Site icon Daily Print News

Home Ministry: कोलकाता रेप-मर्डर; ‘पूर्वनियोजित हमला, अर्धसैनिक बलों की तैनाती’, शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र |

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हिंसा पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने Home Ministry को लिखा पत्र, कोलकाता पुलिस और कमिश्नर की भूमिका पर उठाए सवाल |

Home Ministry: कोलकाता रेप-मर्डर; ‘पूर्वनियोजित हमला, अर्धसैनिक बलों की तैनाती’, शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र |

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने 15 अगस्त 2024 को Home Ministry को पत्र लिखकर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई हिंसा की गंभीरता पर चिंता जताई। पत्र में उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अस्पताल में सबूतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाए। शुभेंदु अधिकारी ने गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को संबोधित पत्र में इस घटना को देश की अंतरात्मा को झकझोर देने वाली करार दिया।

Home Ministry: उन्होंने कोलकाता पुलिस और स्थानीय प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाते हुए केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की। उनका कहना था कि इस घटना की बर्बरता ने न केवल राज्य बल्कि पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है, और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि अपराध से संबंधित सबूत नष्ट न हों। शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार पर भी आरोप लगाया कि वह इस मामले में निष्पक्ष जांच में बाधा डाल रही है, और केंद्र से त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया।

Home Ministry: बीजेपी नेता ने राज्य की पुलिस पर उठाए सवाल

Home Ministry: बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपराधियों और टीएमसी के गुंडों को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सबूत नष्ट करने के लिए प्रवेश की अनुमति दी। Home Ministry को लिखे पत्र में शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि नियंत्रित भीड़ ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया और हिंसा करते हुए अस्पताल परिसर में घुस गई।

Home Ministry: उन्होंने कहा कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी इस पूरी घटना के दौरान निष्क्रिय बने रहे, जबकि गुंडों ने बिना किसी रोक-टोक के परिसर में तोड़फोड़ की। अधिकारी ने इस घटना को राज्य सरकार और पुलिस की साठगांठ का परिणाम बताया, जिसमें जानबूझकर सबूतों को नष्ट करने की साजिश की गई। उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और अर्धसैनिक बलों को तैनात करने की मांग की ताकि अस्पताल परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और अपराधियों को कानून के दायरे में लाया जा सके।

Home Ministry: पहले से तय था हमला- शुभेंदु अधिकारी

Home Ministry: बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई दंगा और तोड़फोड़ की घटना पहले से योजनाबद्ध थी। उन्होंने दावा किया कि हावड़ा और कमरहाटी से आई दंगाई भीड़ को जानबूझकर इस घटना में शामिल किया गया था। अधिकारी ने कोलकाता पुलिस और पुलिस कमिश्नर की भूमिका पर भी सवाल उठाए, यह आरोप लगाते हुए कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं किया।

Home Ministry: कोलकाता रेप-मर्डर; ‘पूर्वनियोजित हमला, अर्धसैनिक बलों की तैनाती’, शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र |

शुभेंदु अधिकारी का कहना था कि पुलिस का कर्तव्य था कि वे घटना स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करें और मेडिकल कॉलेज में काम करने वाले कर्मचारियों और वहां इलाज करा रहे मरीजों को सुरक्षित रखें। लेकिन इसके विपरीत, पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में विफल रहे। उन्होंने यह भी बताया कि हिंसा के समय, जब नागरिकों को पुलिस की सबसे ज्यादा जरूरत थी, कुछ पुलिसकर्मी खुद को वॉशरूम में बंद कर के अपनी जान बचाने की कोशिश में लगे रहे, बजाय इसके कि वे उपद्रवियों का सामना करते। शुभेंदु अधिकारी ने इस गंभीर स्थिति में पुलिस की निष्क्रियता पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया और प्रशासनिक विफलता की जांच की मांग की।

इससे भी पढ़े :-

पीएम मोदी; भारतीय बैंक विश्व के शीर्ष बैंकों में, मध्यम वर्ग का योगदान अद्वितीय |

आज ओलंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, चाय से लेकर भोजन तक का विशेष कार्यक्रम |

पीएम मोदी ने पांच साल में मेडिकल कॉलेजों में 75,000 नई सीटें जोड़ने का किया बड़ा ऐलान |

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली की इन सड़कों पर रहेगा प्रतिबंध, यात्रा से पहले जानें ट्रैफिक निर्देश |

देश की आशाओं को बड़ा झटका; CAS ने विनेश फोगाट के मामले को खारिज किया, मेडल नहीं मिलेगा |

Exit mobile version
Skip to toolbar