Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह नहीं हुई? शिष्यों ने वीडियो जारी कर खंडन किया |

Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह नहीं हुई? शिष्यों ने वीडियो जारी कर खंडन किया |

Radha Rani Controversy

Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह की खबरों का प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने खंडन किया है; इन खबरों को असत्य घोषित किया गया है |

Radha Rani Controversy: राधा रानी के विवाद से जुड़े वृंदावन के संत प्रेमानंत महाराज और कथावाचक प्रदीप मिश्रा के बीच हाल ही में एक विवाद उठा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर दोनों के बीच सुलह होने की खबरें फैली थीं, लेकिन प्रेमानंत महाराज के शिष्यों ने इन खबरों को पूरी तरह से खंडन किया है।

Radha Rani Controversy
Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह नहीं हुई? शिष्यों ने वीडियो जारी कर खंडन किया |

उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसी कोई सुलह नहीं हुई है और ये खबरें पूरी तरह से असत्य हैं। प्रेमानंत महाराज के शिष्यों के अनुसार, इन खबरों का कोई भी सत्यता नहीं है और यह सिर्फ सामाजिक मीडिया पर विवाद फैलाने का प्रयास है। इस विवाद से जुड़ी अन्य तथ्यों की जांच की जा रही है, लेकिन अब तक कोई सुलझाव नहीं हुआ है।

Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने बताया कि वर्तमान में सोशल मीडिया पर एक असत्य खबर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मंत्री विजय वर्गीय ने प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह करा दी है। इस दावे में कोई सत्यता नहीं है, और प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने इसे पूरी तरह से खंडन किया है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। हमें किसी भी तरह की सुलह के लिए कोई फोन नहीं आया है, और न ही प्रेमानंद महाराज से इस संबंध में किसी की कोई बात हुई है। इस तरह की अफवाहें फैलाना न केवल गलत है बल्कि समाज में असन्तोष पैदा करने वाला है। इसे सावधानीपूर्वक लेना चाहिए और सत्यता की जांच करनी चाहिए।

सुलह के दावों का शिष्यों ने किया खंडन

Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने स्पष्ट किया है कि प्रदीप मिश्रा से ऐसा कोई फोन नहीं आया है और न ही उनके बीच कोई सुलह हुई है, जैसे कि सोशल मीडिया पर खबरें फैलाई जा रही हैं। इन खबरों में कोई सत्य नहीं है, क्योंकि प्रेमानंद महाराज फोन के माध्यम से संपर्क नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई फोन आएगा, तो वह सीधे उनके पास आएगा। महाराज जी के पास सीधे किसी बात को पहुंचाने का कोई साधन नहीं है। इसलिए, इन अफवाहों और खबरों पर ध्यान न देने की अपील की गई है।

Radha Rani Controversy: दरअसल प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो संबंधित विवाद मचा हुआ है। इस वीडियो में प्रदीप मिश्रा ने दावा किया है कि राधा रानी बरसाने की रहने वाली नहीं थीं, बल्कि उनके पिता ब्रसभानु की कचहरी में जाती थीं जो साल में एक बार होती थी। इसी बीच, प्रदीप मिश्रा ने यह भी दावा किया कि राधा रानी का विवाह अनन्य घोष नाम के व्यक्ति से हुआ था।

Radha Rani Controversy: इस वीडियो ने समाज में विवाद पैदा किया है और सोशल मीडिया पर इसका व्यापक प्रसारण हुआ है। प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने इस वीडियो को खंडन किया है और कहा है कि इसमें दी गई जानकारी पूरी तरह से गलत और असत्य है। वे इसे सामाजिक मीडिया पर फैली गई अफवाहों का भी विरोध कर रहे हैं और लोगों से सत्य को पहचानने की अपील कर रहे हैं।

Radha Rani Controversy: इस वीडियो के प्रसार से प्रेमानंद महाराज नाराज थे और उन्होंने प्रदीप मिश्रा पर तीखे शब्दों में बरसते हुए कहा कि उन्हें नरक में जाने से कोई नहीं बचा सकता। उन्होंने उनके वीडियो में दी गई बातों पर शर्मिंदगी व्यक्त की और उनकी आलोचना की कि ऐसे बयान साधु संतों के लिए अनुचित और अनयायपूर्ण है।

Radha Rani Controversy: विवाद के बढ़ जाने के बाद, मथुरा से लेकर उज्जैन तक कई साधु संतों ने प्रदीप मिश्रा की तीव्र आलोचना की और उन्हें बरसाना जाकर माफी मांगने को कहा था। यह घटना समाज में बड़ा विवाद उत्पन्न करने वाली रही और लोगों के बीच में मतभेद भी पैदा हुए। प्रेमानंद महाराज के शिष्यों ने भी इस परिस्थिति को गंभीरता से लेकर उनकी ओर से किए गए बयानों का खंडन किया और स्पष्ट किया कि इस प्रकार की बातें समाज को विभाजित करने में सहायक नहीं होती।

इससे भी पढ़े :-

3 thoughts on “Radha Rani Controversy: प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच सुलह नहीं हुई? शिष्यों ने वीडियो जारी कर खंडन किया |

Leave a Reply