PM Bihar Visit: पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में रोड शो की शुरुआत |

PM Bihar Visit

PM Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो अब भट्टाचार्य मोड़ से शुरू,सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया |

PM Bihar Visit
PM Bihar Visit

PM Bihar Visit: पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में एक बड़ा बदलाव आया है। अब डाक बंगला से नहीं, बल्कि इस बार कार्यक्रम रोड शो के रूप में शुरू होगा। यह नया पहलु नए नगरीयकरण के प्रतीक के रूप में देखा जा रहा है।

PM Bihar Visit: प्रधानमंत्री ने इस निर्णय को लेकर सरकारी विशेषज्ञों और स्थानीय प्रतिनिधियों के सुझावों का ध्यान रखा। रोड शो का आयोजन स्थानीय समाज की भावनाओं को मध्यनजर रखते हुए किया गया है। इससे न केवल शहर की बढ़ती जनसंख्या और व्यापारिक गतिविधियों को ध्यान में रखा जा रहा है, बल्कि यह सामाजिक और सांस्कृतिक एकता को भी मजबूत करेगा।

web development
web development

PM Bihar Visit: इस बार का कार्यक्रम विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेल महोत्सवों, और जनसभाओं के साथ साथी होगा। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे स्थानीय लोगों को भी सरकार के कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा।रोड शो का आयोजन सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से होगा। पुलिस विभाग को इस आयोजन के लिए विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

इस नए पहलु के जरिए पटना में कार्यक्रमों की गुणवत्ता में भी सुधार होने की उम्मीद है। लोगों को एक नए और रोमांचक अनुभव का मौका मिलेगा और इससे शहर का परिचय भी बेहतर तरीके से होगा।

PM Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आज, यानी रविवार (12 मई) को पटना में होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में कुछ सुरक्षा कारणों के कारण थोड़ा बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो की शुरुआत भट्टाचार्य मोड़ से 6:30 बजे होगी। उन्हें कार से डाक बंगला आना होगा, और कार से ही वे भट्टाचार्य मोड़ तक जाएँगे। पहले रोड शो की शुरुआत डाक बंगला चौराहा से होने वाली थी, लेकिन अब इसे भट्टाचार्य मोड़ से शुरू किया जा रहा है। इसके पीछे सुरक्षा कारण भी हैं, जिसे ध्यान में रखकर बदलाव किया गया है। यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री की भाषण के साथ संदेश भी देगा।

PM Bihar Visit
PM Bihar Visit

इन इलाकों से गुजरेगा पीएम का काफिला

PM Bihar Visit: जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 5:30 बजे पटना पहुंचेंगे। इसे लेकर जिला प्रशासन और एसपीजी के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम में लगे हुए हैं। बीजेपी और पटना के प्रमुख संस्थाओं ने भी पीएम के भव्य स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं।

पीएम का रोड शो भट्टाचार्य मोड़ से शुरू होकर एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड, भट्टाचार्य रोड, पीर मोहानी बुद्ध मूर्ति चौक, कदम कुआं, बारी पथ, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान उद्योग भवन तक जाएगा। इन पूरे रास्तों में पीएम को स्वागत करने की तैयारी की गई है।

इस मौके पर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग इकट्ठा होकर पीएम का स्वागत करेंगे। इस कार्यक्रम में सुरक्षा की व्यवस्था भी बढ़िया होगी, ताकि कोई भी अनियमिति न हो।

इससे भी पढ़े :- पीएम मोदी के रोड शो में संगीत सहित होगी विशेष प्रार्थना, मंत्री नितिन नवीन ने बताई तैयारी |

प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुखते इंतेजाम

PM Bihar Visit: पीएम के कार्यक्रम के लिए कई संस्थाओं और बीजेपी की तरफ से मंच तैयार किए गए हैं। जिला प्रशासन ने कुल 1,60,000 लोगों के रहने का आदेश निर्गत किया है। प्रशासन की ओर से एक-एक चीजों को ध्यान से देख-परखा जा रहा है। पीएम रोड शो के लिए चयनित गाड़ी का मॉक ड्रिल भी किया गया है। प्रशासन और एसपीजी ने सुरक्षा दृष्टिकोण से गाड़ी की पूरी जांच की है।

PM Bihar Visit
PM Bihar Visit

PM Bihar Visit: इस मौके पर लोगों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। सड़कों पर दिवारों और झिल्लियों को साफ करने का काम भी तेजी से चल रहा है। साथ ही, पुलिस द्वारा सड़कों पर पैरामिटर सिक्योरिटी का भी पूरा इंतजाम किया गया है।इसके साथ ही, सभी संबंधित संस्थाएं और स्थानीय अधिकारियों ने पीएम के कार्यक्रम की सफलता के लिए समर्थन की घोषणा की है। इस उत्सव में लोगों को उत्साह और भागीदारी का संकेत देने के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

पटना साहिब गुरुद्वारा भी जाएंगे पीएम मोदी

PM Bihar Visit: 13 मई को सुबह में पीएम मोदी पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे। गुरुद्वारा के बाद, वे हाजीपुर के लिए रवाना होंगे। सुबह 10 बजे वहाँ लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद, मुजफ्फरपुर जाएंगे और वहां सभा को संबोधित करेंगे। फिर, सारण में भी सभा को संबोधित करने के बाद, वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

web development
web development

इस दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री नई योजनाओं और विकास के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। यह दौरा भी उनके संवाद कौशल को दिखाएगा और लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में नए उत्साह और उम्मीद का संदेश देगा। इसके अलावा, इस यात्रा से समाज में उनकी पहचान और लोकप्रियता में भी वृद्धि होगी।

 

इससे भी पढ़े :- प्रधानमंत्री ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर दिया कड़ा जवाब: ‘पाकिस्तान में परमाणु बम बेचने की नौबत आ गई’

3 thoughts on “PM Bihar Visit: पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में रोड शो की शुरुआत |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *