Kangana Ranaut News: कंगना रनौत को थप्पड़ मारने पर बजरंग पूनिया की प्रतिक्रिया, ‘किसान मां की बेटी ने गाल…’

Kangana Ranaut News

Kangana Ranaut News: कंगना रनौत को थप्पड़ मारे जाने पर बजरंग पूनिया की टिप्पणी: ‘किसान की नजरें उठती हैं तो घटाएं बरसने लगती हैं’|

Kangana Ranaut News
Kangana Ranaut News

Kangana Ranaut News: बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की महिला जवान कुलविंदर कौर द्वारा थप्पड़ मारे जाने की घटना ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। इस पर प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। अब प्रसिद्ध पहलवान बजरंग पूनिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब महिला किसानों के खिलाफ अपमानजनक बातें की जा रही थीं, तब नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाले लोग कहां थे? अब जब एक किसान मां की बेटी ने कंगना के गाल पर थप्पड़ मारा, तो वही लोग शांति और नैतिकता की बातें करने आ गए हैं। पूनिया ने अपने बयान में इस घटना को महिला किसानों के अपमान के खिलाफ एक प्रतीकात्मक प्रतिकार के रूप में देखा और कहा कि यह घटना उनके संघर्ष और सम्मान की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देती है। उन्होंने इस मुद्दे पर महिलाओं के सम्मान और उनके अधिकारों की रक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया। इस घटना ने समाज में नैतिकता और न्याय की दोहरी मानदंडों पर भी सवाल उठाए हैं, जिससे बहस और चर्चा का माहौल बन गया है।

Latest News बजरंग पूनिया ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, “जब किसान सरकारी जुल्म के कारण मारे जा रहे थे, तब हुकूमत को शांति और नैतिकता का पाठ पढ़ाना चाहिए था। अब जब एक किसान मां की बेटी ने गुस्से में आकर प्रतिक्रिया दी है, तो सब शांति का पाठ पढ़ाने आ गए। किसान जब अपनी आंखें आसमान की ओर उठाता है, तो बादल बरसने लगते हैं। यह घटना उन सभी के लिए एक संदेश है जो किसान और उनके परिवारों के संघर्ष को नजरअंदाज करते हैं।”

web development
web development

Kangana Ranaut News:  पूनिया ने इस बात पर जोर दिया कि जब महिला किसानों के खिलाफ अपमानजनक बातें की जा रही थीं, तब नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाले लोग कहां थे? अब जब एक किसान मां की बेटी ने कंगना के गाल पर थप्पड़ मारा, तो वही लोग शांति और नैतिकता की बातें करने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना महिला किसानों के अपमान के खिलाफ एक प्रतीकात्मक प्रतिकार है और यह उनके संघर्ष और सम्मान की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देती है।

इस घटना ने समाज में नैतिकता और न्याय के दोहरे मानदंडों पर भी सवाल उठाए हैं, जिससे बहस और चर्चा का माहौल बन गया है। पूनिया का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

क्या है पूरा मामला?

Kangana Ranaut News: बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत ने आरोप लगाया है कि बृहस्पतिवार को दिल्ली जाते समय चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की एक महिला सिपाही ने उन्हें थप्पड़ मारा और उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। कंगना ने कहा कि यह घटना तब हुई जब वह सुरक्षा जांच से गुजर रही थीं।

Today Breaking News थप्पड़ मारने का आरोप सीआईएसएफ की महिला सिपाही कुलविंदर कौर पर लगाया गया है। कंगना के अनुसार, सुरक्षा जांच के दौरान उनके साथ गाली-गलौज भी की गई, जिससे वह बेहद आहत हुई हैं। इस घटना ने सोशल मीडिया और समाचार माध्यमों में काफी चर्चा बटोरी है।

कंगना ने अपने बयान में इस घटना की निंदा की और इसे उनके सम्मान के खिलाफ बताया। इसके साथ ही, इस घटना ने सुरक्षा बलों और आम नागरिकों के बीच व्यवहार और आचरण को लेकर एक नई बहस छेड़ दी है। कंगना की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है, और सीआईएसएफ ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस मामले ने सुरक्षा कर्मियों के आचरण पर सवाल उठाए हैं और व्यापक स्तर पर चर्चा का विषय बन गया है।

इससे भी पढ़े :-  चुनावी नतीजों के बाद बाजार ने दिखाई संभाल, सेंसेक्स 73 हजार के पार|

Kangana Ranaut News: इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आरोपी कुलविंदर कौर ने बताया, “कंगना ने एक बयान दिया था कि दिल्ली में किसान 100-200 रुपये लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उस दौरान मेरी मां भी प्रदर्शनकारियों में शामिल थीं।”

Today Breaking News कुलविंदर कौर 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं और 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात हैं। कौर ने अपने बयान में बताया कि कंगना के इस बयान ने उन्हें और उनकी मां को गहरी ठेस पहुंचाई थी, जिसके चलते उनकी प्रतिक्रिया इतनी तीव्र थी।

इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही इस घटना पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग कौर के पक्ष में खड़े हैं, तो कुछ का मानना है कि एक सुरक्षा अधिकारी का इस तरह का व्यवहार अनुचित है।इस मामले ने कंगना के बयान और उसके प्रभाव पर भी गहरी बहस छेड़ दी है। लोग इस पर विचार कर रहे हैं कि सार्वजनिक व्यक्तित्वों को अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करना चाहिए, खासकर जब वे संवेदनशील मुद्दों पर टिप्पणी कर रहे हों। यह घटना सुरक्षा बलों के आचरण और किसानों के आंदोलन के प्रति समाज की संवेदनशीलता को उजागर करती है।

Kangana Ranaut News
Kangana Ranaut News

Kangana Ranaut News: अधिकारियों ने बताया कि अब तक आरोपी सिपाही के खिलाफ किसी प्रकार की कोई जांच या दंडात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि महिला सुरक्षाकर्मी का पति भी इसी हवाई अड्डे पर तैनात है।

Kangana Ranaut News: राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने इस घटना को बेहद गंभीर मामला करार देते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को सीआईएसएफ के समक्ष उठाएंगी। रेखा शर्मा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोग ही नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जो कि अस्वीकार्य है।इस घटना ने न केवल सुरक्षा कर्मियों के आचरण पर सवाल खड़े किए हैं, बल्कि हवाई अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यह सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।

इससे भी पढ़े :- SEBI का नया नियम , कर्मचारियों और सलाहकारों पर बढ़ाई गई सख्ती, भ्रष्टाचारी अवस्थाओं का किया जाएगा सामना |

इस घटना के बाद से ही सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है, और लोग इस मामले पर अपनी-अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। कई लोग कंगना के समर्थन में हैं, जबकि कुछ लोग सुरक्षाकर्मी के पक्ष में भी खड़े हैं। यह मामला अब राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया है और इसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों पर दबाव बढ़ रहा है।

Kangana Ranaut News: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इसकी कड़ी निंदा की। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हवाई अड्डे पर सुरक्षाकर्मियों की ओर से निर्वाचित प्रतिनिधि के साथ ऐसा व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।”

वहीं, चुनाव में कंगना रनौत के हाथों शिकस्त झेलने वाले राज्य सरकार में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इसकी निंदा की। उन्होंने कहा, “यह घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और हम इसकी निंदा करते हैं।” सिंह ने यह भी कहा कि महिला सिपाही के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

Kangana Ranaut News
Kangana Ranaut News

Kangana Ranaut News: इस घटना ने न केवल सुरक्षा कर्मियों के आचरण पर सवाल उठाए हैं, बल्कि निर्वाचित प्रतिनिधियों के प्रति सम्मान और शिष्टाचार पर भी चर्चा छेड़ दी है। जयराम ठाकुर और विक्रमादित्य सिंह दोनों ने इस मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि सुरक्षाकर्मियों को अपने कर्तव्यों का पालन करते समय संवेदनशीलता और पेशेवरता का ध्यान रखना चाहिए।

इस बीच, मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित अधिकारियों पर उचित कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया है। यह घटना सुरक्षा व्यवस्था और निर्वाचित प्रतिनिधियों के सम्मान के बीच संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर देती है।

 

इससे भी पढ़े :- AI शिक्षक , पहली बार भारत में स्कूलों में AI टीचर, जानिए कैसे होगी पढ़ाई |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *