Reliance Jio World Record: मुकेश अंबानी ने चीनी कंपनियों को दिया जोरदार जवाब! Jio ने इस मामले में बनाई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी |

Reliance Jio World Record: मुकेश अंबानी ने चीनी कंपनियों को दिया जोरदार जवाब! Jio ने इस मामले में बनाई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी |

Reliance Jio World Record

Reliance Jio World Record: रिलायंस जियो ने अप्रैल-जून तिमाही के परिणामों का किया खुलासा, कुल यूजर्स की संख्या 49 करोड़ के करीब |

Reliance Jio World Record : एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने एक नया मील का पत्थर स्थापित किया है। रिलायंस जियो ने दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। कंपनी ने डेटा खपत के मामले में चीनी कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है और एक अभूतपूर्व रिकॉर्ड कायम किया है।

Reliance Jio World Record
Reliance Jio World Record: मुकेश अंबानी ने चीनी कंपनियों को दिया जोरदार जवाब! Jio ने इस मामले में बनाई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी |

Reliance Jio World Record : जियो ने डेटा खपत में 44 एक्साबाइट, यानी 4400 करोड़ जीबी का आंकड़ा पार कर लिया है। यह उपलब्धि न केवल कंपनी की तकनीकी क्षमता को दर्शाती है, बल्कि भारतीय टेलीकॉम उद्योग में भी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस सफलता ने रिलायंस जियो को वैश्विक मंच पर एक अग्रणी कंपनी के रूप में स्थापित कर दिया है और यह दिखाया है कि भारतीय कंपनियाँ भी तकनीकी क्षेत्र में उच्चतम मानकों को प्राप्त कर सकती हैं।

Unemployment : 2024 में एक गंभीर चिंता का विषय ,भारत में शहरीकरण और आर्थिक विकास के बावजूद रोजगार की कमी ?

इस मामले में दुनिया की नंबर-1 कंपनी बनी Jio

Reliance Jio World Record : रिलायंस जियो ने जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की है, जिसमें यह स्पष्ट हुआ कि इस अवधि में जियो नेटवर्क पर डेटा खपत 44 एक्साबाइट यानी 4400 करोड़ जीबी से अधिक रही है। यह खपत पिछले साल की तुलना में लगभग 33 प्रतिशत अधिक है। यह पहली बार है जब किसी भारतीय टेलीकॉम नेटवर्क पर डेटा खपत औसतन प्रतिदिन 1 जीबी से ज्यादा हुई है।

रिलायंस जियो के पास वर्तमान में 49 करोड़ ग्राहक हैं,Reliance Jio World Record  जिसमें से 4 करोड़ ग्राहक पिछले साल ही जुड़े हैं। जियो का तेजी से बढ़ता हुआ कस्टमर बेस और डेटा खपत के उच्च स्तर ने कंपनी की प्रभावशाली प्रगति को रेखांकित किया है। इसके अलावा, वर्तमान में जियो का 5G नेटवर्क बिल्कुल मुफ्त है, जिसका अर्थ है कि जियो उपयोगकर्ताओं को 5G डेटा के उपयोग के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ रहा है।

Reliance Jio World Record: जियो की इस सफलता ने न केवल कंपनी को भारतीय टेलीकॉम उद्योग में सबसे आगे बना दिया है, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी उसकी स्थिति को मजबूत किया है। कंपनी की यह रणनीति, जो ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा मुफ्त में प्रदान करती है, ने उसे अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग खड़ा कर दिया है। इस उपलब्धि ने रिलायंस जियो को एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारतीय टेलीकॉम क्षेत्र में नवाचार और उत्कृष्टता का प्रतीक बनने में कोई कमी नहीं है।

कंपनी ने तिमाही नतीजों का किया ऐलान

Reliance Jio World Record :मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने शुक्रवार को अप्रैल से जून तिमाही के नतीजों का ऐलान किया। इन नतीजों के अनुसार, कंपनी के कुल उपयोगकर्ताओं की संख्या लगभग 49 करोड़ तक पहुंच गई है, जिसमें 13 करोड़ 5जी यूजर्स भी शामिल हैं। इस उपलब्धि के साथ, जियो चीन के बाहर 5जी सेवाओं का सबसे बड़ा ऑपरेटर बन गई है।

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स का ग्रॉस रेवेन्यू पहली तिमाही में 34,548 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले 12.8 प्रतिशत अधिक है। इसके अलावा, कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 29,449 करोड़ रुपये रहा, जो भी पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में 12.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

यह वृद्धि न केवल कंपनी की मजबूत बाजार स्थिति को दर्शाती है, बल्कि इसके नवाचार और ग्राहकों के प्रति प्रतिबद्धता का भी प्रमाण है। जियो की 5जी सेवाओं का विस्तार और उसका बढ़ता हुआ उपयोगकर्ता आधार कंपनी की प्रगति और उसकी सेवा की गुणवत्ता का प्रतीक है।

रिलायंस जियो की यह सफलता भारतीय टेलीकॉम उद्योग में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। जियो की रणनीति और प्रबंधन ने इसे न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर भी एक अग्रणी कंपनी बना दिया है। इस तिमाही के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि जियो अपने नवाचार और उत्कृष्ट सेवाओं के माध्यम से निरंतर प्रगति कर रही है।

Mukesh Sahani: पिता की हत्या पर भावुक हुए मुकेश सहनी, बोले ‘नीतीश कुमार से…’

Leave a Reply