Site icon Daily Print News

Ismail Haniyeh News: इस्माइल हनिया के कमरे में मिला रिमोट बम; दो महीने की योजना का पूरा खुलासा |

Ismail Haniyeh News: ईरानी सेना ने बताया कि हनिया की मौत रिमोट कंट्रोल्ड बम धमाके से हुई; गेस्ट हाउस तक बम कैसे पहुंचा, अब भी अनजान|

Ismail Haniyeh News: इस्माइल हनिया के कमरे में मिला रिमोट बम; दो महीने की योजना का पूरा खुलासा |

Ismail Haniyeh News: ईरानी सेना के अधिकारियों ने खुलासा किया है कि हमास के राजनीतिक प्रमुख Ismail Haniyeh की मौत रिमोट कंट्रोल्ड बम धमाके से हुई। इस धमाके के लिए इस्तेमाल किया गया बम पिछले दो महीनों से योजना के तहत ईरान की राजधानी तेहरान में गेस्ट हाउस तक पहुंचाया गया था। हनिया, जो ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए तेहरान गए थे, वहां IRGC के एक गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे।

हनिया की हत्या से संबंधित नई जानकारी के अनुसार, जिस बम का उपयोग उनकी हत्या के लिए किया गया, उसे गुप्त रूप से तेहरान पहुंचाया गया था। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि गेस्ट हाउस तक बम कैसे पहुंचा और इसकी व्यवस्था किसने की। इस घटनाक्रम से जुड़े विवरण अब भी सामने आ रहे हैं और जांच जारी है।

Ismail Haniyeh News: न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमास के प्रमुख Ismail Haniyeh की हत्या रिमोट कंट्रोल्ड बम के माध्यम से की गई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस बम को दो महीने पहले ही गुप्त रूप से तेहरान के उस गेस्ट हाउस में रखा गया था, जहां हनिया ठहरा हुआ था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने ईरानी सेना IRGC और विभिन्न अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी साझा की है।

Ismail Haniyeh News: इस नए खुलासे के अनुसार, हनिया की हत्या मिसाइल हमले के बजाय बम धमाके के जरिए की गई, जो कि पहले की रिपोर्टों से भिन्न है। शुरुआती दावों में हनिया की हत्या के लिए मिसाइल हमले की बात कही गई थी, लेकिन नई रिपोर्ट ने इस धारणा को बदल दिया है। जांच और विश्लेषण से पता चला है कि बम की योजना और उसकी तैनाती गुप्त रूप से की गई थी, जिससे इस हत्या के पीछे की जटिलताओं का संकेत मिलता है।

Ismail Haniyeh News: ईरानी सेना के कंट्रोल में था हनिया का गेस्ट हाउस

Ismail Haniyeh News: रिपोर्टों के अनुसार, ईरान के कुछ अधिकारियों ने कहा है कि तेहरान में Ismail Haniyeh की हत्या ईरानी फौज के लिए एक गंभीर शर्मिंदगी है। हनिया जिस गेस्ट हाउस में ठहरे थे, उसका संचालन ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के पास था। हनिया ने तेहरान के “नेशहत” नामक IRGC कंपाउंड में ठहरने का निर्णय लिया था, जो विशेष रूप से सीक्रेट मीटिंग्स और हाई प्रोफाइल गेस्ट्स के लिए जाना जाता है। इस कंपाउंड की सुरक्षा और संचालन की जिम्मेदारी IRGC के जिम्मे थी, और इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, हनिया की हत्या की घटना ने IRGC के मानक और उसकी विश्वसनीयता को चुनौती दी है। इस घटनाक्रम से यह स्पष्ट होता है कि गेस्ट हाउस की सुरक्षा में कुछ गंभीर चूक हुई थी, जो ईरानी फौज के लिए एक बड़ा धक्का साबित हुआ है। इस घटना की जांच अभी जारी है और इसके परिणामों पर व्यापक ध्यान दिया जा रहा है।

Ismail Haniyeh News: फुलप्रूफ प्लानिंग के तहत की गई हत्या

Ismail Haniyeh News: आईआरजीसी के अधिकारियों के अनुसार, Ismail Haniyeh की मौत एक रिमोट कंट्रोल्ड बम धमाके के कारण हुई। धमाका इतना जोरदार था कि गेस्ट हाउस के कंपाउंड की दीवारें ढह गईं और खिड़कियां टूट गईं। हालांकि, बगल के कमरे में, जहां फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद के नेता जियाद नखलेह ठहरे हुए थे, ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। इस धमाके ने यह स्पष्ट कर दिया है कि हनिया की हत्या बेहद योजनाबद्ध तरीके से की गई थी।

Ismail Haniyeh News: धमाके के बाद की स्थिति और विस्तृत जांच से पता चलता है कि बम की तैनाती और सक्रियण में गहरी प्लानिंग की गई थी। इस घटना ने सुरक्षा और खुफिया जानकारी के लीक होने की चिंताओं को और बढ़ा दिया है, जिससे यह साबित होता है कि हनिया की हत्या के लिए एक सटीक और सुविचारित योजना बनाई गई थी। फिलहाल, जांच जारी है और अधिकारियों द्वारा पूरी घटना की गहराई से छानबीन की जा रही है।

Ismail Haniyeh News: रात में ही सुप्रीम लीडर को दी गई सूचना

Ismail Haniyeh News: रिपोर्ट के अनुसार, यह बम धमाका स्थानीय समय के मुताबिक सुबह करीब 2 बजे हुआ। घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मेडिकल स्टाफ मौके पर पहुंचे, लेकिन हनिया और उनके गार्ड को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के तुरंत बाद, हमास के एक सीनियर अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और हनिया का शव देखा। इस घटना के बाद कुद्स फोर्स के कमांडर इस्माइल गनी ने ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई को हनिया की मौत के बारे में सूचित किया।

बम धमाके की तीव्रता और उसके परिणामस्वरूप हनिया की मौत की पुष्टि ने क्षेत्रीय सुरक्षा और खुफिया सूचनाओं को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं। इस घटनाक्रम ने व्यापक प्रतिक्रिया और जांच को जन्म दिया है, और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा इसकी गहराई से जांच की जा रही है।

इससे भी पढ़े :-

Exit mobile version
Skip to toolbar