Narendra Modi Cabinet: विशेष खबर , सांसदों के बजने लगे फोन, मंत्री बनने के लिए आई कॉल |

Narendra Modi Cabinet

Narendra Modi Cabinet: विशेष, नई सरकार में हर दल का प्रतिनिधित्व, बीजेपी के पास ही रहने वाले हैं ये मंत्रालय!

Narendra Modi Cabinet
Narendra Modi Cabinet

Today Breaking News नरेंद्र मोदी की तीसरी केंद्रीय सरकार के शपथ ग्रहण के पहले ही, एनडीए के सहयोगी दलों के सांसदों को मंत्री बनाने के लिए फोन आना शुरू हो चुका है। इसमें टीडीपी, एलजेपी (आर) और जेडीयू जैसे दलों के सांसदों को भी शामिल किया गया है। टीडीपी से सांसद डॉ. चन्द्रशेखर पेम्मासानी और किंजरापु राम मोहन नायडू को मंत्री बनने के लिए फोन आया है। इसके अतिरिक्त, जेडीयू के राज्यसभा सांसद राम नाथ ठाकुर को भी मंत्री पद के लिए फोन आया है। नए संकटों और चुनौतियों के सामने खड़ी होने वाली सरकार के लिए, इन सभी नेताओं की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है। इन सभी नेताओं को मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है, जो नई सरकार के नेतृत्व को मजबूती और विवेकशीलता के साथ आगे बढ़ा सकता है।

Narendra Modi Cabinet: नई सरकार में एनडीए के विभिन्न घटक दलों को मंत्रिपरिषद में शामिल करने के लिए बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच विचार-विमर्श हुआ है। इसके दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा, जेपी नड्डा ने टीडीपी के चीफ चंद्रबाबू नायडू, जेडीयू के प्रमुख नीतीश कुमार और शिवसेना के एकनाथ शिंदे जैसे नेताओं के साथ मंत्रिपरिषद में हिस्सेदारी को लेकर बात की है।

इसके पश्चात्, इन नामों को आगे बढ़ाते हुए निर्णय लिया गया है और अब इन नेताओं को मंत्री पद के लिए आग्रह किया जा रहा है। इन सभी नेताओं को शपथ दिलवाने के लिए भी तैयारी की जा रही है।बीजेपी के नेतृत्व में यह निर्णय भी सरकारी विश्वास को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि सरकार ने सहयोगी दलों के साथ एक निष्पक्ष और समान मंत्रिपरिषद बनाने का प्रयास किया है।

web Service
web Service

Narendra Modi Cabinet:मंत्रिपरिषद में इन नेताओं के शामिल होने से दलों के बीच नई राजनीतिक गणराज्यता का एक नया चिंतन प्रदर्शित किया गया है। इससे राजनीतिक सम्मान और सामाजिक समर्थन का भी विकास हो सकता है।अब यह देखना होगा कि इन नेताओं के नामांकन का अंत निर्णय कब लिया जाता है और कौन-कौन संगठन मंत्रीपद के लिए चयनित होते हैं। इसके साथ ही, यह भी महत्वपूर्ण होगा कि इन मंत्रियों के कार्यकाल में कैसे नई सरकार के लक्ष्यों को पूरा किया जाता है और देश के विकास में कितना सहयोग होता है।

इससे भी पढ़े :- सरकार के गठन के बाद पहली बार बोले नरेंद्र मोदी- 9 जून को शपथ ग्रहण करूंगा |

अब तक किन नेताओं को आए फोन?

  1. डॉ. चन्द्रशेखर पेम्मासानी (टीडीपी)
  2. किंजरापु राम मोहन नायडू (टीडीपी)
  3. अर्जुन राम मेघवाल (बीजेपी)
  4. सर्बानंद सोनोवाल (बीजेपी)
  5. अमित शाह (बीजेपी)
  6. नितिन गडकरी (बीजेपी)
  7. राजनाथ सिंह (बीजेपी)
  8. एच डी कुमारस्वामी (जेडीएस)
  9. चिराग पासवान (एलजेपी-आर)
  10. जयंत चौधरी (आरएलडी)
  11. अनुप्रिया पटेल (अपना दल)

Today Breaking News वर्तमान में राजनीतिक माहौल में चर्चा में बने कुछ महत्वपूर्ण नेताओं के नाम सूची का मुद्दा देखने को मिल रहा है। इनमें टीडीपी के डॉ. चन्द्रशेखर पेम्मासानी और किंजरापु राम मोहन नायडू भी हैं, जो इस समय में गर्म चर्चा में हैं। वे अपने दल के सशक्त मुख्य हैं और उन्हें नेतृत्व की ओर बढ़ते हुए देखा जा रहा है।

इसके अलावा, बीजेपी के नेता जैसे कि अर्जुन राम मेघवाल, सर्बानंद सोनोवाल, अमित शाह, नितिन गडकरी, और राजनाथ सिंह की भूमिका भी केंद्र स्थित है। इन नेताओं के कार्यकाल का महत्वपूर्ण योगदान है, और उन्हें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेताओं के रूप में पहचाना जाता है।

Narendra Modi Cabinet: जेडीएस के पूर्व मुख्यमंत्री हेच डी कुमारस्वामी भी राजनीतिक मंच पर एक महत्वपूर्ण नाम हैं। उनके नेतृत्व में कई महत्वपूर्ण नीतियों को लागू किया गया है और वे उन्हें लेकर राजनीतिक मंच पर अहम स्थान रखते हैं।

Narendra Modi Cabinet
Narendra Modi Cabinet

Today Breaking News एलजेपी-आर के नेता चिराग पासवान भी राजनीतिक दायरे में महत्वपूर्ण नाम हैं। उनकी चर्चा राजनीतिक विशेषज्ञों और सामाजिक संगठनों में रही है, और वे अपने दल के लिए महत्वपूर्ण नेता हो सकते हैं।

Narendra Modi Cabinet: आखिरी लेकिन महत्वपूर्ण नेता अनुप्रिया पटेल हैं, जो अपना दल के साथ विचार विमर्श कर रही हैं। उनके नेतृत्व में अपना दल कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर विचार कर रहा है, और उन्हें राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा माना जा रहा है।

इन नेताओं का संगठनिक समूह और उनकी नीतियां राजनीतिक माहौल में गहरा प्रभाव डाल सकती हैं, और इसी के साथ उनका नाम राजनीतिक सर्वेक्षणों में भी महत्वपूर्ण है।

 

इससे भी पढ़े :- मोदी 3.0 की तैयारी , शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली में कड़ी सुरक्षा, ट्रैफिक के लिए ये निर्देश |

One thought on “Narendra Modi Cabinet: विशेष खबर , सांसदों के बजने लगे फोन, मंत्री बनने के लिए आई कॉल |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *