने उन्हें बहुत उत्साहित रूप में स्वागत किया।इस दौरे के लिए पीएम को विपक्ष से टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। उनके बिहार आने को लेकर विपक्ष ने कई बार उन्हें आलोचना की, जोकि राजनीतिक मामलों में सामान्य है।

PM Modi Bihar visit: प्रधानमंत्री के इस दौरे से साफ हो गया कि उनका प्रभाव जनता के बीच बहुत गहरा है। उनके नेतृत्व में भारत का विकास और सुरक्षा के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हुई हैं, जिसे जनता ने स्वीकार किया है। इस बात से साफ होता है कि चुनावी महामार्ग में उनकी प्रधानमंत्री पद की पुनर्वास भी खिलाड़ियों को उत्साहित कर रही है।

इससे भी पढ़े :- आधार से जुड़ी ये गलतियाँ न करें, हो सकती है जेल और भारी जुर्माना |

बीजेपी की बिहार पर है गहरी नजर

PM Modi Bihar visit: बीजेपी और बिहार, लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक महत्व

web development

PM Modi Bihar visit: बीजेपी के लिए बिहार राज्य एक महत्वपूर्ण राज्य है जो सभी हिंदी पट्टी के राज्यों में बहुत अहम है। बिहार पर बीजेपी की नजर है क्योंकि यहाँ का प्रशासनिक और राजनीतिक माहौल बहुत उत्तेजक है। यहाँ बीजेपी ने अभी तक सरकार नहीं बनाई है, लेकिन इसे जीतने का लक्ष्य उसकी राजनीतिक रणनीति का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाता है।

PM Modi Bihar visit:लोकसभा चुनाव के समय, बीजेपी का मुख्य उद्देश्य है 40 की 40 सीटों को जीतना। यह लक्ष्य बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे उन्हें विजयी बनने का मौका मिलेगा और बिहार के राजनीतिक माध्यम में भागीदारी बढ़ाने का अवसर मिलेगा।

हालांकि बिहार की सरकार चुनाव के दौरान नहीं बनाई जाएगी, लेकिन इस राज्य के परिस्थितियों का स्थायी उत्तराधिकारी बीजेपी को सरकार बनाने में मदद कर सकता है। इसलिए, बीजेपी चाहती है कि वे लोकसभा चुनाव में बिहार से सभी सीटें जीतें और केंद्र सरकार में अपनी भूमिका मजबूत करें।

web development

इस तरह, बीजेपी के लिए बिहार में लोकसभा चुनाव का आयोजन राजनीतिक महत्व रखता है जो उनकी राजनीतिक योजनाओं और सपनों को पूरा करने में मदद कर सकता है।

विपक्ष के दावे और बीजेपी की बिहार में प्रवेश

PM Modi Bihar visit: विपक्ष का दावा है कि इस बार बीजेपी बिहार में कोई कमाल नहीं कर पाएगी। महागठबंधन के पक्ष में हवा का रुख है। विपक्ष के संभावनाओं के साथ, पीएम मोदी के बार-बार बिहार आने का फायदा बिहार बीजेपी के लिए कितना हुआ, यह समय ही साबित करेगा।

PM Modi Bihar visit: विपक्ष की दृष्टि में, बीजेपी की प्रवेश की स्थिति पर सवाल उठाना सामान्य बात है। उन्हें लगता है कि पीएम मोदी के बिहार दौरे से उन्हें ज्यादा नुकसान होगा। वे महागठबंधन को लेकर भी बहुत उत्साहित दिख रहे हैं और यहां तक कि कुछ राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, उनके पास बीजेपी को पराजित करने की योजना भी है।

PM Modi Bihar visit

PM Modi Bihar visit: लेकिन बीजेपी के समर्थक और नेता इसे नकारते हैं। उनका मानना है कि पीएम मोदी के बिहार दौरे से लोगों को बीजेपी की नीतियों और विकास के कार्यों का सच्चा अनुभव हुआ है और वह इसे बिहार के लिए सकारात्मक रूप से स्वीकार करेंगे।

इस तरह, बीजेपी के बिहार में प्रवेश के संदर्भ में विपक्ष का और उनके आकलनों का सम्मिलन लोकसभा चुनाव के परिणामों के साथ ही स्पष्ट होगा। यह देखने को मिलेगा कि बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री के बार-बार बिहार आने का फायदा कितना रहा।

 

इससे भी पढ़े :- आज से शुरू होगी एकादशी की तिथि, मोहिनी एकादशी व्रत की जानकारी यहाँ जानें|

Exit mobile version
Skip to toolbar