Lok Sabha Election 2024: ‘सिर्फ मोदी जी को ही नहीं, हमें भी गर्व…’, चाय वाले के प्रधानमंत्री बनने पर प्रियंका ने कही ये बात |

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव, धुआंधार प्रचार के बीच प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के सवाल का दिया जवाब |

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि हमें गर्व है कि एक गरीब परिवार से आने वाले व्यक्ति ने प्रधानमंत्री पद की ऊंचाइयों को छू लिया है। प्रियंका ने कहा कि भारत में हमने ऐसा लोकतंत्र स्थापित किया है जहां हर किसी को अपनी प्रतिभा और मेहनत से आगे बढ़ने का मौका मिलता है। एक इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल किया गया था कि पीएम मोदी का कहना है कि कांग्रेस इस बात को अभी तक स्वीकार नहीं कर पा रही है कि एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन गया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका ने कहा कि यह हमारी लोकतांत्रिक प्रणाली की सफलता है कि हर नागरिक को समान अवसर मिलते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र की विशेषता है कि यहां हर किसी को अपनी योग्यता के बल पर ऊंचाईयों तक पहुंचने का अवसर मिलता है।

Lok Sabha Election 2024: देश में यह विवाद का मुद्दा रहा है कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध केवल इस वजह से करती है क्योंकि वे गरीब परिवार से आते हैं। बीजेपी के नेता भी यह आरोप लगाते रहे हैं कि कांग्रेस खुद को अभिजात वर्ग के रूप में देखती है और गरीबों के साथ उसका कोई संबंध नहीं है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस गरीबों के हितों की अनदेखी करती है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी इन आरोपों का खंडन करती आई है। कांग्रेस का स्पष्ट कहना है कि उनका विरोध प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के कारण है, न कि उनकी पृष्ठभूमि के कारण। कांग्रेस का दावा है कि वे हमेशा गरीबों और कमजोर वर्गों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। पार्टी का मानना है कि मोदी सरकार की कई नीतियां जनहित के खिलाफ हैं और इसीलिए वे उनका विरोध करते हैं। कांग्रेस ने बार-बार स्पष्ट किया है कि उनके विरोध का आधार नीतिगत असहमति है, न कि व्यक्तिगत पृष्ठभूमि। इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप से देश की राजनीति में लगातार तीखी बहस और मतभेद बने रहते हैं।

web development
web development

इससे भी पढ़े :- बिहार की पांच सीटों पर आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर |

‘सबको मौका देने वाला लोकतंत्र स्थापित किया’- प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election 2024: इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका गांधी से सवाल किया गया कि पीएम मोदी ने हाल ही में कहा कि गांधी परिवार और कांग्रेस को अभी तक यह बात पच नहीं रही है कि एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री कैसे बन गया। मोदी का कहना था कि कांग्रेस पिछले 10 साल से इस तथ्य को हजम नहीं कर पा रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका गांधी ने इस आरोप का सटीक और प्रभावी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रधानमंत्री मोदी की पृष्ठभूमि के कारण नहीं, बल्कि उनकी नीतियों के कारण है। प्रियंका ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस हमेशा से ही लोकतंत्र और समान अवसरों की समर्थक रही है, और उनका विरोध नीतिगत मुद्दों पर आधारित है। उन्होंने यह भी कहा कि यह कांग्रेस की ही देन है कि भारत में एक ऐसा लोकतंत्र स्थापित हुआ है, जिसमें हर किसी को अपनी काबिलियत से आगे बढ़ने का मौका मिला है। प्रियंका ने मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि नीतिगत असहमतियों को व्यक्तिगत आरोपों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस का संघर्ष जनता के हितों के लिए है, न कि व्यक्तिगत पृष्ठभूमि के खिलाफ।

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, “यह विचार पूरी तरह से गलत है। कांग्रेस पार्टी ने इस देश में लोकतंत्र स्थापित किया है। अगर एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन सकता है, तो हमें भी गर्व है कि हमने ऐसा लोकतंत्र बनाया, जिसमें हर व्यक्ति को मौका मिला है।” उन्होंने स्पष्ट किया, “हम कभी भी इस बात की आलोचना नहीं करते कि मोदी एक गरीब परिवार से आए और इतनी ऊंचाई तक पहुंचे। हमें भी इस बात पर गर्व है, सिर्फ मोदी जी को नहीं।”

Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस का विरोध प्रधानमंत्री मोदी की पृष्ठभूमि के कारण नहीं है, बल्कि उनकी नीतियों और कार्यों के कारण है। उन्होंने कहा, “हमारा विरोध नीतिगत मुद्दों पर आधारित है, न कि किसी की व्यक्तिगत पृष्ठभूमि पर।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से समानता और लोकतांत्रिक मूल्यों की समर्थक रही है और आगे भी रहेगी। प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस का संघर्ष जनता के हितों के लिए है और वे चाहते हैं कि देश में हर किसी को समान अवसर मिले। इस तरह के बयान से प्रियंका ने कांग्रेस की लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता और समानता के प्रति अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट किया।

 

इससे भी पढ़े :- बिहार में बोले असम के CM हिमंत सरमा, ‘मुल्ला बनाने की दुकानों और चार शादियों के धंधे को करेंगे बंद, अगर…’

One thought on “Lok Sabha Election 2024: ‘सिर्फ मोदी जी को ही नहीं, हमें भी गर्व…’, चाय वाले के प्रधानमंत्री बनने पर प्रियंका ने कही ये बात |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *