Site icon Daily Print News

PM Modi: पिछले 3-4 सालों में 8 करोड़ नए रोजगार सृजित हुए;पीएम मोदी ने बेरोजगारी पर विपक्ष को आड़े हाथ लिया|

PM Modi: PM Modi का दावा; पिछले 3-4 सालों में सृजित हुए 8 करोड़ नए रोजगार, बेरोजगारी पर विपक्ष को घेरा |

PM Modi: पिछले 3-4 सालों में 8 करोड़ नए रोजगार सृजित हुए

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 13 जुलाई 2024 को मुंबई दौरे के दौरान 3,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस अवसर पर, PM Modi ने देश में नौकरियों को लेकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

PM Modi ने कहा, “हाल ही में आरबीआई ने नौकरियों पर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3-4 सालों में देश में लगभग 8 करोड़ नए रोजगार सृजित हुए हैं। इन आंकड़ों ने झूठी बातें फैलाने वालों के मुंह बंद कर दिए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष निवेश, इंफ्रास्ट्रक्चर और देश के विकास का लगातार विरोध करता रहा है, लेकिन अब उनके झूठ का पर्दाफाश हो रहा है। PM Modi ने जोर देते हुए कहा कि सरकार ने रोजगार सृजन के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिला है।

PM Modi : इस दौरान उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं की भी चर्चा की, जो देश के आर्थिक विकास में योगदान दे रही हैं। PM Modi का कहना था कि सरकार की नीतियां देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए समर्पित हैं और विपक्ष के निराधार आरोपों का कोई आधार नहीं है।

PM Modi ने कहा, “एनडीए सरकार का विकास मॉडल वंचितों को प्राथमिकता देने का रहा है। जो दशकों से समाज की अंतिम पंक्ति में थे, उन्हें हमने प्राथमिकता दी है। नई सरकार के शपथ लेते ही, हमने गरीबों के लिए पक्के घर और किसानों के हित में बड़े फैसले लिए हैं।”

PM Modi: पिछले 3-4 सालों में 8 करोड़ नए रोजगार सृजित हुए

विपक्ष पर निशाना साधते हुए PM Modi ने कहा, “महाराष्ट्र की महायुति सरकार भी इसी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। मुझे खुशी है कि महाराष्ट्र सरकार ने हर साल 10 लाख युवाओं को स्किल ट्रेनिंग देने का संकल्प लिया है। कनेक्टिविटी के ऐसे इंफ्रास्ट्रक्चर से पर्यटन, खेती और उद्योग सभी को लाभ हो रहा है। इससे रोजगार के नए अवसर बन रहे हैं। जब अच्छी कनेक्टिविटी होती है, तो इससे महिलाओं को सुरक्षा, सुविधा और सम्मान भी मिलता है। यानी एनडीए सरकार के ये काम गरीब, किसान, नारीशक्ति और युवाशक्ति को सशक्त कर रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि विकास की इस यात्रा में सबको साथ लेकर चलने का हमारा संकल्प है। सरकार की नीतियां और योजनाएं वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए हैं। हमारी कोशिश है कि हर व्यक्ति को उसकी क्षमता के अनुसार अवसर मिले और वह समाज और देश के विकास में अपना योगदान दे सके। PM Modi ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश के हर कोने में विकास का प्रकाश फैलाने का काम किया है, जिससे हर व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आ सके।

PM Modi: अटल सेतु पुल में दरार आने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा था। इस पर PM Modi ने कहा, “हमारा मकसद मुंबई में लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है, इसलिए मुंबई के आसपास कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा रहा है। मुंबई में कोस्टल रोड और अटल सेतु का काम पूरा हो चुका है और आपको याद होगा कि अटल सेतु के बारे में गलत जानकारी फैलाई गई थी।”

PM Modi: पिछले 3-4 सालों में 8 करोड़ नए रोजगार सृजित हुए

PM Modi ने कहा, “महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जो भारत को विकसित (आत्मनिर्भर) बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। महाराष्ट्र में उद्योग, कृषि और वित्त क्षेत्र की ताकत है और इसने मुंबई को (भारत का) वित्तीय केंद्र बनने में मदद की है। अब मेरा लक्ष्य महाराष्ट्र को दुनिया की सबसे बड़ी वित्तीय शक्ति बनाना है।”

उन्होंने विपक्ष की आलोचना की और कहा कि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र के विकास में कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर काम किया है, जो समाज के हर वर्ग को समृद्धि और सम्मान प्रदान करने में सहायक हो रहे हैं।

इससे भी पढ़े :-

Exit mobile version
Skip to toolbar