Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: केकेआर की IPL जीत के बाद, सीएम ममता बनर्जी ने टीम को दिया यह महत्वपूर्ण संदेश, जानिए क्या बोला |

Celebration in West Bengal after KKR Won IPL 2024

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: ममता बनर्जी, केकेआर की IPL जीत के बाद पश्चिम बंगाल के लोगों ने जमकर जश्न मनाया। टीम को बधाई देते हुए ममता बनर्जी ने आने वाले वर्षों में और आकर्षक जीतों की कामना की।

Celebration in West Bengal after KKR Won IPL 2024
Celebration in West Bengal after KKR Won IPL 2024

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को (26 मई 2024) खेले गए आईपीएल-2024 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर इस संघर्ष में श्रेष्ठता हासिल की। यह जीत नाइट राइडर्स के लिए उनकी पहली आईपीएल शीर्षक है, जिसे उन्होंने पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने नाम किया।

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: कोलकाता के बाद पूरे बंगाल में इस जीत का उत्सव थमा नहीं, जहां लोगों ने उनकी जीत के लिए हार्दिक बधाईयाँ दीं और जश्न मनाया। इस जश्न में सीएम ममता बनर्जी ने भी बंगाल की टीम को बधाई दी और उन्हें आने वाले वर्षों में और जीतों की कामना की।

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: कोलकाता ने फाइनल मैच में पहली पारी में ही बहुत ही बढ़िया खेल दिखाया, जिसका परिणामस्वरूप वे सनराइजर्स हैदराबाद को साफ-साफ हरा दिया। उनके बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत करते हुए संघर्ष को जीतने में सफलता प्राप्त की, जो उन्हें इस मैच की विजय की ओर ले गया। इस जीत से कोलकाता ने नहीं सिर्फ अपनी टीम को सफलता दिखाई, बल्कि उनके उत्साही और निष्ठावान खिलाड़ियों ने अपनी जानी मानी कौशल को भी प्रदर्शित किया।

web development
web development

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि “कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत ने पूरे बंगाल में जश्न का माहौल बना दिया है। मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी को इस सीजन आईपीएल में उनके रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहती हूं। आने वाले वर्षों में ऐसी और आकर्षक जीतों की कामना करती हूं।”

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: इस पोस्ट से स्पष्ट होता है कि ममता बनर्जी किसी खिलाड़ी या टीम का समर्थन करती है और उन्हें इस सीजन में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित कर रही हैं। उन्होंने इस जीत के माध्यम से खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी को बधाई देने के साथ ही आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन की कामना की है।

इस तरह की प्रेरणा से न सिर्फ टीम के खिलाड़ियों को होती है, बल्कि पूरे खेल के विकास में भी सहयोग मिलता है। यह भावना दर्शाती है कि खेल के क्षेत्र में नेतृत्व की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और उससे सभी को प्रेरित करने का मौका मिलता है।

ममता सरकार के मंत्री ने भी दी बधाई

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: ममता बनर्जी के अलावा पश्चिम बंगाल सरकार के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स की इस जीत पर पूरे टीम को बधाई दी है। मनोज तिवारी ने एक्स पर लिखा, “चैंपियंस-3!!!! संभवतः केकेआर का आईपीएल जीतने वाला अब तक का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन! यह जश्न मनाने का समय है! पूरा कोलकाता पार्टी मूड में होगा!”

Celebration in West Bengal after KKR Won IPL 2024
Celebration in West Bengal after KKR Won IPL 2024

इस संदेश से दिखता है कि खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर का भी टीम के प्रदर्शन पर उत्साह है और उनकी बधाई उनके संघर्ष और सफलता को समर्थन दर्शाती है। इस जीत के बाद, सभी को जश्न मनाने का मौका मिला है और इससे खेल और टीम की प्रेरणा में भी वृद्धि होगी।

लोगों में नहीं दिखा चक्रवात का डर 

Celebration in W B after KKR Won IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स की इस जीत के बाद पूरे पश्चिम बंगाल में एक दिलचस्प स्थिति दिखाई दी। दरअसल, पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लोगों से घरों में रहने की अपील की थी, लेकिन सोमवार रात जैसे ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी, वैसे ही पश्चिम बंगाल में लोग जश्न मनाने लगे। लोग अपने घरों से बाहर निकले और आतिशबाजी भी की। सड़कों पर लोग अलग-अलग तरह से जश्न मनाते दिखे। किसी के चेहरे पर भी चक्रवात का डर नजर नहीं आ रहा था।

जब टीम की जीत का समाचार पश्चिम बंगाल में पहुंचा, तो लोगों ने अपनी खुशी को निकालने के लिए उत्साह से रोमांचित होना शुरू किया। यह भी सत्य है कि वहाँ का जनतंत्र प्रेरित हो जाता है और ऐसी जीतों का स्वागत करता है। चाहे वह चक्रवात हो या कोई अन्य परिस्थिति, लोगों के मनोबल को समय-समय पर ऊंचा उठाने के लिए ऐसे मौके महत्वपूर्ण होते हैं।

 

इससे भी पढ़े :- गौतम के गुरुमंत्र और नरेन का जादुई खेल ,ये 5 वजहें बनीं KKR की 10 साल बाद फिर से चैंपियन बनने की कुंजी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *