25th Anniversary Of Kargil Vijay Diwas: 'देश की रक्षा में जान गंवाने वाले वीरों को श्रद्धांजलि, कारगिल शहीदों को सेलिब्रिटीज ने किया सलाम'

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: ‘देश की रक्षा में जान गंवाने वाले वीरों को श्रद्धांजलि, कारगिल शहीदों को सेलिब्रिटीज ने किया सलाम’

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: 'देश की रक्षा में जान गंवाने वाले वीरों को श्रद्धांजलि,

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: Kargil Vijay Diwas की 25वीं वर्षगांठ पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि, सोशल मीडिया पर किए भावुक पोस्ट |

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: 'देश की रक्षा में जान गंवाने वाले वीरों को श्रद्धांजलि,
25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: ‘देश की रक्षा में जान गंवाने वाले वीरों को श्रद्धांजलि,

आज Kargil Vijay Diwas की 25वीं वर्षगांठ है। 1999 में इसी दिन भारत ने पाकिस्तान की नापाक योजनाओं को नाकाम करते हुए कारगिल युद्ध में विजय प्राप्त की थी। हर साल 26 जुलाई को उन वीर जवानों की शहादत को सम्मानित करने के लिए विजय दिवस मनाया जाता है, जिन्होंने इस युद्ध में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इस विशेष अवसर पर, बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने श्रद्धांजलि संदेश साझा किए हैं।

उन्होंने देश के उन वीर सपूतों को याद किया और उनकी बहादुरी और बलिदान को सलाम किया। इस दिन को विशेष बनाने के लिए सेलेब्स ने विभिन्न पोस्ट और वीडियो के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, जो देशभक्ति और गर्व की भावना को जगाते हैं।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: अनुपम खेर  

अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम पर Kargil Vijay Diwas के अवसर पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने लिखा, “Kargil Vijay Diwas की 25वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना को बधाई और युद्ध में शहीद हुए शूरवीरों तथा उनके परिवारों को मेरा नतमस्तक नमन… जय हिंद।” उनके इस संदेश के माध्यम से अनुपम खेर ने शहीदों की बहादुरी को सराहा और उनके बलिदान को सम्मानित किया। यह पोस्ट देशभक्ति और श्रद्धा की भावना को प्रकट करता है।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: जैकी श्रॉफ  

जैकी श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर कारगिल युद्ध से संबंधित एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में उन्होंने कारगिल युद्ध की महत्वपूर्ण बातें और घटनाओं का उल्लेख किया है। अपनी पोस्ट के माध्यम से जैकी श्रॉफ ने शहीद जवानों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके बलिदान को सलाम किया। उन्होंने सभी वीर जवानों के साहस और समर्पण की सराहना की और इस विशेष दिन को सम्मानित करने के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की। उनके इस संदेश ने देशभक्ति और श्रद्धा की भावना को उजागर किया है।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: सिद्धार्थ मल्होत्रा 

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इंस्टाग्राम पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। Kargil Vijay Diwas के 25 साल पूरे होने पर यह दिन विशेष महत्व रखता है। यह हमारे सैनिकों के बलिदान और बहादुरी का प्रतीक है। कैप्टन विक्रम बत्रा की वीरता और साहस हम सभी को प्रेरणा देते हैं। हमें अपने वीर नायकों के बलिदान को सदैव स्मरण में रखना चाहिए।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: अभिषेक बच्चन  

अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘एलओसी कारगिल’ में कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया था, जो युद्ध के दौरान शहीद हुए थे। अभिनेता ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। अभिषेक ने कहा कि शहीदों और सशस्त्र बलों के प्रति हमारा प्रेम और सम्मान निरंतर बना हुआ है, जो हर दिन बढ़ता ही जा रहा है।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: रवीना टंडन  

इस विशेष अवसर पर रवीना टंडन भी पीछे नहीं रहीं। उन्होंने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए शहीद जवानों की वीरता को स्मरण किया और उन्हें नमन किया। रवीना टंडन ने अपने संदेश में कहा कि हमारे सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: जाह्नवी कपूर  

जाह्नवी कपूर ने भी एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने कारगिल युद्ध में देश के लिए हंसते-हंसते जान न्योछावर करने वाले शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि इन वीर सैनिकों का बलिदान हमें हमेशा प्रेरित करता रहेगा और उनकी बहादुरी हमारे दिलों में सदा जीवित रहेगी।

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: विक्की कौशल  

विक्की कौशल ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की है, जिसमें तिरंगा लहरा रहा है और Kargil Vijay Diwas लिखा हुआ है। विक्की ने इस स्टोरी के माध्यम से युद्ध में शामिल सभी जवानों और उनके परिवारों को नमन किया है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हमारे सैनिकों की वीरता और उनके परिवारों के बलिदान को सदैव सम्मानित करना चाहिए।

Kargil Vijay Diwas: ‘देश के लिए प्राणों की आहुति देने वालों को नमन’, कारगिल के शहीद जवानों को सेलेब्स ने अर्पित की श्रद्धांजलि

25th Anniversary of Kargil Vijay Diwas: निम्रत कौर  

निम्रत कौर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों की याद में हमें उनके परिवारों और प्रियजनों के प्रति विशेष सम्मान और भावना रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे राष्ट्र के प्रति प्रेम और कृतज्ञता का प्रतीक है।

Kargil Vijay Diwas: ‘देश के लिए प्राणों की आहुति देने वालों को नमन’, कारगिल के शहीद जवानों को सेलेब्स ने अर्पित की श्रद्धांजलि

 

इससे भी पढ़े :-

Leave a Reply