Site icon Daily Print News

Sachin Pilot Statement: बीजेपी सरकार में जल्द टूट की संभावना, सचिन पायलट का भजनलाल शर्मा पर बड़ा हमला |

Sachin Pilot Statement: सचिन पायलट ने भजनलाल शर्मा सरकार पर साधा निशाना, कानून व्यवस्था पर उठाए गंभीर सवाल |

Sachin Pilot Statement: बीजेपी सरकार में जल्द टूट की संभावना, सचिन पायलट का भजनलाल शर्मा पर बड़ा हमला |

Sachin Pilot Statement: कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार के भीतर कई अलग-अलग शक्ति केंद्र उभर आए हैं, जिससे यह स्पष्ट नहीं हो रहा कि कौन मंत्री कैबिनेट में है और कौन नहीं। पायलट ने यह भी दावा किया कि सरकार की विफलताओं के कारण राज्य की कानून व्यवस्था बिगड़ रही है।

पायलट ने कहा, “राज्य के मौजूदा हालात लोगों के लिए चिंता का विषय हैं। आमतौर पर सरकारों के भीतर तीन-चार साल के बाद तनाव उत्पन्न होता है, लेकिन यहां ऐसा लग रहा है कि शुरुआत से ही सत्ता के अलग-अलग केंद्र उभरकर सामने आ गए हैं।” उन्होंने भजनलाल शर्मा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार की बेपरवाही और अदूरदर्शिता के कारण जनता की समस्याएं और बढ़ रही हैं। पायलट ने चेतावनी दी कि अगर स्थिति नहीं सुधरी तो यह सरकार अपने ही बोझ तले दब सकती है।

Sachin Pilot Statement: पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “यह स्थिति राज्य के लोगों के लिए हानिकारक है। सरकार के संचालन में स्पष्टता की कमी है। कभी एक नेता कुछ कहता है, तो कभी दूसरा नेता अलग बयान देता है।” पायलट ने एक राज्य-एक चुनाव पर उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए बताया कि सरकार के भीतर समन्वय की कमी है, यही कारण है कि बेतुके बयान और अस्पष्टता सामने आ रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के भीतर विभिन्न शक्ति केंद्रों के कारण एक ठोस और सुसंगत नीति का निर्माण नहीं हो पा रहा है, जिससे जनता की समस्याओं का समाधान मुश्किल हो रहा है। पायलट ने इस स्थिति को चिंताजनक बताते हुए सरकार से अधिक पारदर्शिता और प्रभावी नेतृत्व की मांग की।

इससे भी पढ़े :- कल से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें राज्यों के अनुसार अवकाश सूची |

Sachin Pilot Statement: बिश्नोई समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे थे सचिन पायलट

Sachin Pilot Statement: सचिन पायलट ने हाल ही में आरोप लगाया कि राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य ठप हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जिन परियोजनाओं के टेंडर जारी किए गए थे, वर्तमान बीजेपी सरकार उन पर अमल नहीं कर रही, जिसके कारण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। पायलट का कहना है कि यह स्थिति ग्रामीण विकास के लिए हानिकारक साबित हो रही है और इसका प्रभाव आम लोगों की जीवनशैली पर पड़ रहा है।

Sachin Pilot Statement: बीजेपी सरकार में जल्द टूट की संभावना, सचिन पायलट का भजनलाल शर्मा पर बड़ा हमला |

सचिन पायलट ने यह बयान जोधपुर के पास खेजड़ली में दिया, जहां वे बिश्नोई समुदाय द्वारा आयोजित शहीदी दिवस में भाग लेने के लिए गए थे। इस दिन को बिश्नोई समुदाय के उन 363 लोगों की याद में मनाया जाता है जिन्होंने पेड़ों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। पायलट ने इस अवसर पर बिश्नोई समुदाय की पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना की और वर्तमान सरकार की कार्यशैली पर चिंता व्यक्त की।

Sachin Pilot Statement: Sachin Pilot Statement: ‘प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ रही है’

Sachin Pilot Statement: पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार की बेपरवाही के कारण प्रदेश की कानून व्यवस्था गंभीर संकट में है। पायलट ने कहा कि हर जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है और जोधपुर में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाएं इस बात का स्पष्ट उदाहरण हैं कि लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह बिखर चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने के बजाय आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में उलझी हुई है।

पायलट ने सरकार की इस स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि जनता को सुरक्षा और न्याय मिलना चाहिए, लेकिन वर्तमान सरकार की नाकामी के कारण यह सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सरकार से तत्काल सुधार की मांग की ताकि लोगों को सही सुरक्षा और न्याय मिल सके।

इससे भी पढ़े :- दुनिया के ये आइलैंड्स जहां पर जाना भी इंसान के लिए मुश्किल, आदिवासियों का निवास स्थल |

Sachin Pilot Statement: ‘अगर सरकार चाहती है तो RPSC को भंग कर दें’ 

Sachin Pilot Statement: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने किरौरी लाल मीणा द्वारा राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करने की मांग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि सरकार चाहती है, तो इसे भंग किया जा सकता है। पायलट ने आरोप लगाया कि चुनावों से पहले बीजेपी बड़े-बड़े वादे करती थी, लेकिन जब आरपीएससी को भंग करने की बात आई तो सरकार पीछे हट गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों का आरपीएससी पर से विश्वास उठ चुका है और जनता अब आयोग की कार्यशैली से निराश है। पायलट ने सुझाव दिया कि सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और जनता की चिंताओं का समाधान प्रदान करना चाहिए ताकि आयोग की विश्वसनीयता को पुनः स्थापित किया जा सके।

इससे भी पढ़े :- बारामूला में सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता! पीएम मोदी के दौरे से पहले दो आतंकवादी मारे गए |

Exit mobile version
Skip to toolbar