Site icon Daily Print News

Priyanka Reaction: प्रियंका गांधी का बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों पर पहला बयान; जानें उनकी प्रतिक्रिया क्या है |

Priyanka Reaction: प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर जताई आशा; ‘उम्मीद है हालात जल्द सुधारेंगे’

Priyanka Reaction: प्रियंका गांधी का बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों पर पहला बयान; जानें उनकी प्रतिक्रिया क्या है |

Priyanka Reaction: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों और अत्याचारों पर अपना पहला प्रतिक्रिया दी है। 12 अगस्त को प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने लिखा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमले अत्यंत चिंता का विषय हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा, या पहचान के आधार पर भेदभाव और हिंसा का होना पूरी तरह अस्वीकार्य है।

Priyanka Reaction: कांग्रेस महासचिव ने इस स्थिति पर अपनी गहरी चिंता जताते हुए उम्मीद व्यक्त की कि बांग्लादेश में जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित बांग्लादेशी सरकार को चाहिए कि वह हिंदू, ईसाई, और बौद्ध धर्म मानने वाले अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करे। प्रियंका गांधी की यह प्रतिक्रिया बांग्लादेश में हो रहे अत्याचारों के प्रति वैश्विक समुदाय की बढ़ती चिंताओं को उजागर करती है और अपेक्षित उपायों की ओर ध्यान आकर्षित करती है।

Priyanka Reaction: बांग्लादेश में हिंदुओं का हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन

Priyanka Reaction: बांग्लादेश में हालिया हिंसक विरोध प्रदर्शनों और प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग के बीच हिंदू समुदाय की चिंताएं बढ़ गई हैं। दक्षिण एशियाई देश में आरक्षण मुद्दे को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है। रविवार को चटगांव में हिंदू समुदाय के हजारों लोग सड़कों पर उतर आए, जहां उन्होंने अपनी सुरक्षा, संपत्ति, और पूजा स्थलों की रक्षा की मांग की।

Priyanka Reaction: प्रदर्शनकारियों ने जोर देकर कहा कि ‘बांग्लादेश हमारी मातृभूमि है और हम कहीं नहीं जाएंगे,’ यह बयान उनकी दृढ़ता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वे अपने धार्मिक और सांस्कृतिक अधिकारों की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं और हिंसा की घटनाओं के खिलाफ एकजुटता दिखा रहे हैं। इस परिदृश्य ने बांग्लादेश की सामाजिक और राजनीतिक स्थिरता को प्रभावित किया है, और यह स्थिति स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय समुदायों की गहरी चिंता का विषय बनी हुई है।

Priyanka Reaction: संयुक्त राष्ट्र ने भी दिया ध्यान

Priyanka Reaction: बांग्लादेश में हाल के दिनों में हिंदू समुदाय के खिलाफ होने वाली व्यापक और लक्षित हिंसा ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचा है। इन घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए, संयुक्त राष्ट्र ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है और मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम बांग्लादेशी सरकार से अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है। यूनुस, जो नोबेल शांति पुरस्कार विजेता हैं और एक प्रसिद्ध अर्थशास्त्री हैं, ने इन हिंसक घटनाओं की कड़ी निंदा की है और उन्हें “जघन्य” करार दिया है।

Priyanka Reaction: हाल ही में, यूनुस ने बांग्लादेशी विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत के दौरान कहा कि यह स्थिति अत्यंत दुखद और चिंताजनक है। उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे इस देश की सुरक्षा में योगदान दें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी परिवार या व्यक्ति खतरे में न रहे। यूनुस ने भावुकता से कहा, “क्या वे इस देश के लोग नहीं हैं? आप (छात्र) इस देश को बचाने में सक्षम हैं; क्या आप कुछ परिवारों को नहीं बचा सकते? वे मेरे भाई हैं. हमने एक साथ लड़ाई लड़ी है, और हम एक साथ रहेंगे।”

Priyanka Reaction: प्रियंका गांधी का बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों पर पहला बयान; जानें उनकी प्रतिक्रिया क्या है |

Priyanka Reaction: इस बयान के माध्यम से, यूनुस ने बांग्लादेश की सामाजिक एकता और सामूहिक जिम्मेदारी को पुनः स्थापित करने की कोशिश की है। उनका यह संदेश सिर्फ एक आह्वान है, बल्कि एक प्रतिबद्धता भी है कि सभी समुदाय मिलकर इन कठिनाइयों का सामना करेंगे और एक शांतिपूर्ण समाज का निर्माण करेंगे।

Priyanka Reaction: अंतरराष्ट्रीय समुदाय की निगाहें अब बांग्लादेशी सरकार की कार्रवाइयों पर हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी नागरिक, चाहे वे किसी भी धर्म या जाति के हों, सुरक्षित और सम्मानित महसूस करें। इस प्रकार की हिंसा और भेदभाव के खिलाफ एक ठोस और सुसंगत प्रतिक्रिया की आवश्यकता है ताकि समाज में शांति और सुरक्षा बनाए रखी जा सके।

इससे भी पढ़े :-

इन 5 प्रमुख कंपनियों पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से मचा था बाजार में हड़कंप |

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1000+ पदों के लिए भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि करीब |

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- कुछ लोग देश की आर्थिक…

बिहार के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ से सात की मौत, 16 घायल।

Exit mobile version
Skip to toolbar