Bihar Lok Sabha Elections: वोटिंग के दिन पटना में फ्री सेवा: रैपिडो ने कहा “पैदल मत जाइएगा!”

Bihar Lok Sabha Elections

Bihar Lok Sabha Elections: पटना में मतदाता जागरूकता, जिला प्रशासन ने तैयार की सभी सुविधाएं, वोटर्स को कोई परेशानी नहीं |

Bihar Lok Sabha Elections
Bihar Lok Sabha Elections

Bihar Lok Sabha Elections: पटना में वोटिंग की अच्छी स्थिति के लिए अब तक का सबसे बड़ा ऑफर: रैपिडो ने की फ्री सेवा की घोषणा!

Bihar Lok Sabha Elections: पटना में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के दौरान, मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रेरित करने के लिए अनेक सुविधाएं उपलब्ध हैं। जिला प्रशासन ने एक विशेष अभियान चलाया है जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि मतदाताओं को वोटिंग में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

web development
web development

Bihar Lok Sabha Elections: सिनेमा घरों में टिकट पर 50% की छूट और मेगालिस शॉप से बेकरी आइटम की खरीद पर 10 प्रतिशत की छूट के साथ, अब हैदराबाद रैपिडो ने भी मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए बड़ा ऐलान किया है। 1 जून को वोटिंग दिवस के दिन, रैपिडो ने वोटरों को फ्री सेवा देने की घोषणा की है। यह उम्मीद की जा रही है कि इस सेवा से अधिक से अधिक लोग वोटिंग के लिए उत्साहित होंगे और वे अपने मतदान करने का अधिकार जरूर बजाएंगे।

वोटिंग के लिए डीएम शीर्षत कपिल की पहल

जिलाधिकारी अशोक कपिल द्वारा जारी पत्र: 1 जून को मतदान के दिन मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा।

Bihar Lok Sabha Elections:  जिलाधिकारी अशोक कपिल ने एक पत्र जारी कर सूचित किया है कि 1 जून को मतदान के दिन मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी। इस सेवा के अंतर्गत मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बुथ तक जाने और फिर वापस घर आने के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। यह नई पहल मतदाताओं को वोटिंग के लिए उत्साहित करने और उन्हें सही समय पर पोलिंग बुथ तक पहुंचाने में मदद करेगी। जिलाधिकारी ने इस परिवहन सेवा की घोषणा करके मतदाताओं को अधिकारिक रूप से सहजता प्रदान करने का संकेत दिया है।

Bihar Lok Sabha Elections: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने एक पत्र जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि रैपिडो ऐप का प्रयोग कर मतदान के लिए मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध होगी। इस सेवा के माध्यम से मतदाता अपने घर से पोलिंग स्टेशन जाने और वापस घर आने के लिए फ्री परिवहन सेवा प्राप्त कर सकेंगे।

Bihar Lok Sabha Elections
Bihar Lok Sabha Elections

Bihar Lok Sabha Elections: उन्होंने इसे राजनीतिक गतिविधियों से पूरी तरह प्रतिबंधित करने के लिए भी बताया है, यानी ये छूट सिर्फ मतदाताओं के लिए है और राजनीतिक कार्यों के लिए नहीं होगी। इसका मतलब है कि रैपिडो का इस्तेमाल केवल मतदान के समय में ही होगा, और इसे राजनीतिक कार्यों के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा।

इससे भी पढ़े :- पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की, क्रूज की सवारी के बाद थोड़ी देर में होगा नामांकन, शाह-नड्डा समेत नेताओं की मौजूदगी |

मतदाताओं को जागरुक करने में जुटा प्रशासन

Bihar Lok Sabha Elections: पटना जिला के डिप्टी कमिशनर ने कहा कि उन्होंने वोटिंग प्रतिशत की कमी को देखते हुए एक सघन मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान का उद्देश्य है कि आखिरी चरण मतदान के दिन, जो 1 जून को होगा, ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों से बाहर निकलकर मतदान केंद्र तक पहुंचें और पटना में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ावा दें।

Bihar Lok Sabha Elections: डीएम ने कहा कि इस अभियान के तहत सभी मतदाताओं को समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है और उन्हें वोटिंग के महत्व को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही, जिले में सभी वोटिंग केंद्रों को बेहतर सुविधाओं से लैस किया जा रहा है ताकि मतदाताओं को वोटिंग के लिए कोई भी परेशानी न आए।

इस प्रकार, डीएम ने समाज में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं और वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सभी संभावित प्रयास कर रहे हैं।

Bihar Lok Sabha Elections: जिले प्रशासन के इस अभियान में विभिन्न संगठनों और समूहों ने सक्रिय रूप से भाग लिया है। इसमें चैम्बर ऑफ कॉमर्स, आईएमए, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, सिनेमाघरों के ओनर्स एसोसिएशन, उद्योग संगठन, वाणिज्य संगठन, जौहरी संगठन, विद्यालय संगठन, केमिस्ट एसोसिएशन, शॉपकीपर्स एसोसिएशन, एनजीसी, एनएसएस, स्काउट एण्ड गाईड, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सहित सभी भाग ले रहे हैं। इन संगठनों का सहयोग मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने में महत्वपूर्ण है।

web development
web development

Bihar Lok Sabha Elections: ये संगठन विभिन्न तरीकों से लोगों को वोटिंग की महत्ता समझा रहे हैं और उन्हें वोटिंग के दिन मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने सामाजिक मीडिया के माध्यम से भी लोगों को संदेश पहुंचाने में मदद की है। इस प्रकार, सभी इन संगठनों ने मतदान की प्रक्रिया को सुगम और सक्रिय बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

 

इससे भी पढ़े :- जानें, तेज प्रताप यादव ने PM मोदी के रोड शो पर दी बड़ी भविष्यवाणी: ‘बिहार लालू यादव का है’

One thought on “Bihar Lok Sabha Elections: वोटिंग के दिन पटना में फ्री सेवा: रैपिडो ने कहा “पैदल मत जाइएगा!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *