IND vs PAK: भारत के खिलाफ हार पर बाबर आज़म ने किसे माना जिम्मेदार? जानें पाकिस्तानी कप्तान का बयान |

IND vs PAK

IND vs PAK: भारत के खिलाफ हार के बाद बाबर आज़म (Babar Azam) का बयान , ज़्यादा डॉट बॉल्स खेलने से हुआ नुकसान |

IND vs PAK: भारत के खिलाफ हार पर बाबर आज़म ने किसे माना जिम्मेदार? जानें पाकिस्तानी कप्तान का बयान |
IND vs PAK: भारत के खिलाफ हार पर बाबर आज़म (Babar Azam) ने किसे माना जिम्मेदार? जानें पाकिस्तानी कप्तान का बयान |

Today Breaking News, बाबर आज़म (Babar Azam) की प्रतिक्रिया: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बेहद रोमांचक ढंग से हराया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में सिर्फ 119 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। पहली पारी के बाद फैंस ने उम्मीद छोड़ दी थी कि भारत मुकाबला जीत भी सकता है, लेकिन गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के कारण भारत ने 6 रनों से जीत हासिल की। पाकिस्तान की तरफ से बहुत ही खराब बैटिंग देखने को मिली।

टीम का कोई भी खिलाड़ी छोटा टोटल हासिल करने के लिए क्रीज़ पर नहीं टिक सका। इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने कहा कि हमने बहुत ज़्यादा डॉट बॉल खेलीं, जिससे हमें काफी नुकसान हुआ। बाबर ने यह भी माना कि हमारे बल्लेबाज दबाव में आ गए और सही शॉट्स नहीं खेल पाए। उन्होंने गेंदबाज़ों की तारीफ की और कहा कि हमने गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में हमें अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। इस हार से हमें सीखने की जरूरत है और आगामी मैचों में अपनी गलतियों को सुधारना होगा।

IND vs PAK: मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने कहा, “हमने गेंदबाजी तो अच्छी की, लेकिन बल्लेबाजी में एक के बाद एक विकेट गंवाए और बहुत डॉट बॉल खेलीं। हमारी रणनीति थी कि आसानी से खेलें, स्ट्राइक रोटेट करें और बीच-बीच में बाउंड्री लगाएं। लेकिन उस दौरान हमने बहुत अधिक डॉट बॉल खेलीं। निचले क्रम के बल्लेबाजों से ज़्यादा उम्मीद नहीं कर सकते। हमारा ध्यान शुरुआती 6 ओवर का अच्छी तरह से उपयोग करने पर था, लेकिन एक विकेट गिरने के बाद पहले 6 ओवर में हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।”

बाबर ने आगे कहा, “हमें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा और स्थिति के अनुसार खेलना होगा। गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया, लेकिन बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। हमें डॉट बॉल्स को कम करना होगा और स्ट्राइक को रोटेट करना होगा ताकि स्कोरबोर्ड चलता रहे। इस हार से हमें सीख लेनी चाहिए और आगामी मैचों में बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा।”

बाबर ने टीम के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हमें मिलकर काम करना होगा और अपनी कमजोरियों पर काबू पाना होगा। हम अगले मैच में मजबूत वापसी करेंगे और अपनी गलतियों से सीखेंगे।

IND vs PAK: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने आगे कहा, “पिच अच्छी दिख रही थी और गेंद सही तरह से आ रही थी। हालांकि, पिच थोड़ी धीमी थी और कुछ गेंदों में अतिरिक्त उछाल भी था। हमारे लिए अब आखिरी दो मैच किसी भी हालत में जीतना आवश्यक है। हम बैठकर अपनी गलतियों के बारे में चर्चा करेंगे और उनसे सीख लेंगे। लेकिन मेरा ध्यान अब पूरी तरह से आखिरी दो मैचों पर है।”

इससे भी पढ़े :- जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 के परिणाम जारी, अब डायरेक्ट लिंक से आसानी से चेक करें, जानें पूरी प्रक्रिया |

Today Breaking News  उन्होंने यह भी कहा कि टीम को एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा और पिछले मैचों की गलतियों को सुधारना होगा। बाबर ने कहा, “हमारे पास अब गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। हमें अपनी रणनीति को और मजबूत करना होगा और अपने खेल में सुधार लाना होगा। खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

बाबर ने टीम के मनोबल को ऊंचा रखने की बात की और विश्वास जताया कि उनकी टीम आने वाले मैचों में मजबूत वापसी करेगी। उन्होंने कहा, “हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे और यकीन है कि हम जीतेंगे। टीम के सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे।”

119 रन बोर्ड पर लगाकर 6 रनों से जीता भारत 

IND vs PAK: बता दें कि मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में सिर्फ 119 रनों पर ऑलआउट हो गई। यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने टीम इंडिया को टी20 इंटरनेशनल में ऑलआउट किया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत ठीक रही और ऐसा लगने लगा कि बाबर आज़म (Babar Azam) की सेना यह मैच आसानी से जीत लेगी।

IND vs PAK: लेकिन खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ा, परिस्थितियां बदलती गईं और पासा पलटता चला गया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। पाकिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंत में वे लक्ष्य से 6 रन दूर रह गए। इस तरह भारत ने 6 रनों से जीत हासिल की और मैच अपने नाम कर लिया।

यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ही रोमांचक और संघर्षपूर्ण रहा। भारतीय गेंदबाजों की काबिलियत और पाकिस्तान के बल्लेबाजों की गलतियों ने मैच का नतीजा बदल दिया। इस जीत से भारतीय टीम के मनोबल में वृद्धि हुई है और वे अगले मैचों के लिए आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेंगे।

 

इससे भी पढ़े :- मोदी 3.0 की तैयारी , शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली में कड़ी सुरक्षा, ट्रैफिक के लिए ये निर्देश |

4 thoughts on “IND vs PAK: भारत के खिलाफ हार पर बाबर आज़म ने किसे माना जिम्मेदार? जानें पाकिस्तानी कप्तान का बयान |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *