Arvind Kejriwal Live News : केजरीवाल का रोड शो: सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद आज हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना |

Arvind Kejriwal Live News

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल का जेल से बाहर: AAP का चुनाव प्रचार आज से शुरू, जोर-शोर से उत्साह और जनसमर्थन |

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

Arvind Kejriwal Live News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को 50 दिनों की हिरासत के बाद अंतरिम जमानत मिली। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है, जिसके बाद उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। केजरीवाल शुक्रवार शाम ही तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। उनके इंतजार में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बाहर ही खड़े थे।

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल के बाहर आने से आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि वह आप के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। अरविंद केजरीवाल ऐसे समय में जेल से बाहर आए हैं, जब दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में चुनाव होना बाकी है। इन तीनों ही राज्यों में आम आदमी पार्टी काफी मजबूत स्थिति है। जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल का तीनों ही राज्यों में रैलियों और रोड शो करने का प्लान है।

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल शनिवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में सुबह पूजा करने वाले हैं। इसके बाद वह दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय भी जाने वाले हैं। केजरीवाल का आज शाम दिल्ली में चुनावी कार्यक्रम भी हो सकता है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी चार सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। ऐसे में केजरीवाल अपने उम्मीदवारों के लिए जन समर्थन जुटाने के लिए रैलियां करते हुए नजर आ सकते हैं।

web development
web development

Arvind Kejriwal Live News: दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद थे। वह कई महीनों से उन्हें जमानत दिए जाने की अर्जी लगा रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीएम को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी है। उन्हें साफ तौर पर कहा गया है कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर किसी भी तरह का कोई काम नहीं करेंगे। इस तरह वह सिर्फ चुनाव प्रचार करते हुए ही नजर आने वाले हैं।

इससे भी पढ़े :- क्या केजरीवाल ED के खिलाफ SC में हल्फनामा देकर चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आएंगे? आज होगा फैसला |

06:44 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: हनुमान मंदिर में पूजा, फिर होगा रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले हैं। इसके बाद वह पहली बार दक्षिणी दिल्ली में होने वाले रोड शो में हिस्सा लेंगे। दक्षिणी दिल्ली से आप प्रत्याशी सहीराम पहलवान के लिए वो रोड शो करेंगे। दिल्ली में रोड शो के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली से आप प्रत्याशी कुलदीप कुमार के लिए भी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान रोड शो करते हुए नजर आएंगे।

—————————————————————————————————————————————————

06:46 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल ने तानाशाही खत्म करने के लिए मांगा जनता का समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद जनता को संबोधित किया। ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है।”


Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

—————————————————————————————————————————————————

07:03 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल ने बताया कैसा रहेगा आज का प्लान

जेल के बाहर लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा… सबसे पहले, मैं शनिवार सुबह भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं। हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आपके बीच हूं। अपने आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि वह दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में शनिवार को रोड शो में हिस्सा लेंगे।


इससे भी पढ़े :- केजरीवाल-संजय सिंह: कांग्रेस के बड़े नेता के ‘मसीहा’ बने, SC में दिलाई राहत के लिए दिया गया बड़ा समर्थन

07:16 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal  Live News : बदलाव का मार्ग प्रशस्त होगा: सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को 40 दिन बाद अंतरिम जमानत मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है। उन्होंने कहा, “केजरीवाल के जेल से बाहर आने से देश में बड़े बदलाव का मार्ग प्रशस्त होगा।”
—————————————————————————————————————————————————
07:29 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News:  लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका: आतिशी

आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने शीर्ष अदालत के फैसले को सच्चाई और लोकतंत्र की जीत बताया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वोट की ताकत से लोकतंत्र को बचाने और देश में तानाशाही हटाने का यह आखिरी मौका है।’’
—————————————————————————————————————————————————
07:43 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: तानाशाही खत्म होगी: संजय सिंह

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत है। तानाशाही खत्म होगी। सत्यमेव जयते। संजय सिंह खुद भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं और जमानत पर हैं।’
————————————————————————————————————————————————–
web development
web development

—————————————————————————————————————————————————

08:00 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: दिल्ली-पंजाब में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ रही है AAP?

आप पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। दिल्ली में, वह इंडिया गठबंधन के साझेदार कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारा समझौते के तहत सात में से चार सीट पर चुनाव लड़ रही है।


08:14 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक जून तक की अंतरिम जमानत दे दी। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया है।
—————————————————————————————————————————————————
08:27 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: देशभर का दौरा करेंगे केजरीवाल- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना इंडिया गठबंधन के लिए ‘बाजी पलटने वाला’ साबित होगा। केजरीवाल के इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेता के तौर पर उभरने के संकेत देते हुए भारद्वाज ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में देशभर का दौरा करेंगे।
—————————————————————————————————————————————————
web development
web development
08:40 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News : इंडिया गठबंधन को केजरीवाल जैसे व्यक्ति की जरूरत- सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव अब ऐसे चरण में हैं जहां अधिकांश राजनीतिक विश्लेषक नहीं जानते कि वे किस ओर जा रहे हैं। उन्होंने कहा, बीजेपी ने अपनी चमक खो दी है और हर दिन अपना विमर्श बदल रही है। वे दिशाहीन हैं, इसलिए यही समय है जब विमर्श इंडिया गठबंधन के पक्ष में करने के लिए केजरीवाल जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है।
————————————————————————————————————————————————–
09:19 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल ने बताया आज क्या-क्या करेंगे?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हनुमान जी के आशीर्वाद से, करोड़ों-करोड़ों लोगों की दुआओं से और सुप्रीम कोर्ट के जजों के न्याय की वजह से आप सब लोगों के बीच लौट कर मुझे बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने बताया कि 11 बजे वह कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर जाएंगे, फिर 1 बजे पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद दक्षिणी दिल्ली के महरौली में शाम 4 बजे रोड शो किया जाएगा। वहीं, शाम 6 बजे पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में रोड शो होगा। केजरीवाल ने सभी से इसमें शामिल होने की अपील की है।

—————————————————————————————————————————————————

09:41 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: मंदिर में दर्शन से पहले बढ़ी सुरक्षा

अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में सुबह 11 बजे दर्शन करने वाले हैं। इससे पहले मंदिर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। पुलिस कर्मियों को मंदिर के बाहर देखा गया है।


10:07 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल की रिहाई से विपक्षी गठबंधन मजबूती हुआ- स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख की रिहाई न सिर्फ न्याय का प्रतीक है बल्कि इसे विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ भी मजबूत हुआ है।

सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष स्टालिन ने ‘एक्स’ पर कहा, ”दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं। अन्याय के खिलाफ यह जीत हमारे लोकतंत्र को मजबूत करती है। अरविंद केजरीवाल की रिहाई न सिर्फ न्याय का प्रतीक है बल्कि ये हमारे ‘इंडिया’ गठबंधन को भी मजबूत करती है और चुनावों में हमारी जीत को गति देती है।”


10:33 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: केजरीवाल को जमानत मिलने से हम खुश- आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, ”जिस तरह से उन्हें बिना ठोस जांच के गिरफ्तार किया गया, जिस तरह से हेमंत सोरेन जी के साथ किया गया और दूसरों के साथ किया जा रहा है. हमें खुशी है कि उन्हें जमानत मिल गई है. अब वह प्रचार भी करेंगे. अगर उन्हें (हेमंत सोरेन) भी जमानत मिल गयी तो झारखंड से भी बीजेपी का सफाया हो जायेगा.”


11:03 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: हनुमान मंदिर पहुंचे संजय सिंह-आतिशी

कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में अरविंद केजरीवाल आज पूजा-अर्चना करने वाले हैं। इस सिलसिले में आप नेता संजय सिंह और आतिशी हनुमान मंदिर पहुंच चुके हैं। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंचने वाले हैं।


11:29 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: सीएम केजरीवाल का रोड शो कृष्णा नगर तक होगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रोड शो कृष्णा नगर तक होगा। केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (10 मई, 2024) को अंतरिम जमानत दी है।

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

11:34 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘सुप्रीम कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान बनने से रोका’, आतिशी

AAP की नेता आतिशी ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को परेशानी इस कारण है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत देकर इनकी साजिश का भंडाफोड़ कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद है कि उसने भारत को पाकिस्तान बनने से रोक दिया है।


11:42 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: सीएम केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंचे |

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंच गए हैं। केजरीवाल के साथ इस दौरान कई AAP नेता भी मौजूद रहे।

 ————————————————————————————————————————————————–
11:55 AM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल ने पत्नी सुनीता संग की पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे।

 ————————————————————————————————————————————————–

12:31 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: AAP मुख्यालय पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पहुंच चुके हैं। वह थोड़ी देर में यहां मीडिया को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।


12:50 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: शनि मंदिर में की केजरीवाल ने पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जेल से बाहर आने के बाद पहले कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा की। इसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ नवग्रह मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा की। इस दौरान सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे।

—————————————————————————————————————————————————
13:10 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘लोग हमारे साथ हैं’, सीएम भगवंत मान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर होने के बाद AAP की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि लोग हमारे साथ हैं।
—————————————————————————————————————————————————
13:14 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘संकट के समय कुछ लोगों ने साथ छोड़ दिया’, सीएम भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि चार जून को तैयारी कर लीजिए, क्योंकि हमारी सरकार आने वाली है। कुछ लोगों ने हम लोगों का संकट के समय साथ छोड़ दिया है।


13:16 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘लोकतंत्र बचाने का चुनाव है’, भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने कहा कि ये लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। आज से 20 साल बाद सवाल आएगा कि लोकतंत्र किसने बचाया, तो इसका जवाब दिल्ली की 2 करोड़ जनता और केजरीवाल होगा।


13:19 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘400 पार नही, बेड़ा पार होगा’, सीएम भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सब बेच दिया है। अबकी बार 400 पार नहीं बल्कि बेड़ा पार होगा। जब भी किसी नेता ने भ्रम पाला है कि मैं लोकतंत्र से बड़ा हूं तो लोगों ने अपनी ताकत से उसको सबक सिखाया है।

—————————————————————————————————————————————————

13:26 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘AAP को कुचलने में पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी’, सीएम केजरीवाल

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेल से मैं सीधा आपके बीच में आया हूं। मैं और मेरी पत्नी अभी हनुमान मंदिर गए थे और दर्शन किए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को कुचलने में पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी।


13:29 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अजित पवार को लेकर सीएम केजरीवाल ने क्या कहा?

सीएम केजरीवाल ने अजित पवार का नाम लिए बिना कहा कि पीएम मोदी जिसको कहते थे कि 70 हजार करोड़ का घोटाला किया, उसको कुछ दिन बाद अपने साथ शामिल कर लेते हैं। इसके बाद उन्हें डिप्टी सीएम बना दिया जाता है।


13:32 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेजना चाहते हैं’, सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश के सारे नेताओं को पीएम मोदी खत्म करना चाहते हैं। पीएम मोदी विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेजना चाहते हैं।


13:40 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘पीएम मोदी अगले साल हो रहे हैं रिटायर’, सीएम केजरीवाल

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी से सवाल किया कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? आप सोच रहे होंगे कि नरेंद्र मोदी पीएम होंगे, लेकिन नहीं, मोदी अगले साल 75 साल के हो रहे हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी के अंदर खुद नियम बनाया है कि 75 साल होने पर रिटायर किया जाएगा। पहले लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर किया और फिर मुरली मनोहर जोशी को रिटायर किया।

केजरीवाल ने कहा कि ऐसे में बीजेपी की सरकार बनती है तो गृह मंत्री अमित शाह देश के पीएम हो सकते हैं।


13:46 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘देश को तानाशाही से बचाना है’, सीएम केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए। यह मेरा वादा है कि हम सब मिलकर अपने देश को समृद्ध, सुरक्षित और प्रगतिशील बनाएंगे। हमें एक साथ आगे बढ़ना है और राष्ट्र के हर क्षेत्र में विकास लाना है। मैं आप सबके सहयोग की अपेक्षा करता हूँ और पूरी ईमानदारी से काम करूंगा। आज से हम सभी मिलकर एक महान कार्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं।


14:02 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा’, सीएम केजरीवाल का दावा

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”ये लोग सवाल करते हैं कि ‘इंडिया’ गठबंधन का पीएम कौन होगा? मेरा बीजेपी से सवाल है कि आपका पीएम कौन होगा, क्योंकि नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. पीएम मोदी ने 2014 में खुद नियम बनाया कि बीजेपी के अंदर 75 साल की उम्र वालों को रिटायर कर दिया जाएगा. लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन और यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया। अब पीएम मोदी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी की सरकार बनती है तो अगले दो महीने में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को निपटाया जाएगा। फिर इसके बाद पीएम मोदी के सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा।”

—————————————————————————————————————————————————

14:09 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘चुनाव जीत गए तो यूपी का सीएम बदल दिया जाएगा’, सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शिवराज सिंह और खट्टर साहब जैसे तमाम बीजेपी नेताओं की राजनीति ख़त्म कर दी। अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। अगर यह इस बार चुनाव जीत गए तो दो महीने के अंदर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल दिया जायेगा।

—————————————————————————————————————————————————

14:23 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: सीएम केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने का बताया कारण

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा, क्योंकि फर्जी मामले के आधार पर मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि कई वादों के खिलाफ भ्रष्टाचार और उनकी सच्चाई को उजागर करने का मुद्दा उठाया गया था, जिससे उन्हें निशाना बनाया गया था। इसके परिणामस्वरूप उन्हें इस्तीफा देने के दबाव में डालने की कोशिश की गई थी, लेकिन वह इस प्रयास को सामने लाकर सच्चाई के साथ खड़े रहे। उन्होंने अपने इस कदम से उन्नति की मार्ग को नकारात्मक ताकतों के खिलाफ सुरक्षित किया और दिल्ली की जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पुनः प्रकट किया।

केजरीवाल ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी सरकार को सार्वजनिक और न्यायिक तरीके से काम करते हुए दिखाया है, और उन्हें अपनी सरकार की नीतियों के प्रति विश्वास है। वे इस अवसर पर दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहते हैं कि वह इस परिवर्तन के लिए संघर्ष करने को प्रेरित हैं और वे अपनी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे।

—————————————————————————————————————————————————

14:49 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर क्या बोले सीएम सरमा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “अरविंद केजरीवाल 1 जून को फिर से जेल जाने वाले हैं. उन्हें उसी तरह जमानत मिली है जैसे किसी कैदी को छुट्टी मिलती है और वह जेल से बाहर आता है। जिस भी व्यक्ति में थोड़ा सा भी स्वाभिमान होगा वह इस तरह की जमानत पर जेल से बाहर नहीं आएगा। उन्हें सुप्रीम कोर्ट से कहना चाहिए था कि मुझे स्थायी जमानत चाहिए।”

सीएम सरमा ने और भी कहा कि केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद उन्हें जेल से बाहर आकर एक अहम बयान देना चाहिए था, लेकिन यह हुआ नहीं। उन्होंने जमानत को जेल के बाहर आने के समान माना और इसे एक बड़ी निर्ममता का प्रतीक बताया। इससे उन्हें अवमानित महसूस हो रहा है। उन्होंने इसे एक दुःखद और न्याय विरुद्ध घटना के रूप में विचारा।

उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल को जमानत मिली है तो सुप्रीम कोर्ट से स्थायी जमानत की मांग करनी चाहिए थी। इससे उनकी प्रशासनिक और नैतिक दायित्व से दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार की चुनौती को संभाला जा सकता था। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह सीएम होते तो वे इस तरह के घटनाओं के समाधान की सुनिश्चितता करते।


14:59 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ’20 साल में आपका अस्तित्व बचेगा भी या नहीं?’, बीजेपी का अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

बीजेपी सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “उन्होंने 20 साल आगे की बात की और 10 साल में उनकी स्थिति क्या हो गई। 10 साल पहले, उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) कहा था कि मैं राजनीति में प्रवेश नहीं करूंगा, मैं कांग्रेस से समर्थन नहीं लूंगा, मैं कार नहीं लूंगा, बंगला या सुरक्षा। 10 साल में आप कितने बदले हैं? 20 साल बाद आपका अस्तित्व बचेगा भी या नहीं? 10 साल में उन्होंने दिखा दिया कि नई राजनीति का प्रयोग कितना खतरनाक और विकृत हो सकता है। इसलिए भारत आज जिस मुकाम पर खड़ा है, वहां किसी नये राजनीति के प्रयोग का समय नहीं है। अब समय आ गया है कि परखे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत राष्ट्रवादी सरकार लाई जाए।”


15:06 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘केजरीवाल का बाहर आना मौसम को भी मंजूर नहीं’, सुधांशु त्रिवेदी ने यूं साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “20 साल आगे की बात कर रहे है और देखो 10 साल में उनका क्या हाल हो गया है। बंगला नहीं लूंगा, गाड़ी नहीं लूंगा। कह रहे हैं अमित शाह पीएम बनेंगे, इसका मतलब मान तो रहे हैं कि बीजेपी जीत रही है। रही बात 220 सीट की तो दुगना मान लीजिए। अन्ना हजारे ने चिट्ठी लिख कर कहा कि मुझे पता नहीं था ये आदमी ऐसा निकलेगा। केजरीवाल जी की सोच बहुत छोटी है और अपने कार्यकर्ता पर भरोसा नहीं है। ममता जी ने हार स्वीकार कर ली है। मोदी जी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं। जेल से बाहर आते ही आंधी तूफान आ गया सोचिए मौसम को भी मंजूर नहीं है केजरीवाल का बाहर आना।”


15:22 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: दिल्ली में आज अरविंद केजरीवाल के 2 रोड शो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दो रोड शो करेंगे। जिसमें पहला रोड शो शाम पांच बजे साउथ दिल्ली की लोकसभा सीट महरोली इलाके के लिए होगा और दूसरा रोड शो पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में होगा। इन रोड शोज में केजरीवाल और मान ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों का जवाब देने के लिए जनता से मिलेंगे। यह रोड शोज लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने का एक अच्छा माध्यम है और इससे लोगों के बीच भावनात्मक संवाद बढ़ता है। यह आम लोगों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने और उनकी समस्याओं का समाधान करने का एक उपयुक्त माध्यम है। इससे सीएम और पंजाब के मुख्यमंत्री के बीच सहयोग और समर्थन की भावना भी बढ़ सकती है। इस अवसर पर लोग अपनी समस्याओं को सीएम और मुख्यमंत्री के सामने रखकर समाधान के लिए उनसे अपील कर सकते हैं। इससे सीएम और पंजाब के मुख्यमंत्री के बीच सहयोग और समर्थन की भावना भी बढ़ सकती है|


15:29 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने की सवालों की बौछार

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल जी, अगर कोर्ट ने आपको 15-20 दिन प्रचार करने की इजाजत दी है तो दिल्ली की जनता को बताएं कि बुजुर्गों की पेंशन क्यों बंद की गई है? कृपया बताएं कि दिल्ली के गरीबों के राशन कार्ड क्यों नहीं बनाए जा रहे हैं? दूसरों पर कीचड़ उछालना बहुत आसान है, लेकिन अब आप कोर्ट की दया पर आ गए हैं, भ्रम फैलाने की बजाय बताएं कि आज दिल्ली क्यों रो रही है?”

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

इसके साथ ही वहने दिल्ली के स्थिति को लेकर सीएम केजरीवाल पर आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार को लोगों के समस्याओं का समाधान करने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए, लेकिन केजरीवाल अब भी इस पर काम करने के बजाय कोर्ट की इजाजत से चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की पेंशन और गरीबों के राशन कार्ड की स्थिति जैसी अत्यंत आवश्यक मुद्दों पर केजरीवाल को ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

—————————————————————————————————————————————————

15:34 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘भ्रष्टाचार किया तभी तो सलाखों के पीछे हैं’, रमन सिंह का अरविंद केजरीवाल पर हमला

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, “अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। उनकी पार्टी के नेता सलाखों के पीछे हैं और आज तक उन्हें जमानत नहीं मिली है, तो इससे साबित होता है कि भ्रष्टाचार हुआ है।”

उन्होंने केजरीवाल के वक्तव्य को भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए उठाया और उन्हें उनकी पार्टी के नेताओं के अवैध कार्यों का आरोप लगाया। उन्होंने इससे साबित करने के लिए कहा कि उनके नेता सलाखों के पीछे हैं और उन्हें अब तक जमानत नहीं मिली है। यह सभी मुद्दे उनके भ्रष्टाचार के खिलाफ दिए गए आरोपों को समर्थन करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल की पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए भ्रष्टाचार के आरोपों को छिपाने की कोशिश कर रही है। इससे साबित होता है कि उन्हें अपने अनुयायियों के समर्थन की चिंता है और वे अपने राजनीतिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यह नकारात्मक प्रभाव उनके नेतृत्व में असंतुष्टि का संकेत है।

—————————————————————————————————————————————————

15:38 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live : ‘कभी-कभी शराब पीने का बाद नियंत्रण नहीं रहता है’, अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी का तीखा हमला

बीजेपी सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ”हम एक बात कहना चाहेंगे कि यह उनकी शराब का असर था या वह जहां गए थे. उनके मुंह से एक बात सही निकली. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और उसके बाद अमुक को प्रधानमंत्री बनाया जायेगा. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं कि आज उन्होंने मान लिया है कि नरेंद्र मोदी दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. कभी-कभी शराब पीने के बाद व्यक्ति का पूरा नियंत्रण नहीं रहता तो सही बात सामने आ जाती है. इतना ही नहीं, उन्होंने उत्तराधिकार का प्लान भी बताना शुरू कर दिया कि पीएम मोदी के बाद कौन रहेगा.”


15:41 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: कल सीएम आवास पर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई विधायकों की बैठक

Arvind Kejriwal Live News
Arvind Kejriwal Live News

अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद कल आम आदमी पार्टी को बड़ी बैठक होने जा रही है। यह बैठक दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने बुलाई है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे जो सीएम आवास पर होगी।


16:19 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल को अमित शाह ने दिया जवाब- भविष्य में भी पीएम मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘अगर बीजेपी जीती तो अमित शाह ही पीएम होंगे’ वाली टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और आईएनडीआई गठबंधन से यह कहना चाहता हूं कि बीजेपी के संविधान में ऐसा कुछ भी उल्लेखित नहीं है। पीएम मोदी इस कार्यकाल को पूरा करने जा रहे हैं और भविष्य में भी पीएम मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे।”


16:29 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘उनकी कानूनी समझ कमजोर है’, अमित शाह का अरविंद केजरीवाल पर हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी गई है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रार्थना की कि उनकी गिरफ्तारी गलत है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट इस पर सहमत नहीं हुआ। अंतरिम जमानत सिर्फ 1 जून तक के लिए दी गई है और 2 जून को उन्हें एजेंसियों के सामने खुद को सरेंडर करना होगा। अगर अरविंद केजरीवाल इसे क्लीन चिट मानते हैं तो कानून के बारे में उनकी समझ कमजोर है।”


16:31 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: अरविंद केजरीवाल को बीजेपी अध्यक्ष ने दिया करारा जवाब

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, “केजरीवाल और पूरा INDI गठबंधन चुनाव में अपनी विफलता का एहसास होने के बाद घबरा गया है। उनका उद्देश्य देश को गुमराह करना और भ्रमित करना है। पूरब से पश्चिम, उत्तर से दक्षिण तक जनता का अपार आशीर्वाद मोदी जी को मिल रहा है। प्रधानमंत्री के सामने उनकी न तो कोई नीति है और न ही कोई कार्यक्रम। अब वे मोदी जी की उम्र का बहाना बनाकर बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं। बीजेपी के संविधान में कहीं भी उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। मोदी जी हमारे नेता हैं और भविष्य में भी हमारा नेतृत्व करते रहेंगे।”

—————————————————————————————————————————————————

16:45 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘अगर तानाशाही होती तो…’ शाजिया इल्मी का अरविंद केजरीवाल पर पलटवार

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, “क्या तानाशाही में यह संभव है कि किसी विपक्षी नेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी जाए। उन्होंने शराब घोटाले के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा है कि वह जेल में क्यों थे और उनकी पार्टी के कुछ नेता अभी भी जेल में क्यों हैं। एक तरफ तो आप कहते हैं कि आपने बहुत काम किया है। दूसरी तरफ आप कहते हैं कि पीएम मोदी मुझे काम नहीं करने दे रहे। जब भी विपक्ष पीएम मोदी के बारे में गलत बातें कहता है तो वह मजबूती से उभर कर सामने आते हैं। देश उनके साथ खड़ा है।”


17:34 PM (IST)  •  11 May 2024

Arvind Kejriwal Live News: ‘अगर पीएम मोदी तनाशाह होते तो…’ अरविंद केजरीवाल पर प्रमोद कृष्णम का पलटवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विवादित बयानों का विषय चर्चा में है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर बीजेपी दिल्ली में चुनाव जीतती है तो उनके मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री हो सकते हैं। पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा है कि भारत के लिए लोकतंत्र सबसे महत्वपूर्ण है और इसमें प्रधानमंत्री से अधिक कोई और नेता नहीं होता।

कृष्णम ने कहा कि विपक्ष का काम है सरकार की नीतियों पर चर्चा करना, लेकिन उसे तानाशाही कहना या उसे अपमानित करना उचित नहीं है। वे उदाहरण भी देते हैं कि लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और एक समय आ चुका है जब प्रधानमंत्री निर्देशक नेतृत्व में चुनावी युद्ध में नहीं होते।

इस संदर्भ में, कृष्णम ने कहा कि यह अप्रिय है कि किसी नेता के बयान से विवाद सिर पर उठा जाता है और यह समझना चाहिए कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन वह भी जिम्मेदारीपूर्वक।


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इससे भी पढ़े :- अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत: सचिवालय में नो एंट्री, 50 हजार का बॉन्ड, जानिए शर्तें |


Discover more from DPN

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Discover more from DPN

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading