SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई? जानिए पूरी खबर |

SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई? जानिए पूरी खबर |

SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई?

SDM Lathicharge: पटना में प्रदर्शन के दौरान डाकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज में एसडीएम श्रीकांत खांडेकर घायल, सिपाही की गलती से लगी चोट |

SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई?
SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई?

SDM Lathicharge: बुधवार, 21 अगस्त को भारत बंद के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों से कई घटनाएं सामने आईं। कहीं पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकीं, तो कहीं सड़क पर आगजनी कर विरोध जताया गया। इसी बीच, पटना के डाकबंगला चौराहे पर हुई एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, तो भीड़ में एक सिपाही ने गलती से एसडीएम श्रीकांत खांडेकर पर लाठी चला दी।

SDM Lathicharge: इस अप्रत्याशित घटना ने सबका ध्यान खींचा और सवाल उठने लगे कि क्या इस गलती के लिए सिपाही पर कोई कार्रवाई की जाएगी। इस मुद्दे पर पटना जिला प्रशासन की ओर से अब स्पष्टता आ गई है। प्रशासन ने बताया कि यह एक अनजाने में हुई गलती थी और फिलहाल सिपाही के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जाएगी। हालांकि, प्रशासन ने यह भी कहा कि मामले की जांच की जाएगी ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में न दोहराई जाएं।

SDM Lathicharge: जब इस घटना की खबरें मीडिया में आने लगीं और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, तो पटना जिला प्रशासन ने इस पर प्रतिक्रिया दी। प्रशासन के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से एक पोस्ट में लिखा गया, “भारत बंद के दौरान डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। भीड़ को काबू में करते समय एक सिपाही ने गलती से अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर पर लाठी चला दी।”

प्रशासन ने स्पष्ट किया कि यह घटना एक मानवीय भूल थी और अनुमंडल पदाधिकारी ने इसे समझते हुए कहा कि सिपाही के खिलाफ कोई अनुशासनिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस बयान के माध्यम से जिला प्रशासन ने मामले को स्पष्ट करते हुए सिपाही की गलती को मानव त्रुटि मानकर उसे माफ कर दिया। प्रशासन की इस प्रतिक्रिया से मामले को शांत करने का प्रयास किया गया, ताकि भविष्य में इस तरह की गलतफहमियों से बचा जा सके।

SDM Lathicharge: सिविल ड्रेस में थे एसडीएम श्रीकांत खांडेकर तो हुई भूल

SDM Lathicharge: पटना में हाल ही में हुए भारत बंद के दौरान एक घटना ने ध्यान खींचा, जिसमें एक सिपाही ने गलती से एसडीएम श्रीकांत खांडेकर पर लाठी चला दी। एसडीएम खांडेकर उस समय सिविल ड्रेस में थे और प्रदर्शनकारियों को नियंत्रण में लाने के प्रयास में लगे हुए थे। लाठीचार्ज के दौरान, एक सिपाही ने श्रीकांत खांडेकर को प्रदर्शनकारी समझकर उन पर डंडा चला दिया। घटना के तुरंत बाद, अन्य अधिकारियों ने सिपाही को रोका और उसे एहसास हुआ कि उसने गलती की है। सिपाही ने माफी भी मांगी।

SDM Lathicharge: पटना जिला प्रशासन ने इस घटना को मानवीय भूल मानते हुए स्पष्ट किया है कि सिपाही के खिलाफ कोई अनुशासनिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। प्रशासन का कहना है कि यह गलती अनजाने में हुई और इसके लिए सिपाही को माफ कर दिया गया है। प्रशासन ने इस घटनाक्रम की गंभीरता को समझते हुए कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की त्रुटियों को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इससे भी पढ़े :-

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 31 प्रस्तावों को मंजूरी, पटना सदर अंचल का विभाजन चार क्षेत्रों में |

मोदी सरकार जल्द शुरू कर सकती है जनगणना, 18 महीने में नए सर्वे को पूरा करने की योजना!

क्या पाकिस्तान के छात्रों को भारत में पढ़ाई करने का अवसर मिलता है? जानें पूरी प्रक्रिया |

झारखंड में बस सेवाएं बाधित, बिहार में हाईवे जाम, भारत बंद का समर्थन करते अखिलेश-मायावती |

4 thoughts on “SDM Lathicharge: पटना में SDM पर लाठी चलाने वाले सिपाही पर क्या होगी कार्रवाई? जानिए पूरी खबर |

Leave a Reply