Jairam Ramesh Attacked PM Modi: ’56 इंच के सीने में नहीं है हिम्मत’, जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर ओपन डिबेट चैलेंज में वार लगाया |

Jairam Ramesh Attacked PM Modi

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: ‘प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के बीच सार्वजनिक बहस पर जयराम रमेश ने किया आक्रमण, कहा – ‘हिम्मत नहीं जुटा पाएं हैं’

Jairam Ramesh Attacked PM Modi
Jairam Ramesh Attacked PM Modi

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024,हाल ही में एक पत्र में दो पूर्व न्यायाधीशों ने राहुल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्वजनिक रूप से बहस करने की सलाह दी थी। इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि वह इसके लिए तैयार हैं। अगर प्रधानमंत्री तैयार हैं तो उन्हें जरूर बताया जाए। बीजेपी की तरफ से अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है।

Jairam Ramesh Attacked PM Modi:  इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अभी तक इस सार्वजनिक बहस को लेकर हिम्मत नहीं जुटा पाएं हैं। जयराम रमेश ने यह भी उठाया कि बीजेपी के नेता इस बहस से भागने की कोशिश कर रहे हैं और इसे टाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री वाकई मानने के योग्य हैं, तो इस बहस में हिस्सा लेने की जरूरत है।

इस बहस के चरणों की चर्चा में राष्ट्रीय राजनीति में उत्साह बढ़ा है। इसे देश की राजनीतिक स्थिति में एक महत्वपूर्ण मोड़ माना जा रहा है जिसमें प्रमुख नेताओं के बीच यहां तक की सार्वजनिक बहस भी शामिल है।

web development
web development

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर लिखा, प्रधानमंत्री से डिबेट का निमंत्रण स्वीकार करते हुए राहुल गांधी के लिखे पत्र के पांच दिन बीत चुके हैं। तथाकथित 56 इंच के सीने ने अभी तक निमंत्रण स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटाई है।

इससे भी पढ़े :- वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले 33 लोगों का पर्चा खारिज, देखें लिस्ट |

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: रमेश ने इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से एक बार फिर से प्रधानमंत्री को डिबेट के लिए निमंत्रण दिया है। उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र की भी चर्चा की, जिसमें राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से डिबेट का निमंत्रण दिया था। लेकिन अब तक प्रधानमंत्री ने इस निमंत्रण का कोई जवाब नहीं दिया है।

इस बीच, जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री की ओर से डिबेट निमंत्रण को नकारते हुए उनके ’56 इंच के सीने’ की ओर इशारा किया है। यह इंच का उल्लेख उनके सीने की बड़ाई और साहस को दर्शाता है, जो कि अब तक डिबेट निमंत्रण को स्वीकार करने में संकोच कर रहे हैं। रमेश ने इससे निश्चित किया कि यह मुद्दा निर्विवाद रूप से लोकतंत्र के माध्यम से हल होना चाहिए।

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: लोकसभा चुनाव पर सार्वजनिक बहस को लेकर दो पूर्व न्यायाधीशों और एक प्रतिष्ठित नागरिक के निमंत्रण का स्वागत करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, ‘स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रमुख दलों का एक मंच से अपना विज़न देश के समक्ष रखना एक सकारात्मक पहल होगी। कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है और चर्चा का निमंत्रण स्वीकार करती है, देश प्रधानमंत्री जी से भी इस संवाद में हिस्सा लेने की अपेक्षा करता है।’

Jairam Ramesh Attacked PM Modi
Jairam Ramesh Attacked PM Modi

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर स्पष्टता दी कि एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए दलों के बीच बहस और चर्चा का महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस उस चर्चा का स्वागत करती है जो देश के लोकतंत्र के विकास और उत्थान में मदद कर सके। इसके साथ ही, वे देश के प्रधानमंत्री से भी उम्मीद करते हैं कि उन्हें इस बहस में हिस्सा लेने की अपेक्षा है। इससे स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी को लोकतंत्रिक मूल्यों और खुले संवाद के महत्व की पूरी तरह से समझ है।

बीजेपी ने किया था पलटवार 

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा था, “वो कौन हैं, जिनसे पीएम मोदी बहस करें? वो अपनी पार्टी के पीएम उम्मीदवाद भी नहीं हैं, INDIA गठबंधन की तो बात ही छोड़ दें। उन्हें पहले खुद को कांग्रेस का पीएम उम्मीदवाद घोषित करना चाहिए। उन्हें कहना चाहिए कि अगर उनकी पार्टी हारती है तो उसकी जिम्मेदारी वो खुद लेंगे। इसके बाद वो प्रधानमंत्री को बहस के लिए बुलाएं।” उन्होंने आगे कहा था, “तब उनकी बहस का मुकाबला करने के लिए पार्टी के प्रवक्ता ही तैयार हैं।”

Jairam Ramesh Attacked PM Modi
Jairam Ramesh Attacked PM Modi

Jairam Ramesh Attacked PM Modi: तेजस्वी सूर्या के इस बयान में स्पष्ट हो रहा है कि वह राहुल गांधी के निशाने पर आ गए हैं और उन्हें बहस के लिए तैयार देखना चाहते हैं। उनका विचार है कि अगर राहुल गांधी खुद को पीएम उम्मीदवाद घोषित करते हैं, तो बहस का समापन भी उन्हीं को करना चाहिए। यह बयान दिखाता है कि बीजेपी नेता किस प्रकार के चुनावी रणनीति को अपना रहे हैं।

 

इससे भी पढ़े :- बिहार में नए जमीन रजिस्ट्री नियम , एफिडेविट की अनिवार्यता से खरीद-बिक्री को मिलेगी सहायता |

 

 

One thought on “Jairam Ramesh Attacked PM Modi: ’56 इंच के सीने में नहीं है हिम्मत’, जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर ओपन डिबेट चैलेंज में वार लगाया |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *