Site icon Daily Print News

Jammu Kashmir Terrorism: बारामूला में सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता! पीएम मोदी के दौरे से पहले दो आतंकवादी मारे गए |

Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू-कश्मीर चुनाव के चलते प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को डोडा में जनसभा को करेंगे संबोधित |

Jammu Kashmir Terrorism: बारामूला में सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता! पीएम मोदी के दौरे से पहले दो आतंकवादी मारे गए |

Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। शनिवार, 14 सितंबर 2024 की सुबह खबर आई कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया जानकारी मिली थी कि वहां और आतंकी छिपे हो सकते हैं।

Jammu Kashmir Terrorism: 13 और 14 सितंबर की रात को चक टप्पर क्रीरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ रातभर चलती रही, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। अफसरों के अनुसार, माना जा रहा है कि इलाके में अभी भी एक या दो और आतंकी छिपे हो सकते हैं। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है ताकि कोई भी आतंकी बच न सके। यह ऑपरेशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले सुरक्षा स्थिति को और मजबूत करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

Jammu Kashmir Terrorism: बारामूला में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली, खासकर तब जब शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक मुठभेड़ के दौरान जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों के अनुसार, यह मुठभेड़ छतरू थाना क्षेत्र के नैदघाम गांव के पिंगनल दुगड्डा वनक्षेत्र में हुई थी, जहां सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

Jammu Kashmir Terrorism: सर्च के दौरान आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हो गए, जिनमें से दो जवानों—जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह—की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद, सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान तेज कर दिया है। आतंकवादियों के खिलाफ इस कार्रवाई में बारामूला में मिली सफलता ने सुरक्षा बलों का मनोबल और बढ़ा दिया है। जवानों की शहादत ने आतंकवाद के खिलाफ जंग को और दृढ़ बना दिया है, जिससे क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बहाल करने का प्रयास जारी है।

इससे भी पढ़े :- कल से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें राज्यों के अनुसार अवकाश सूची |

Jammu Kashmir Terrorism: J&K के इन इलाकों में 2 महीने से हो रहे आतंकी हमले

Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों—पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी, और उधमपुर—में पिछले दो महीनों से आतंकवादी हमलों में तेजी आई है। इन हमलों का निशाना सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों को बनाया जा रहा है। आतंकवादी घात लगाकर अचानक हमला करते हैं और फिर पहाड़ी जंगलों में छिप जाते हैं, जिससे उनका पता लगाना कठिन हो जाता है। माना जा रहा है कि इन हमलों के पीछे विदेशी आतंकवादियों का एक समूह है, जिनकी संख्या लगभग 40 से 50 के बीच है। इस जानकारी के आधार पर सेना ने इन जिलों के घने जंगलों और दुर्गम क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

Jammu Kashmir Terrorism: बारामूला में सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता! पीएम मोदी के दौरे से पहले दो आतंकवादी मारे गए |

Jammu Kashmir Terrorism: आतंकियों के खात्मे के लिए 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया गया है, जिनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में निपुण सैनिक शामिल हैं। सेना इन क्षेत्रों में व्यापक सर्च ऑपरेशन चला रही है, ताकि आतंकवादियों को पकड़ा जा सके और हमलों को रोका जा सके। इन सुरक्षा उपायों का उद्देश्य न केवल आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करना है, बल्कि स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा और क्षेत्र में शांति बनाए रखना भी है।

इससे भी पढ़े :- दुनिया के ये आइलैंड्स जहां पर जाना भी इंसान के लिए मुश्किल, आदिवासियों का निवास स्थल |

Jammu Kashmir Terrorism: चुनाव के मद्देनजर PM नरेंद्र मोदी का आज डोडा दौरा

Jammu Kashmir Terrorism: केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में हालिया आतंकी गतिविधियां चिंताजनक हैं, खासकर तब जब वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन हमलों की गंभीरता इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो चुनाव के स्टार प्रचारक भी हैं, शनिवार को यूटी का दौरा करने वाले हैं। पीएम मोदी डोडा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह यूटी में चुनाव घोषणा के बाद उनकी पहली रैली होगी। इसके बाद, प्रधानमंत्री 19 सितंबर को श्रीनगर में भी एक जनसभा करेंगे।

Jammu Kashmir Terrorism: केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के बीजेपी चुनाव प्रभारी ने बताया कि डोडा में आखिरी बार किसी प्रधानमंत्री की यात्रा 1982 में हुई थी, जिससे इस दौरे का महत्व और बढ़ गया है।जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे, जिसमें तीसरे और अंतिम चरण में बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में एक अक्टूबर, 2024 को मतदान होगा। इन क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है ताकि चुनावी प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने विशेष इंतजाम किए हैं।

इससे भी पढ़े :- रात में शराब पीने का खुलासा; जीतन राम मांझी ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल |

Exit mobile version
Skip to toolbar