Site icon Daily Print News

BJP on Bangladesh: बांग्लादेश हिंसा पर बीजेपी सांसद का बयान; ‘हिंदू बेटियों पर हो रहे अत्याचार, देश देख रहा है’

BJP on Bangladesh: बीजेपी सांसद का आरोप; ‘मोदी सरकार ने चिंता जताई, लेकिन विपक्षी नेताओं की चुप्पी बरकरार’

BJP on Bangladesh: बांग्लादेश हिंसा पर बीजेपी सांसद का बयान

BJP on Bangladesh: उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर कड़ा बयान दिया। उन्नाव के पीडी नगर कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए साक्षी महाराज ने बांग्लादेश में मंदिरों पर हो रहे हमलों और हिंदू लड़कियों के साथ हो रहे अत्याचार पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश इस हिंसा को देख रहा है, जहां मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है और हिंदू लड़कियों के साथ दुष्कर्म कर उन्हें देश से बाहर निकाला जा रहा है।

BJP on Bangladesh: साक्षी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री ने इस मुद्दे पर गंभीरता से चिंता जाहिर की है। लेकिन उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उनका आरोप है कि विपक्षी नेताओं की चुप्पी इस गंभीर मामले पर सवाल खड़े करती है, जबकि सरकार इस मुद्दे पर सख्त कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

BJP on Bangladesh: बीजेपी सांसद ने विपक्ष पर बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने बांग्लादेश में हिंदू, सिख, ईसाई, और बौद्ध समुदायों के लिए एक भी शब्द नहीं बोला, जबकि भारत में अल्पसंख्यकों के लिए जोर-शोर से आवाज उठाई जाती है। सांसद ने विपक्ष पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और देश को भ्रमित करने का आरोप लगाया।

BJP on Bangladesh: सांसद ने बताया कि जैसे ही बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तत्काल उनसे बातचीत की और आग्रह किया कि हिंदुओं के मठ-मंदिरों का संरक्षण सुनिश्चित किया जाए, साथ ही सिख, बौद्ध, और ईसाई समुदायों की भी रक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की इस अपील का प्रभाव बांग्लादेश की सरकार पर पड़ा है और भारतीय सरकार भी वहां की स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

सांसद का मानना है कि प्रधानमंत्री की तत्परता और दृढ़ता ने बांग्लादेश में हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

BJP on Bangladesh: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने वक्फ बोर्ड एक्ट में प्रस्तावित बदलावों को लेकर इंडिया गठबंधन और असुद्दीन ओवैसी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ये लोग समाज को गुमराह कर रहे हैं और चुनावी मंचों से झूठी धमकियां दे रहे हैं कि बीजेपी की सरकार बनते ही संविधान को बदल देंगे। सांसद ने स्पष्ट किया कि बीजेपी और उनकी सरकार बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान का सम्मान करती है और भारत का संविधान उसी रूप में लागू रहेगा।

BJP on Bangladesh: साक्षी महाराज ने कहा कि उनके द्वारा लाया गया नेशन बिल बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के दायरे में है। उन्होंने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर कुछ मुट्ठी भर लोग कब्जा करके बैठ गए हैं, और गरीब मुसलमानों के अधिकारों पर हमला कर रहे हैं। सांसद ने विभाजन की याद दिलाते हुए कहा कि जब देश विभाजित हुआ, तो पाकिस्तान से आए हिंदुओं की संपत्ति पर कब्जा कर लिया गया था। उनका कहना था कि यह मुद्दा समाज में असमानता और अत्याचार की ओर इशारा करता है, जिसे ठीक करने की जरूरत है।

BJP on Bangladesh: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने वक्फ बोर्ड और उसकी संपत्तियों पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि उनके आश्रम का भी बाला के मुरली बाला गांव में कब्जा कर लिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान जाने वाले मुसलमानों की सारी संपत्तियां वक्फ बोर्ड को दे दी गईं, और वर्तमान में वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर कुछ मुट्ठी भर लोगों का कब्जा है। इसके बावजूद, गरीब मुसलमानों की समस्याओं की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

BJP on Bangladesh: साक्षी महाराज ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीब मुसलमानों के उत्थान पर केंद्रित है। उनका कहना था कि सरकार अच्छे शिक्षा संस्थान खोलने का इरादा रखती है और गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले मुसलमानों की मदद करना चाहती है। वक्फ बोर्ड और नेशन कानून पर उनके द्वारा लाए गए बिल के तहत, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सब कुछ संवैधानिक तरीके से करने का आश्वासन दिया है।

BJP on Bangladesh: उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर 31 सदस्यों की एक जॉइंट कमेटी बनाई गई है, जिसमें ओवैसी, कांग्रेस और सपा के सदस्य भी शामिल हैं। यह जॉइंट कमेटी रिपोर्ट तैयार करके प्रस्तुत करेगी, और उसी रिपोर्ट के आधार पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। सांसद ने भरोसा जताया कि इस प्रक्रिया से वक्फ बोर्ड और मुसलमानों की समस्याओं का समाधान होगा और उनके अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

इससे भी पढ़े :-

बांग्लादेश में जारी हिंसा; भीड़ ने सुप्रीम कोर्ट का घेराव किया, मुख्य न्यायाधीश को देना पड़ा इस्तीफा |

Prestigious Award : राष्ट्रपति मुर्मू को तिमोर-लेस्ते का शीर्ष नागरिक सम्मान मिला, द्विपक्षीय संबंधों में वृद्धि

शहीद जवान की पेंशन पर पत्नी और माता-पिता के अधिकार को लेकर संसद ने दी जानकारी !

Exit mobile version
Skip to toolbar