Site icon Daily Print News

Trump AK47 Attack: घबराए, मुस्कुराए और फिर डॉक्टर को लगाया फोन; जब दूसरी बार AK 47 से चली गोलियां, जानें क्या हुआ डोनाल्ड ट्रंप का हाल |

Contents
  1. Trump AK47 Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर की पहचान रायन वेस्ली राउथ के रूप में हुई, सोशल मीडिया पोस्ट से यूक्रेन समर्थक होने का खुलासा |

Trump AK47 Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर की पहचान रायन वेस्ली राउथ के रूप में हुई, सोशल मीडिया पोस्ट से यूक्रेन समर्थक होने का खुलासा |

Trump AK47 Attack: घबराए, मुस्कुराए और फिर डॉक्टर को लगाया फोन;

Trump AK47 Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमला हुआ है, और हमलावर की पहचान रायन वेस्ली राउथ के रूप में हुई है। राउथ के सोशल मीडिया पोस्ट से पता चला है कि वह यूक्रेन का समर्थक है। यह हमला रविवार, 15 सितंबर 2024 को हुआ, जब ट्रंप फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में अपनी टीम के साथ गोल्फ खेल रहे थे। हमलावर ने एके-47 राइफल से गोलियां चलाईं, लेकिन सौभाग्यवश, कोई भी गोली ट्रंप को नहीं लगी और वह सुरक्षित बच गए।

Trump AK47 Attack: यह पिछले दो महीनों में दूसरी बार है जब डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाया गया है। इससे पहले, जब उन पर हमला हुआ था, तब वह पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे। इन दोनों घटनाओं ने अमेरिका में सुरक्षा चिंताओं को बढ़ा दिया है, विशेषकर ऐसे समय में जब यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन की हलचल तेज हो रही है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अब इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

Trump AK47 Attack: डोनाल्ड ट्रंप वीकेंड पर फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित अपने आवास मार-ए-लागो में थे, जब उन पर हमला हुआ। हमलावर झाड़ियों में छिपा हुआ था और उसने अचानक गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जैसे ही सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने जवाबी कार्रवाई की, हमलावर घबरा गया और अपना सामान छोड़कर भागने की कोशिश की। हालांकि, थोड़ी देर बाद उसे पकड़ लिया गया।

Trump AK47 Attack: हमले की सूचना मिलते ही डोनाल्ड ट्रंप ने सबसे पहले अपने डॉक्टर को फोन किया। यह घटना उनके सुरक्षा प्रबंधों पर गंभीर सवाल खड़े करती है, खासकर जब यह दूसरी बार हुआ है। ट्रंप पूरी तरह सुरक्षित हैं, लेकिन इस घटना ने उनकी सुरक्षा टीम को और अधिक सतर्क कर दिया है। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है, ताकि भविष्य में ऐसे हमलों को टाला जा सके।

इससे भी पढ़े :- शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई; नालंदा में 99 निजी स्कूलों की मान्यता रद्द करने की प्रक्रिया शुरू |

Trump AK47 Attack: हमले को लेकर मजाक करने लगे डोनाल्ड ट्रंप

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जब फायरिंग शुरू हुई, तो डोनाल्ड ट्रंप को तुरंत गोल्फ कोर्स के होल्डिंग रूम में सुरक्षित ले जाया गया। हमले की जानकारी मिलते ही वह पहले चौंक गए और फिर हैरानी में पड़ गए, लेकिन कुछ ही मिनट बाद उन्होंने पूरे घटनाक्रम पर मजाक करना शुरू कर दिया। ट्रंप ने अपने डॉक्टर, सलाहकारों और सहयोगियों को फोन किया, जिनमें व्हाइट हाउस के पूर्व डॉक्टर रॉनी एल. जैक्सन भी शामिल थे।

Trump AK47 Attack: घबराए, मुस्कुराए और फिर डॉक्टर को लगाया फोन;

ट्रंप ने डॉक्टर जैक्सन को फोन कर मजाक में कहा, “खुश हूं कि आज आपकी सेवाएं नहीं लेनी पड़ीं।” पिछली बार जब ट्रंप को गोली लगी थी, तब डॉक्टर जैक्सन ने ही उनका इलाज किया था। इसके बाद ट्रंप ने अपने सहयोगियों से फोन पर मजाक किया कि वह निराश हैं क्योंकि वह अपना गोल्फ गेम खत्म नहीं कर सके। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें गेम में एक्स्ट्रा पॉइंट्स मिले थे, जिसका वह फायदा नहीं उठा पाए और वह स्ट्रोक भी नहीं कर सके। ट्रंप की प्रतिक्रिया से उनकी तनाव में भी हल्कापन बनाए रखने की क्षमता झलकती है।

Trump AK47 Attack: कौन है ट्रंप पर हमला करने वाला?

Trump AK47 Attack: पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि फायरिंग की आवाज सुनते ही एक सीक्रेट एजेंट ने गोल्फ क्लब की बाड़ से निकली एक स्कोप वाली राइफल की बैरल देखी थी। हमलावर ने करीब 250-300 मीटर की दूरी से हमला किया था। संदिग्ध की पहचान 58 वर्षीय रायन वेस्ली राउथ के रूप में हुई है, जो हवाई में रहता है।

Trump AK47 Attack: राउथ का आपराधिक रिकॉर्ड भी सामने आया है, जिसमें ड्रग्स के आरोप और बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने जैसी कई घटनाएं शामिल हैं। वह मूल रूप से कैरोलिना का निवासी है। उसके सोशल मीडिया पोस्ट से यह पता चलता है कि वह यूक्रेन का समर्थक है। उसने कई पोस्ट्स में यूक्रेन के लिए लड़ने और उसकी वकालत करने की बातें भी कही हैं।इस हमले ने सुरक्षा को लेकर और गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, खासकर जब यह घटना इतनी दूरी से अंजाम दी गई। पुलिस अब राउथ की गतिविधियों और उसके यूक्रेन से जुड़े संभावित संबंधों की गहराई से जांच कर रही है।

इससे भी पढ़े :- Pitru Paksha Shraddha: श्राद्ध में पितरों के लिए करें ये पुण्य कार्य, पूर्वजों से पाएं आशीर्वाद |

Trump AK47 Attack: ट्रंप पर हमले को लेकर क्या बोले राष्ट्रपति जो बाइडेन?

Trump AK47 Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रतिक्रिया सामने आई है। बाइडेन ने कहा कि यह जानकर उन्हें राहत मिली कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इसकी जांच चल रही है और अमेरिका में राजनीतिक हिंसा या किसी भी प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। जो बाइडेन ने आगे कहा, “मैंने अपनी टीम को निर्देश दिया है कि डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीक्रेट सर्विस के पास हर संभव संसाधन और क्षमता उपलब्ध हो।”

राष्ट्रपति बाइडेन ने यह भी कहा कि चाहे जो भी राजनीतिक मतभेद हों, इस तरह की हिंसक घटनाओं का समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने देश में शांति और सुरक्षा बनाए रखने की अपील की और कहा कि यह घटना राजनीतिक विभाजन के बावजूद एकजुटता और शांति की आवश्यकता को उजागर करती है। बाइडेन की इस प्रतिक्रिया ने देश में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ कड़े कदम उठाने के प्रति प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया।

Trump AK47 Attack: घबराए, मुस्कुराए और फिर डॉक्टर को लगाया फोन;

इससे भी पढ़े :-  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिया इस्तीफा, नए चेहरे को सौंपेंगे जिम्मेदारी |

Trump AK47 Attack: पिछली बार कान को छूकर निकली थी गोली

Trump AK47 Attack: पिछली बार डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में हुए हमले के दौरान गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी। उस समय वह एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जब हमलावर ने एआर-15 राइफल से उन पर 8 राउंड गोलियां चलाईं। पहले राउंड में 3 और दूसरे राउंड में 5 गोलियां चलीं, जिनमें से कोई भी ट्रंप को गंभीर रूप से नुकसान नहीं पहुंचा पाई।

Trump AK47 Attack: हमलावर ने करीब 400 मीटर की दूरी से फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर की पहचान थॉमस क्रुक्स के रूप में हुई थी। हमले के दौरान सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए थॉमस क्रुक्स को गोली मार दी, जिससे हमले को और बढ़ने से रोक लिया गया। इस घटना ने ट्रंप की सुरक्षा पर गहन चिंतन को जन्म दिया, और उनकी सुरक्षा के उपायों को और भी सख्त किया गया। यह हमला राजनीतिक हिंसा के बढ़ते खतरे की ओर भी इशारा करता है, जिससे अमेरिका में सार्वजनिक हस्तियों की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया जा रहा है।

इससे भी पढ़े :- बीजेपी का आरोप; ‘लालू-राबड़ी मॉडल’ पर चल रहे केजरीवाल, पत्नी को बनाना चाहते हैं मुख्यमंत्री |

Exit mobile version
Skip to toolbar