Site icon Daily Print News

RG Kar Hospital के पुराने MSVP को हटाया गया, केरल तक फैली आंच; चिकित्सकों ने किया महत्वपूर्ण घोषणा |

RG Kar Hospital: KGMCTAप्रदेश अध्यक्ष डॉ. रोशनआरा बेगम ने किया ऐलान; सोमवार को केरल के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में विरोध प्रदर्शन करेंगे मेडिकल शिक्षक, पीजी डॉक्टर और हाउस सर्जन |

RG Kar Hospital के पुराने MSVP को हटाया गया, केरल तक फैली आंच; चिकित्सकों ने किया महत्वपूर्ण घोषणा |

RG Kar Hospital : कोलकाता स्थित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में हाल ही में एक पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद संदिग्ध मौत के बाद उथल-पुथल मच गई है। इस दर्दनाक घटना ने अस्पताल में गहरा आक्रोश पैदा किया, जिसके चलते जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस स्थिति को देखते हुए अस्पताल के पुराने एमएसवीपी, संजय वशिष्ठ को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर डीन, बुलबुल मुखर्जी को नई एमएसवीपी के रूप में नियुक्त किया गया है।

RG Kar Hospital : इस बीच, केरल में भी इस घटना के खिलाफ विरोध का माहौल बन गया है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों के संगठन ‘KGMCTA’ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और ऐलान किया है कि वे सोमवार, 12 अगस्त को राज्य भर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में विरोध प्रदर्शन करेंगे। संगठन का कहना है कि इस जघन्य अपराध के खिलाफ उनकी आवाज उठाना बेहद जरूरी है, और वे इस मुद्दे पर सख्त रुख अपनाएंगे।

RG Kar Hospital : इस घटनाक्रम ने न केवल कोलकाता बल्कि पूरे देश भर में चिकित्सा समुदाय को हिला कर रख दिया है। डॉक्टरों की हड़ताल और विरोध प्रदर्शन इस बात की ओर इशारा करते हैं कि मेडिकल समुदाय इस अपराध को लेकर गहरी चिंता और आक्रोश महसूस कर रहा है। इस स्थिति के सुधार और न्याय की मांग के साथ, यह घटना चिकित्सा क्षेत्र में सुरक्षा और सम्मान की अहमियत को भी उजागर करती है।

डॉक्टर वर्कप्लेस में कर सकें अपना काम- KGMCTA

RG Kar Hospital : KGMCTA संगठन ने हाल ही में एक बयान जारी कर कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर की संदिग्ध मौत पर अपनी चिंता जताई है। बयान में संगठन ने कहा, ‘‘नाइट ड्यूटी और इमरजेंसी विभाग में काम करने वाली महिला डॉक्टरों की सुरक्षा हमेशा से चिंता का विषय रही है।’’ संगठन ने यह भी कहा कि सुरक्षित कार्य वातावरण का निर्माण राज्य और केंद्र सरकारों की जिम्मेदारी है, ताकि डॉक्टर बिना किसी भय के अपने कर्तव्यों का पालन कर सकें।

RG Kar Hospital : उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए, ताकि चिकित्सा पेशेवर न केवल अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकें, बल्कि उन्हें काम के दौरान किसी प्रकार की सुरक्षा का भी assurance मिले। यह बयान उस माहौल की गंभीरता को उजागर करता है, जिसमें महिला डॉक्टरों को अक्सर सुरक्षा संबंधी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। संगठन की मांग है कि प्रशासन और सरकार इस दिशा में ठोस और प्रभावी उपाय करें।

KGMCTA संगठन ने विरोध प्रदर्शन का किया ऐलान

RG Kar Hospital : KGMCTA ने घोषणा की है कि वह डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल होगा। संगठन की राज्य इकाई के अध्यक्ष, डॉ. रोशनआरा बेगम ने इस संदर्भ में एक बयान जारी किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को केरल के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल शिक्षक, पीजी चिकित्सक, हाउस सर्जन और मेडिकल छात्र एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

RG Kar Hospital : इस विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य वर्कप्लेस पर चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर जागरूकता फैलाना है। संगठन ने जोर देकर कहा कि चिकित्सकीय पेशेवरों को काम के दौरान एक सुरक्षित और सम्मानजनक वातावरण मिलना चाहिए, ताकि वे अपनी जिम्मेदारियों को बिना किसी भय के निभा सकें।

डॉ. रोशनआरा बेगम ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि यह प्रदर्शन एक महत्वपूर्ण कदम है, जो चिकित्सा क्षेत्र में सुरक्षा की गंभीरता को उजागर करता है और इसके लिए आवश्यक ठोस कदम उठाने की आवश्यकता को दर्शाता है।

दिल्ली AIIMS निकालेगा कैंडिल मार्च

RG Kar Hospital : दिल्ली एम्स के उपाध्यक्ष डॉ. सुवरंकर दत्ता ने कोलकाता में हुई महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह घटना चिकित्सा समुदाय के लिए एक अत्यंत दर्दनाक और चिंताजनक स्थिति है। डॉ. दत्ता ने इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने और पीड़ित के प्रति सम्मान दिखाने के लिए एक कैंडल मार्च का आयोजन किया है।

RG Kar Hospital : डॉ. दत्ता ने सभी मीडिया मित्रों को 11 अगस्त, शाम 6:30 बजे दिल्ली एम्स में आयोजित कैंडल मार्च में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इस मार्च का उद्देश्य न केवल दिवंगत डॉक्टर के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करना है, बल्कि पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के साथ एकजुटता भी दिखाना है।

RG Kar Hospital के पुराने MSVP को हटाया गया, केरल तक फैली आंच; चिकित्सकों ने किया महत्वपूर्ण घोषणा |

उन्होंने बताया कि यह आयोजन उन सभी लोगों की भावनाओं को साझा करने का एक तरीका है जो इस घातक घटना से प्रभावित हैं और चिकित्सा समुदाय की सुरक्षा और सम्मान के लिए आवाज उठा रहे हैं। यह मार्च इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा और समर्थन को बढ़ावा देगा।

IMA की मांग- 48 घंटे के भीतर दोषियों को करें गिरफ्तार

RG Kar Hospital : कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश के डॉक्टरों में गहरा रोष पैदा कर दिया है। इस जघन्य अपराध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने घटना की कड़ी निंदा की है। IMA ने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की जाए, और दोषियों को कठोर सजा मिले।

RG Kar Hospital : IMA ने घटना के कारणों की भी जांच की अपील की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके। संगठन ने इस बात पर जोर दिया है कि डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार के लिए तुरंत और प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।

RG Kar Hospital : इस घटना ने चिकित्सा क्षेत्र में सुरक्षा की गंभीरता को उजागर किया है और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया है कि चिकित्सा पेशेवर अपने काम को सुरक्षित वातावरण में कर सकें। IMA का कहना है कि यह केवल न्याय की मांग नहीं, बल्कि डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित और सम्मानजनक कार्यस्थल की भी आवश्यकता है।

मांग न पूरी होने पर IMA करेगा राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन

RG Kar Hospital : IMA ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई जघन्य घटना के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। संगठन ने मांग की है कि संबंधित अधिकारियों को 48 घंटे के भीतर उचित कार्रवाई करनी चाहिए। यदि इस समय सीमा के भीतर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं, तो IMA को देशभर में विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

IMA ने स्पष्ट किया कि एक निष्पक्ष, पारदर्शी और त्वरित आपराधिक जांच की आवश्यकता है। उन्होंने दोषियों की गिरफ्तारी के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। संगठन का कहना है कि यदि इस अवधि के भीतर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो IMA व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा ताकि इस गंभीर मुद्दे की ओर ध्यान आकर्षित किया जा सके।

IMA का यह कदम चिकित्सा समुदाय के प्रति सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है, जो इस मामले की गंभीरता को दर्शाता है और सभी संबंधित अधिकारियों से त्वरित और प्रभावी कार्यवाही की अपेक्षा करता है।

इससे भी पढ़े :-

धवल बुच पर लगाए गए आरोप असत्य, ब्लैकस्टोन जल्द दे सकती है प्रतिक्रिया |

अयोध्या के साधु-संतों ने बांग्लादेश हिंसा पर किया महाभीषण युद्ध का ऐलान |

CAS ने सिल्वर मेडल पर किया सवाल, विनेश को सौंपे ये 3 अहम प्रश्न |

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- कुछ लोग देश की आर्थिक…

अडानी का रिएक्शन; हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट और सेबी चीफ से कमर्शियल संबंधों पर सफाई |

सेबी प्रमुख बुच और अदाणी घोटाले के ऑफशोर फंड का कनेक्शन

मरीज को 65 लाख का मुआवजा; एनसीडीआरसी का न्यायिक निर्णय चिकित्सा लापरवाही पर कड़ा संदेश।

Exit mobile version
Skip to toolbar