Site icon Daily Print News

FMCG IT Boost: एफएमसीजी और आईटी शेयरों के चलते सितंबर की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी के साथ समापन |

FMCG IT Boost: शेयर बाजार में तेजी के कारण बीएसई में सूचीबद्ध स्टॉक्स का मार्केट कैप 464.84 लाख करोड़ रुपये के ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पहुंचा |

FMCG IT Boost: एफएमसीजी और आईटी शेयरों के चलते सितंबर की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी के साथ समापन |

FMCG IT Boost: सितंबर 2024 के पहले कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार ने शानदार प्रदर्शन किया। एफएमसीजी, आईटी और बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदी की लहर ने बाजार को हरी झंडी दी, जिसके चलते प्रमुख इंडेक्स में अच्छी तेजी देखने को मिली। बीएसई सेंसेक्स ने 194 अंकों की बढ़त के साथ 82,560 अंक पर समाप्त किया, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 43 अंकों की वृद्धि के साथ 25,279 अंक पर बंद हुआ।

FMCG IT Boost: हालांकि, मिड-कैप और स्मॉल-कैप स्टॉक्स की प्रदर्शन में निराशा देखने को मिली, जिससे निवेशकों को कुछ हद तक निराशा का सामना करना पड़ा। कुल मिलाकर, एफएमसीजी, आईटी और बैंकिंग सेक्टर की मजबूती ने प्रमुख सूचकांकों को मजबूती प्रदान की, लेकिन छोटे और मिड-कैप स्टॉक्स की सुस्ती ने बाजार के व्यापक प्रदर्शन पर असर डाला। निवेशकों की निगाहें अब आगामी सत्रों पर होंगी, जहां वे इन क्षेत्रों के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं।

FMCG IT Boost: चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स 

FMCG IT Boost: आज के ट्रेड में भारतीय शेयर बाजार ने mixed प्रदर्शन किया। बीएसई सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 21 में तेजी देखने को मिली, जबकि 9 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 50 शेयरों में से 27 शेयरों ने बढ़त हासिल की, जबकि 23 शेयरों में गिरावट आई। बीएसई पर कुल 4187 शेयरों की ट्रेडिंग हुई, जिसमें से 1776 शेयर तेजी के साथ बंद हुए, जबकि 2258 शेयरों में गिरावट देखने को मिली। 151 शेयरों के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ।

FMCG IT Boost: एफएमसीजी और आईटी शेयरों के चलते सितंबर की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी के साथ समापन |

FMCG IT Boost: तेजी वाले शेयरों में बजाज ट्विंस और बजाज फिनसर्व ने सबसे अच्छी परफॉर्मेंस दी, जहां बजाज फिनसर्व 3.26 फीसदी और बजाज फाइनेंस 2.77 फीसदी के उछाल के साथ बंद हुआ। इसके अलावा, एचसीएल टेक 2.72 फीसदी, इंडसइंड बैंक 1.55 फीसदी, आईटीसी 1.52 फीसदी, अल्ट्राटेक सीमेंट 1.10 फीसदी, एक्सिस बैंक 1.06 फीसदी, इंफोसिस 0.89 फीसदी, एशियन पेंट्स 0.84 फीसदी, अडानी पोर्ट्स 0.79 फीसदी, और एसबीआई 0.78 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए।

FMCG IT Boost: वहीं, गिरावट वाले स्टॉक्स में टाटा मोटर्स ने 1.51 फीसदी, एनटीपीसी ने 1.45 फीसदी, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 1.18 फीसदी, भारती एयरटेल ने 0.90 फीसदी, एल एंड टी ने 0.73 फीसदी, पावर ग्रिड ने 0.56 फीसदी, और टीसीएस ने 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए।आज के ट्रेड का कुल मिलाकर प्रदर्शन मिश्रित रहा, जहां कुछ शेयरों ने अच्छी तेजी दर्ज की, वहीं कुछ में गिरावट आई। निवेशकों की निगाहें अब आगामी सत्रों पर होंगी, जहां वे बाजार की दिशा और संभावित उतार-चढ़ाव का मूल्यांकन करेंगे।

इससे भी पढ़े :-

मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी 7 प्रमुख सौगात, अश्विनी वैष्णव का दावा- आय में होगा इजाफा

X से Z+ और Y+ तक… जानिए भारत में सिक्योरिटी कवर के विभिन्न स्तर |

Exit mobile version
Skip to toolbar