Site icon DPN

Chirag Paswan Cabinet Minister: कैबिनेट मंत्री बनते ही चिराग पासवान ने किसे दिया पूरा श्रेय?

Chirag Paswan Cabinet Minister: चिराग पासवान की पार्टी ने सभी पांच सीटें जीतीं, जानें उन्होंने क्या कहा |

Chirag Paswan Cabinet Minister: कैबिनेट मंत्री बनते ही चिराग पासवान ने किसे दिया पूरा श्रेय?

Today Breaking News, चिराग पासवान न्यूज़: एलजेपी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद चिराग पासवान ने 9 जून को केंद्र में मंत्री पद की शपथ ली। उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान चिराग पासवान की खुशी साफ झलक रही थी, लेकिन वे भावुक भी दिखाई दिए।

Chirag Paswan Cabinet Minister: मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया में इस उपलब्धि का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन और समर्थन के बिना यह संभव नहीं हो पाता। चिराग ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया और विश्वास जताया।

इसके अलावा, चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्टी की मेहनत और जनता के समर्थन ने ही उन्हें यह मुकाम हासिल करने में मदद की है। मंत्री बनने के बाद चिराग पासवान ने अपने क्षेत्र और देश के विकास के लिए प्रतिबद्धता जताई और कहा कि वे सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Chirag Paswan Cabinet Minister: पत्रकारों के सवालों के जवाब में सांसद चिराग पासवान ने कहा, “यह एक बड़ा पल होने के साथ-साथ एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी है। प्रधानमंत्री जी ने मुझ पर विश्वास जताकर इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मेरा पूरा ध्यान इस पर रहेगा कि पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ इस जिम्मेदारी को निभाऊं।”

चिराग पासवान ने आगे कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है, लेकिन इसके साथ ही वे इस बात को भली-भांति समझते हैं कि यह जिम्मेदारी कितनी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विश्वास उन पर दिखाया है, उसे वे पूरी तरह से न्यायसंगत ठहराने का प्रयास करेंगे।

इससे भी पढ़े :- भारत के खिलाफ हार पर बाबर आज़म ने किसे माना जिम्मेदार? जानें पाकिस्तानी कप्तान का बयान |

Chirag Paswan Cabinet Minister: उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता उनके क्षेत्र और देश के विकास को गति देना होगा। वे सभी वादों को पूरा करने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। इसके साथ ही चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने हर कदम पर उनका साथ दिया।चिराग पासवान का यह बयान उनके प्रतिबद्धता और जनता के प्रति उनकी सेवा भावना को दर्शाता है। उन्होंने अपने काम को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाने का संकल्प लिया।

चिराग बोले- प्रधानमंत्री को जाता है पूरा श्रेय

Chirag Paswan Cabinet Minister: आगे बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कई पारिवारिक और राजनीतिक उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा, “आज से ढाई-तीन साल पहले मैं यह भी नहीं कह सकता था कि मैं कहीं से चुनाव लड़ पाऊंगा या नहीं। ऐसे में पूरा श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है। एक सिंगल सांसद वाली पार्टी पर प्रधानमंत्री जी ने इतना भरोसा जताया। विश्वास करके हमें पांच सीटें दीं, और मैं उनके विश्वास पर खरा उतरा। पांच की पांच सीटें हमने जीतीं। आज जो नई जिम्मेदारी मिली है, उसे भी पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे।”

Today Breaking News, चिराग पासवान ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह का भरोसा उन पर दिखाया है, वह उनके लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि यह उनका कर्तव्य है कि वे इस विश्वास को सही साबित करें और प्रधानमंत्री की अपेक्षाओं पर खरा उतरें। चिराग ने अपनी पार्टी के समर्थन के लिए भी आभार व्यक्त किया और कहा कि पार्टी की मेहनत और जनता के सहयोग से ही यह संभव हो पाया है।

चिराग पासवान ने इस मौके पर अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनके समर्थन और मेहनत के बिना यह सफलता संभव नहीं थी। उन्होंने अपने वादों को पूरा करने और जनता की सेवा करने का संकल्प लिया।

इससे भी पढ़े :- एफएंडओ सेगमेंट में बढ़ती भागीदारी पर सेबी चिंतित, जोखिम कम करने हेतु नया प्रस्ताव पेश |

बता दें कि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (रामविलास) को इस बार के लोकसभा चुनाव में पांच सीटें दी गई थीं। 2014 और 2019 में चिराग पासवान ने खुद जमुई से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इस बार उन्होंने हाजीपुर से चुनाव लड़ा और विजय प्राप्त की। जमुई से उन्होंने अपने बहनोई अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया था, जिन्होंने भी जीत दर्ज की है। अन्य तीन सीटों पर भी पार्टी ने सफलता हासिल की है।

Chirag Paswan Cabinet Minister: अब चिराग पासवान कैबिनेट में मंत्री बने हैं। उनकी पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जीत इस बार एक महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी जा रही है। चिराग पासवान ने अपने चुनावी सफर में कई चुनौतियों का सामना किया, लेकिन उन्होंने इसे एक अवसर में बदलकर अपनी नेतृत्व क्षमता साबित की है।

मंत्री बनने के बाद चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया और उनके विश्वास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। चिराग का कहना है कि वह पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ अपने दायित्वों को निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनकी इस सफलता से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में भी उत्साह और विश्वास बढ़ा है।

 

इससे भी पढ़े :- शपथ ग्रहण के दौरान कश्मीर में 10 लोगों की मौत, रियासी हमले को लेकर संजय राउत का पीएम मोदी पर निशाना |

Exit mobile version
Skip to toolbar