Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा, 'जिसने AAP को धोखा दिया उसकी...'

Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा, ‘जिसने AAP को धोखा दिया उसकी…’

Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा,

Sanjay Singh: शीतल अंगुराल की हार पर Sanjay Singh का बयान;’जालंधर पश्चिम से AAP को धोखा देने वाली राजनीति खत्म’|

Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा,
Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा,

Sanjay Singh: जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर उपचुनाव की गिनती जारी है। इस चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी शीतल अंगुराल पीछे चल रहे हैं जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत आगे हैं। इसी बीच, AAP सांसद Sanjay Singh ने सोशल मीडिया पर शीतल अंगुराल और सुशील कुमार रिंकू का फोटो शेयर कर उन पर निशाना साधा है। उन्होंने अपनी एक्स पोस्ट में AAP के पूर्व सांसद सुशील रिंकू और पूर्व विधायक शीतल अंगुराल की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि सभी जानते हैं, आज इनका क्या हाल है।

Sanjay Singh: Sanjay Singh के इस पोस्ट से यह स्पष्ट हो रहा है कि उन्होंने दोनों नेताओं की पार्टी से विदाई और उनके वर्तमान स्थिति को लेकर टिप्पणी की है। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। जहां एक ओर कुछ लोग Sanjay Singh के इस बयान का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे राजनीतिक प्रतिशोध मान रहे हैं। उपचुनाव के परिणाम आने तक यह मामला चर्चा में बना रहेगा और इसके राजनीतिक प्रभाव भी देखने को मिल सकते हैं।

Sanjay Singh ने आगे कहा कि हमें AAP के इन पूर्व नेताओं से एक महत्वपूर्ण शिक्षा मिलती है। जिन्होंने AAP को धोखा दिया, उनकी राजनीतिक स्थिति खत्म हो गई। उन्होंने याद दिलाया कि जो भी AAP से BJP में गया, उसका हाल क्या हुआ। Sanjay Singh ने दो नेताओं का जिक्र करते हुए लिखा है कि एक हैं सुशील रिंकू, जो AAP के सांसद थे, और दूसरे हैं शीतल अंगुराल, जो AAP के विधायक थे। दोनों ने BJP में शामिल होकर पार्टी और नेताओं की आलोचना की। परिणामस्वरूप, दोनों ही चुनाव में हार गए।

Sanjay Singh के इस बयान से स्पष्ट होता है कि वे AAP से BJP में जाने वाले नेताओं के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं और इसे अन्य नेताओं के लिए एक सीख मानते हैं। उनका कहना है कि जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया, उनका राजनीतिक भविष्य अंधकारमय हो गया। यह संदेश न केवल इन दो नेताओं के लिए बल्कि अन्य नेताओं के लिए भी एक चेतावनी के रूप में देखा जा सकता है। Sanjay Singh के इस वक्तव्य ने राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना दिया है और इसे लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

37,325 वोट से जीते मोहिंदर भगत

दरअसल, जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव 2024 में डाले गए मतों की गिनती समाप्त हो चुकी है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी। जालंधर पश्चिम सीट पर सभी 13 राउंड की गिनती पूरी हो गई है। AAP प्रत्याशी मोहिंदर भगत को कुल 55,246 वोट मिले हैं, जबकि BJP प्रत्याशी और AAP के पूर्व विधायक शीतल अंगुराल को 17,921 मत प्राप्त हुए हैं। तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर को 16,757 वोट मिले हैं।

Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा,
Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा,

इस प्रकार, AAP प्रत्याशी मोहिंदर भगत 37,325 वोटों से जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। यह परिणाम AAP के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है, खासकर जब शीतल अंगुराल जैसे पूर्व AAP नेता BJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। इस जीत ने न केवल AAP के उम्मीदवार की लोकप्रियता को प्रदर्शित किया है बल्कि यह भी साबित किया है कि जालंधर के मतदाताओं का विश्वास AAP पर बरकरार है। इस परिणाम से स्थानीय और राज्यस्तरीय राजनीति में महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

इससे भी पढ़े :-

3 thoughts on “Sanjay Singh: संजय सिंह ने पंजाब के दो नेताओं की तस्वीर साझा कर कहा, ‘जिसने AAP को धोखा दिया उसकी…’

Leave a Reply