Site icon DPN

Mirzapur News: मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान हाई शुगर, बीपी और तेज बुखार से 13 लोगों की मौत, होमगार्ड के 6 जवान शामिल |

Mirzapur News: चुनावी ड्यूटी से लौटे 23 जवान मंडलीय चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती, 20 होमगार्ड, एक फायर सर्विस, एक पीएसी और एक पुलिसकर्मी शामिल |

Mirzapur News: चुनावी ड्यूटी से लौटे 23 जवान मंडलीय चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती, 20 होमगार्ड, एक फायर सर्विस, एक पीएसी और एक पुलिसकर्मी शामिल

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है और इसके चलते मिर्जापुर में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 7 होमगार्ड, 5 सिविलियन और 1 अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। इसके अलावा, 23 होमगार्डों का इलाज अभी भी जारी है। मिर्जापुर में तापमान बढ़ने से हालात गंभीर हो गए हैं। चुनाव ड्यूटी पर तैनात 6 होमगार्ड जवानों सहित 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में एक लिपिक, एक सफाई कर्मी और एक अन्य व्यक्ति भी शामिल हैं। गर्मी से प्रभावित इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं लगातार काम कर रही हैं, लेकिन हालात काबू में नहीं आ रहे। स्थानीय प्रशासन ने प्रभावितों को तुरंत चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। यह घटना प्रशासन और जनता दोनों के लिए चेतावनी है कि अत्यधिक गर्मी के दौरान एहतियाती कदम उठाना कितना महत्वपूर्ण है। मिर्जापुर की इस त्रासदी ने पूरे क्षेत्र को झकझोर कर रख दिया है और गर्मी से बचाव के लिए लोगों को सावधान रहने की अपील की जा रही है।

Mirzapur News: जब चुनावी ड्यूटी से वापस आने वाले 23 जवानों में से 13 की मौत का समाचार सामने आया, तो जिला निर्वाचन अधिकारी समेत कई अन्य अधिकारी तत्परता से ट्रामा सेंटर की ओर बढ़े। इन 23 जवानों में 20 होमगार्ड, एक फायर, एक पीएसी और एक पुलिस का जवान था। सभी इनको चुनावी कार्य के दौरान हो रही स्थितियों की वजह से ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

Mirzapur News: मृतकों के परिजनों को अब तक सूचित किया गया है, और प्रशासन इस मामले में कार्रवाई करने के लिए तत्पर है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राज बहादुर कमल ने इस घटना के पीछे का कारण जानने की कड़ी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि मौत की वजह बुखार और हाई बीपी हो सकती है, लेकिन अभी इसका सटीक कारण जानने के लिए जांच जारी है।

इससे भी पढ़े :- मानसून की प्रारंभिक एंट्री,वैज्ञानिकों का रहस्य उजागर, जानें वजह |

Mirzapur News: मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. आर बी कमल ने इस मामले पर विचार किया। उन्होंने बताया कि उनके पास कुल 23 जवान आए थे, जिनमें से एक पीएसी, एक फायर सर्विस जवान और एक पुलिस जवान थे, जबकि बाकी 20 होमगार्ड थे। इन 23 जवानों में से 6 होमगार्ड जवानों की मौत हो गई है और दो जवान अभी गंभीर अवस्था में हैं। डॉ. कमल ने बताया कि इन जवानों को लाने पर उन्हें तेज बुखार, बढ़े हुए शुगर लेवल और बीपी की समस्या थी। इनकी मौत की वजह ब्रेन स्ट्रोक भी हो सकती है। उन्होंने इसे एक गंभीर समस्या बताया और सावधानी की अपील की।

चुनावी ड्यूटी से लौटे 23 जवान मंडलीय चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती, 20 होमगार्ड, एक फायर सर्विस, एक पीएसी और एक पुलिसकर्मी शामिल

सोनभद्र में भी दो मतदान कर्मियों की मौत

Mirzapur News: यूपी के सोनभद्र जिले में कुछ घटनाएं आई हैं। एक घटना में दो मतदान कर्मियों की मौत हो गई है। सोनभद्र के डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि रॉबर्ट्सगंज के डिस्पैच सेंटर से एक मतदान दल को रवाना होना था। इसमें एक पुलिस कर्मी सहित तीन मतदान अधिकारी गर्मी के कारण बीमार पड़ गए। दो मतदान अधिकारियों की मौत हो गई। सीएमओ ने इसे एक लू जैसे लक्षण बताया।

Mirzapur News: इस त्रासदी के बारे में डीएम ने कहा कि उन्होंने तत्काल इन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए कदम उठाया है। उन्होंने आगामी चुनावों में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने की भी बात कही।

इससे भी पढ़े :- सेहत ही नहीं, आपकी गरीबी भी बढ़ा रहा है!

रायबरेली में चुनाव ड्यूटी के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर की मौत

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव ड्यूटी के दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। इस घटना के संबंध में जिला अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी डॉ. दाऊद हुसैन ने बताया कि “पुलिस इंस्पेक्टर हरि शंकर को आज सांस लेने में दिक्कत हुई। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।”

इस दुखद समाचार ने चुनाव क्षेत्र में गहरी शोक स्थिति पैदा की है। पुलिस इंस्पेक्टर हरि शंकर ने अपनी चुनावी ड्यूटी का निर्वाह करते समय अचानक हालत बिगाड़ी थी, जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में ले जाया गया था। उनकी मौत से पूरी पुलिस विभाग गहरे शोक में है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहा है।

 

इससे भी पढ़े :- जेल से चुनाव परिणाम देखेगा प्रज्वल रेवन्ना, कोर्ट ने 6 जून तक SIT हिरासत में भेजा |

Exit mobile version
Skip to toolbar