Site icon DPN

PAK vs USA: अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर अपने नाम का इतिहास रचा |

PAK vs USA: पाकिस्तान और यूएसए का मैच सुपर ओवर तक बहुत टेंशनफुल था, पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा |

PAK vs USA

PAK vs USA: पाकिस्तान और यूएसए के बीच मैच दोनों पारी समाप्त होने तक टाई पर रहा। लेकिन सुपर ओवर में यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया। मोहम्मद आमिर की वाइड फेंकिंग ने पाकिस्तान को हार में धकेल दिया। सौरब नेत्रावलकार ने सुपर ओवर में बेहद अच्छी गेंदबाजी करके यूएसए की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कप्तान मोनांक पटेल और आरोन जोन्स ने अच्छी खेली और अंद्रेज गौस ने ताबड़तोड़ खेल के साथ 35 रन बनाए। पाकिस्तान ने 159 रन बनाए, जबकि यूएसए ने भी इसी स्कोर पर मैच समाप्त किया। बाबर आजम और शादाब खान ने अच्छी पारियां खेलीं, लेकिन नोशतुश केंजिगे ने यूएसए की ओर से 3 विकेट लेकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। यूएसए की जीत में कप्तान पटेल की अहम भूमिका थी।

Today Breaking News USA की शुरुआत ठीक थी, जब उन्होंने 160 रन के लक्ष्य की दिशा में कदम बढ़ाया। कप्तान मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर ने अच्छा साथ दिखाया और टीम को शुरुआत में सहारा दिया। छठे ओवर में टेलर का आउट होना थोड़ी मुश्किली बढ़ा दिया। पाकिस्तानी पेसर्स के सामने यूएसए ने पावर प्ले ओवर में 44 रन के नुकसान के साथ एक विकेट खो दिया। मोनांक और एंड्रीज ने मिलकर 84 रनों की शानदार बल्लेबाजी की। यूएसए की पारी 10 ओवर में 76 रन के बाद रुकी, जबकि 9 विकेट थे। दोनों बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और मोनांक ने फिफ्टी मारी। हारिस रऊफ ने 14वें ओवर में गौस को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिससे 35 रन पर वे आउट हो गए।

PAK vs USA: मैच का आखिरी चरण बहुत ही रोमांचकारी और निर्वस्त्र था। गौस और पटेल की साझेदारी ने 68 रनों का अंत लिया, जो कि एक अहम योगदान था। क्रीज़ के समय पर, आरोन जोन्स ने एक शतक लगाकर यूएसए को संवेदनशील बना दिया था। मैच यूएसए के लिए अच्छे से जा रहा था, लेकिन 15वें ओवर में मोहम्मद आमिर ने मोनांक पटेल को 50 के स्कोर पर आउट कर दिया। आखिरी 5 ओवर में, यूएसए को जीत के लिए 45 रन बनाने थे, जो काफी चुनौतीपूर्ण था।

web development

PAK vs USA: मैच की घटनाओं ने यह सिद्ध किया कि आखिरी 2 ओवर में 21 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में, मोहम्मद आमिर ने मात्र 6 रनों को दी, जिससे मैच पर जबरदस्त दबाव डाला गया। आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी, लेकिन हैरिस रऊफ ने 14 रन खो दिए, जिससे मैच टाई पर समाप्त हो गया। इसलिए, सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा।

यह मैच निश्चित रूप से क्रिकेट के प्रेमियों के लिए एक जीतने वाला मैच था। गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच तीव्र संघर्ष ने मैच को रोमांचक बनाया और समाप्ति में टाई भविष्यवाणी अजीबोगरीब बना दी।

इससे भी पढ़े :- लोकसभा चुनाव , किसी ने 11 लाख तो किसी ने 48 वोटों से जीत हासिल की, देखें सबसे कम वोटों से विजयी उम्मीदवारों की सूची |

PAK vs USA:  सुपर ओवर का लेखा जोखा

USA की पारी- USA की पारी में उच्च रोमांचक स्थिति थी, सुपर ओवर में उन्होंने पहले बल्लेबाजी शुरू की। आरोन जोन्स ने मोहम्मद आमिर की पहली गेंद पर चौका लगाया, जिससे उन्हें तत्काल 2 रन मिले। तीसरी गेंद पर जोन्स ने एक और रन लिया। चौथी गेंद थोड़ी लम्बी हो गई, जिससे हरमीत सिंह ने एक रन भी लिया। पांचवी गेंद पर डबल रन के बाद, छठी गेंद में आमिर ने वाइड दिया, जिससे एक्स्ट्रा रन भागे। इसके बाद भी आमिर लय में बहुत भटक रहे थे, जिससे एक और वाइड दे बैठे और दोनों बल्लेबाजों ने एक्स्ट्रा रन भागा। आखिरी गेंद पर भी वाइड दिया गया, जिससे यूएसए के खेमे ने अधिक रन बनाये। यूएसए की पारी के अंत में 18 रनों का अंतर बना।

PAK vs USA

पाकिस्तानी पारी- नेत्रावलकार ने पहली गेंद में डॉट किया, लेकिन दूसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने चौका जड़ दिया। अगली गेंद वाइड रही, लेकिन तीसरी गेंद पर इफ्तिखार कैच आउट हो गए। नेत्रावलकार ने फिर वाइड दी, लेकिन उसके बाद की गेंद पर लेग बाई का चौका मिला। पांचवी गेंद पर 2 रन आए। आखिरी गेंद पर एक रन आया, जिससे यूएसए ने इस मुकाबले को जीत लिया है।

 

इससे भी पढ़े :- रोहित की चोट , कितनी गंभीर है? PAK के खिलाफ खेल पाएंगे क्या? कप्तान ने बड़ा अपडेट दिया!

Exit mobile version
Skip to toolbar