Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |

Arvind Kejriwal Bail Live: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत, कोर्ट का बड़ा फैसला |

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |
Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |

यह मामला दिल्ली सरकार की शराब नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है। केजरीवाल और उनके साथी नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने शराब व्यापारियों से घूस लेकर नीतियों में फेरबदल किया, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ हुआ। ED ने इस मामले में गहराई से जांच की और कई बार केजरीवाल से पूछताछ की।अदालत ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कहा कि आरोपों की जांच चलती रहेगी, लेकिन फिलहाल केजरीवाल को जेल में रखने का कोई ठोस आधार नहीं है। इस निर्णय से केजरीवाल और उनकी पार्टी को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन कानूनी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।

आप के समर्थकों ने अदालत के इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह सत्य की जीत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल हमेशा ईमानदारी और पारदर्शिता की राजनीति करते आए हैं और उनके खिलाफ लगे सभी आरोप निराधार हैं। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के खिलाफ इस तरह के षड्यंत्रों से वे डरने वाले नहीं हैं।इस बीच, राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि इस मामले का प्रभाव दिल्ली की राजनीति पर गहरा पड़ेगा। जहां एक ओर आप के समर्थक इसे राजनीतिक प्रतिशोध बता रहे हैं, वहीं विरोधी दलों का कहना है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है और अगर अनियमितताएं हुई हैं तो कार्रवाई होनी चाहिए।

इससे भी पढ़े :- शहरों में साफ पानी की आवश्यकता , क्या हैं हालात?

Arvind Kejriwal Bail Live: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें गुरुवार (20 जून) को जमानत दे दी। एक लाख की बेल बॉन्ड पर उन्हें जमानत दी गई है। हालांकि, आज वह जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। उन्हें दिल्ली की आबकारी नीति मामले में जमानत मिली है। यह फैसला केजरीवाल के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है और उन्हें आगे काम करने का अवसर देता है।

कोर्ट से सुरक्षित रखा था फैसला गुरुवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीएम केजरीवाल के वकील और ईडी की दलीलें सुनीं। कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

2 जून को किया था सरेंडर सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। 10 मई को उन्हें अंतरिम जमानत दी गई थी। इसके 91 दिन बाद 20 जून को जमानत मिल गई। सीएम केजरीवाल को लोकसभा में चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी। वे वापस 2 जून को जेल से रिहा हो गए थे। इसके बाद उन्होंने जमानत के लिए आवेदन दाखिल किया था, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उनके हक में निर्णय दिया।

आप नेताओं में खुशी की लहर :

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक्स पर लिखा, “सत्यमेव जयते।” आपके सांसद राघव चड्ढा ने एक्स पर लिखा, “सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। ये न्याय की जीत है, सच्चाई की जीत है। अरविंद केजरीवाल जी को बेल देने के लिए माननीय न्यायालय का दिल से धन्यवाद।”

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है। पार्टी लगातार दावे कर रही है कि दिल्ली की आबकारी नीति मामले में पार्टी के नेताओं के खिलाफ बदले की कार्रवाई हो रही है। सीएम केजरीवाल ने भी कई मौकों पर कहा है कि इस मामले में जांच एजेंसियों को एक भी रुपया नहीं मिला है। उनका आरोप है कि बीजेपी के दबाव में ईडी ने इस कार्रवाई की शुरुआत की है। इसके बावजूद, आपके सांसद राघव चड्ढा ने पार्टी के नेतृत्व के समर्थन में आगे बढ़ा और न्यायालय का निर्णय स्वागत किया।

आगामी दिनों में अदालत में होने वाली सुनवाई और जांच के परिणाम पर सभी की नजरें टिकी होंगी। केजरीवाल की जमानत पर रिहाई से पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश है, लेकिन उन्हें यह भी समझना होगा कि यह सिर्फ एक चरण की जीत है और आगे की कानूनी प्रक्रिया में उन्हें सावधानी और संयम से काम लेना होगा।

इससे भी पढ़े :- जमानत मिलने पर अरविंद केजरीवाल के आम आदमी पार्टी नेताओं की पहली प्रतिक्रिया | 

18:09 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: दो-तीन दिन में आदेश- HC

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि वह अरविंद केजरीवाल की जमानत पर रोक लगाने की ईडी की याचिका पर दो-तीन दिन के भीतर अपना आदेश सुनाएगा। आज हुई सुनवाई में ईडी की तरफ से एएसजी एसवी राजू ने दलीलें पेश कीं। उन्होंने पीएमएलए की धारा 45 का हवाला देते हुए कहा कि कोर्ट को जमानत अर्जी पर सुनवाई करते समय सरकारी वकील को अपनी दलील रखने का पूरा मौका देना चाहिए, जो इस मामले में नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि निचली अदालत ने हमें जमानत का विरोध करने का पूरा अवसर नहीं दिया। राजू ने कहा कि जब ईडी ने अपनी बहस शुरू की तो कोर्ट ने कहा कि संक्षेप में बताएं, मुझे फैसला देना है। कोर्ट ने कहा कि मेरे पास केवल 15 मिनट हैं, जबकि हमें अधिक समय की आवश्यकता थी। दूसरी ओर, अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ईडी की याचिका पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है और उनके तर्कों में कोई दम नहीं है। हाई कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद कहा कि वह इस मामले में दो-तीन दिनों के भीतर अपना आदेश सुनाएगा। फिलहाल, केजरीवाल की जमानत पर रोक लगी रहेगी और अगला आदेश आने तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

17:36 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: आप लीगल टीम के चीफ क्या बोले?

संजीव नासियर, आपके लीगल सेल के अध्यक्ष ने बताया कि “हमने ईडी के जमानत के आदेश को चुनौती देने के लिए हाई कोर्ट में जायरी दी है। हाई कोर्ट ने हमारी याचिका को सुनते हुए निचली अदालत के फैसले को रोकने का निर्णय लिया है। ईडी चाहती है कि इस मामले में कोई भी राहत न मिले। आज बहुत लंबी बहस हुई और कोर्ट ने पूरे समय दिया। हाई कोर्ट ने हमारी अपील को सुनते हुए फैसला सुनाने की बात कही है, जो सोमवार या मंगलवार तक हो सकती है। इस ऑर्डर के बाद हमें यह भी पता चलेगा कि अरविंद केजरीवाल कब जमानत पर बाहर आ सकेंगे।”

17:09 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: क्या बोले ईडी के वकील?

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने सुनवाई के बाद न्यूज़ एजेंसी ANI से कहा कि केजरीवाल की जमानत पर फिलहाल रोक लगा दी गई है और अंतिम आदेश 2-4 दिनों में आएगा। उन्होंने बताया कि जमानत याचिका को रद्द करने पर सुनवाई बाद में होगी और इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है।एएसजी राजू ने कहा कि कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी हैं और अब निर्णय सुरक्षित रख लिया गया है। इस मामले में ईडी ने केजरीवाल की जमानत को चुनौती दी थी, जिसमें उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए थे। एएसजी ने यह भी कहा कि न्यायालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए यह निर्णय लिया है और अंतिम आदेश आने तक जमानत पर रोक जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि अदालत ने स्पष्ट कर दिया है कि जमानत याचिका पर आगे की सुनवाई के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है और संबंधित पक्षों को अपने तर्क प्रस्तुत करने के लिए समय दिया जाएगा। इस बीच, केजरीवाल के वकील ने न्यायालय से अपील की है कि जल्द से जल्द अंतिम निर्णय लिया जाए ताकि उनके मुवक्किल को न्याय मिल सके। मामले की अगली सुनवाई की तारीख भी जल्द ही निर्धारित की जाएगी।

16:57 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम केजरीवाल को नोटिस जारी

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएमएलए मामले में जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद यह नोटिस जारी किया। अब केजरीवाल को इस नोटिस का जवाब देना होगा, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि मामले की अगली सुनवाई में सभी पक्षों की बातें सुनी जाएं और उचित निर्णय लिया जा सके।
16:55 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम केजरीवाल को राहत नहीं

दिल्ली हाई कोर्ट में आज ईडी की याचिका पर लंबी सुनवाई हुई। इसके बाद हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया, जिससे फिलहाल अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। दरअसल, आज सुबह ईडी की याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई तक के लिए सीएम केजरीवाल की रिहाई पर रोक लगा दी थी। माना जा रहा है कि हाई कोर्ट का अगला आदेश अब दो से तीन दिनों बाद आएगा। अब सभी की नजरें हाई कोर्ट के अगले आदेश पर टिकी हुई हैं।
16:32 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live:  रिहाई पर रोक हटाई जाए- सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी दलील पूरी कर ली है और अब केजरीवाल की तरफ से वकील विक्रम चौधरी अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं। सिंघवी ने अदालत से अनुरोध किया कि रिहाई पर लगी रोक हटाई जाए। उन्होंने कहा कि अगर अदालत को बाद में ईडी की दलीलें सही लगती हैं, तो रिहाई के फैसले को पलटा जा सकता है। इस दौरान अदालत ने सभी पक्षों की बातें ध्यान से सुनीं और आगे की कार्रवाई पर विचार कर रही है।
16:30 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: केजरीवाल को एक भी पैसा नहीं मिला- सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मगुंटा रेड्डी ने धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया है और कहा है कि मैंने उनसे शराब के कारोबार के बारे में बात की थी। यहां ध्यान देने की बात है कि इस समय तक तीन गिरफ्तारियां हो चुकी थीं। ये गिरफ्तारियां नवंबर 2022 और फरवरी 2023 में की गई थीं। बुच्ची बाबू हिरासत में मेरे खिलाफ बयान देते हैं और उन्हें तुरंत जमानत मिल जाती है। इसी तरह से राधव मगुंटा को भी जमानत मिल जाती है तो ईडी तब विरोध नहीं करती। इसी तरह सरथ रेड्डी को भी ईडी ने माफ किया। अगर मेरे (केजरीवाल) खिलाफ फैसला आता है तो मैं जेल में रहूंगा। ईडी बहुत पाक-साफ है जो कहती है कि मेरी नाक के नीचे कोई कैसे जमानत पा सकता है? केजरीवाल को एक भी पैसा नहीं मिला है।
16:26 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: जमानत पर रोक नहीं लगाया जा सकता- सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि निचली अदालत ने पीएमएलए की धारा 45 पर सही विचार किया है। उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा है कि धारा 45 जमानत पर रोक नहीं लगाती है। इस आधार पर उन्होंने जोर देकर कहा कि केजरीवाल को जमानत मिलनी चाहिए, क्योंकि इस मामले में निचली अदालत का निर्णय उचित और विधिसम्मत है।
16:13 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live : राघव मगुंटा का जिक्र

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने यह माना है कि केजरीवाल 2022 से इस केस में शामिल नहीं हैं, लेकिन कार्यवाही 2022 से ही शुरू होती है। सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में चार लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी मेरे (अरविंद केजरीवाल) बारे में एक शब्द नहीं कहा। मगुंटा रेड्डी (राघव मगुंटा के पिता) ने पहले कुछ और बयान दिए थे और बाद में उन्होंने बयान बदला और उन्हें जमानत मिल गई।
15:38 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: यह निंदनीय है कि…- हाई कोर्ट में बोले सिंघवी

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जमानत की सुनवाई को लेकर गलत धारणा फैलाई जा रही है। सिर्फ इसलिए कि इसमें राजनीतिक विरोध शामिल है, अगर जज द्वारा सभी मांगों का निपटारा नहीं किया जाता, तो इससे एएसजी राजू को जज को बदनाम करने का अधिकार नहीं मिल जाता। यह निंदनीय और दुखद है। यह व्यवहार कभी भी सरकारी अधिकारी की ओर से नहीं होना चाहिए था।
15:30 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: डी अभी भी हाई कोर्ट के आदेश को अंतिम मान रहा है- सिंघवी

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ईडी अभी भी हाई कोर्ट के आदेश को अंतिम मान रहा है, जबकि यह आदेश गिरफ्तारी के सवाल पर था, जमानत पर नहीं। सिंघवी ने कहा कि अगर हाई कोर्ट का आदेश अंतिम था जैसा कि ईडी ने सुझाया है, तो सुप्रीम कोर्ट ने जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने की अनुमति क्यों दी। सिंघवी ने कहा कि जमानत देने और जमानत रद्द करने के मामले में कानून बहुत स्पष्ट है।
15:24 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: अभिषेक मनु सिंघवी ने किया सुप्रीम कोर्ट का जिक्र

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जमानत के मुद्दे पर नहीं, बल्कि गिरफ्तारी की वैधता के मुद्दे पर विचार कर रहे थे। जस्टिस स्वर्णकांत शर्मा ने भी कहा था कि कोर्ट जमानत के मुद्दे पर नहीं, बल्कि गिरफ्तारी की वैधता के मुद्दे पर विचार कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ले जाया गया।
15:16 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सिंघवी ने क्या कहा?

वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह मामला पांच घंटे तक चला। राजू (ईडी के वकील) ने करीब 3 घंटे 45 मिनट का समय लिया और फिर ट्रायल जज पर दोष लगाया गया क्योंकि उन्होंने हर कॉमा और फुल स्टॉप को दोहराया नहीं।
15:14 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: अभिषेक मनु सिंघवी ने रखी दलील

अरविंद केजरीवाल की तरफ से अब वकील अभिषेक मनु सिंघवी दलील रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईडी पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है। उन्होंने विवरण दिया कि ईडी ने उनके पास जमानत के मामले में कोई समझौता करने की प्रस्तावित कोशिश नहीं की है। सिंघवी ने कहा कि वे यहां तक आए हैं क्योंकि ईडी की यह दावेदारी पूरी तरह से न्यायिक है और इससे कोई संदेह नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने अपनी दलील के तहत बताया कि ईडी ने उन्हें स्वीकृति नहीं दी कि वे सुप्रीम कोर्ट में जाएं। इससे स्पष्ट होता है कि ईडी की पक्षपातपूर्णता की उन्हें बहुत परवाह नहीं है। सिंघवी ने जोर दिया कि ईडी की यह कार्यवाही उनके संविदान के खिलाफ है और उनके अधिकारों को उनसे छीनने की कोशिश की जा रही है। वे यह भी बताते हैं कि कोर्ट में भी ईडी ने उनकी सुनवाई को बाधित किया है, जिससे यह प्रतिष्ठानिकता का सवाल है।सिंघवी का कहना है कि उन्हें यह स्वीकार नहीं हो सकता कि किसी कारणवश उनका मामला ईडी के खिलाफ न जाए, क्योंकि यह परंपरागत प्रक्रिया का प्रश्न होगा। वे दावा करते हैं कि ईडी की दवा समय-समय पर झूठी होती है और उन्हें इसका सामना करना पड़ता है।

15:00 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: ईडी की याचिका पर जारी है सुनवाई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत के खिलाफ ईडी की चुनौती पर जस्टिस सुधीर कुमार जैन की अदालत में सुनवाई हो रही है। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ईडी की तरफ से दलील रख रहे हैं। सीएम केजरीवाल की तरफ से वकील विक्रम चौधरी भी दलील रख रहे हैं। उन्होंने यह दावा किया है कि जमानत के दावेदारी में ईडी ने कोई न्यायिक अनुमोदन नहीं दी है। उन्होंने विशेष रूप से इस बात का जिक्र किया है कि ईडी की यह कार्यवाही अधिकारों की हमारे खिलाफ है और इससे न्यायिक समय में भी बाधा हो रही है।
14:48 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: निचली अदालत की टिप्पणी पर ईडी की दलील

लंच ब्रेक के बाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। ASG राजू ने कहा कि निचली कोर्ट के आदेश में ईडी की बदमाशी प्रमाणित नहीं हुई है। हमने सभी सबूत प्रस्तुत किए हैं। मगुंटा रेड्डी का बयान भी हमारे पक्ष में है। आप फैसला दे सकते हैं लेकिन कृपया गलत तथ्य शामिल न करें। ASG राजू ने कहा कि निचली अदालत का आदेश हमारे लिए चौंकाने वाला है। हमारे पास उस व्यक्ति का बयान है जो कह रहा है कि हमने 100 करोड़ रुपये दिए हैं, लेकिन कोर्ट कह रही है कि यह प्रोसीड ऑफ क्राइम नहीं है।
14:43 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: अदालत ने विरोधी पक्ष के गलत बयानों पर भरोसा किया- ईडी के वकील

ASG राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी को चुनौती दी गई थी। निचली अदालत ने कहा था कि गिरफ़्तारी सही थी। इसे इस कोर्ट में चुनौती दी गई। सिंगल जज ने कहा कि गिरफ़्तारी में कुछ भी ग़लत नहीं है। ASG राजू ने कहा कि यदि ट्रायल कोर्ट ने दस्तावेजों का अध्ययन किया होता तो पता चल जाता कि तारीख गलत है। अदालत ने विरोधी पक्ष के गलत बयानों पर भरोसा किया, हमने समय बताते हुए एक रिपोर्ट दायर की थी, कोर्ट ने उस पर विचार नहीं किया गया। इसके अलावा, ASG ने विशेषज्ञ द्वारा दाखिल की गई रिपोर्ट को भी अस्वीकार किया, जिसमें वे तारीखों के मामले में त्रुटियों की आलोचना कर रहे थे। इससे स्पष्ट है कि कोर्ट को गिरफ़्तारी के मामले में दलीलों की प्रक्रिया को लेकर गहरी सोच विकसित करने की आवश्यकता है।
14:37 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: संजय सिंह का ईडी पर निशाना

संजय सिंह, आम आदमी पार्टी के सांसद, ने ईडी की नीति को सख्ती से नकारा और कहा कि इसकी दृष्टि में एक पार्टी के नेता को जेल में डालने की मंशा है। उन्होंने कहा कि दो साल से भी अधिक का समय बीत गया है, लेकिन ईडी ने गोवा चुनावों में कितना पैसा खर्च किया यह नहीं बताया है। इसके साथ ही, संजय सिंह ने यह भी दावा किया कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव से पहले ही गिरफ्तार करने का मकसद रखा गया है। उनका नाम सीबीआई के एफआईआर में नहीं था, जो इस बात को स्पष्ट दर्शाता है कि उसे किसी भी ग़लत काम का संदेह नहीं है। सिंह ने कहा कि इस तरह की नौकरशाही और राजनीतिक खेल में शामिल होना खतरनाक है और इससे लोगों का विश्वास उठ जाता है। वे ईडी के काम को नकारते हुए बोले कि सरकार के अधिकारियों को सही दिशा में काम करना चाहिए, न कि नीतियों के खिलाफ।

14:25 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal News Live: ईडी की तरफ से एएसजी एसवी राजू ने क्या दलील पेश की?

एएसजी एसवी राजू, ईडी की तरफ से दलील पेश कर रहे हैं। उन्होंने PML के सेक्शन 45 का हवाला दिया, जो जमानत पर रोक लगाने के लिए कानून को उल्लंघन की स्थिति में उपयोगी होता है। इसमें जरूरी शर्त है कि कोर्ट जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए सरकारी वकील को अपनी दलील रखने का पूरा मौका देगा, पर इस केस में ऐसा नहीं हुआ। हमें जमानत का विरोध करने का पूरा मौका निचली अदालत ने नहीं दिया। एएसजी राजू ने कहा कि जब ईडी ने बहस शुरू की तो कोर्ट ने कहा कि संक्षेप में बताएं, मुझे फैसला देना है। कोर्ट ने कहा कि मेरे पास 15 मिनट हैं। मैंने अदालत को बताया कि इसमें 15 मिनट से अधिक समय लगेगा। मेरे तर्क कम हो गए।

13:22 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम केजरीवाल के वकील ने क्या कहा?

अरविंद केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि उन्हें ईडी की याचिका और मौखिक टिप्पणियों पर आपत्ति है। उन्होंने कहा कि ईडी की याचिका में कई बातें सही नहीं हैं और यह मामला जमानत को रद्द करने से जुड़ा हुआ है। कानून इस संबंध में स्पष्ट है। विक्रम चौधरी ने यह भी पूछा कि ऐसी क्या जल्दी थी कि ईडी वेकेशन के दौरान भी जमानत पर रोक लगवाने के लिए हाईकोर्ट आ पहुंची।

वकील ने तर्क दिया कि ईडी की इस प्रकार की कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ है और यह न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने निचली अदालत से जमानत प्राप्त की थी, और उस पर रोक लगाने के लिए ईडी का इस तरह से अचानक उच्च न्यायालय पहुंचना न्यायसंगत नहीं है। विक्रम चौधरी ने न्यायालय से अनुरोध किया कि वह इस याचिका को खारिज कर दे और केजरीवाल की जमानत को बरकरार रखे। उनका कहना था कि न्यायालय को कानून और तथ्यों के आधार पर निर्णय लेना चाहिए, न कि ईडी की जल्दबाजी और बिना आधार के आरोपों के आधार पर।

13:13 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: मनोज तिवारी का सीएम केजरीवाल पर निशाना

मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल की बेल के संबंध में अपनी आलोचना जताई है। उन्होंने कहा है कि खुशी का कोई स्थान नहीं है क्योंकि बेल राहत नहीं है, और केस आगे भी चलेगा। वह स्पष्ट कर रहे हैं कि कोर्ट का यह निर्णय एक नियमित प्रक्रिया है और इसमें किसी व्यक्ति की उन्नति या प्रस्तुति का कोई आधार नहीं है।

तिवारी जी अपने निशाने पर खरे रहे हैं क्योंकि वे विश्वस्त हैं कि कोर्ट की निर्णय प्रक्रिया के माध्यम से न्यायिक स्थानांतरण होगा। इससे खुद केजरीवाल की विनम्रता और समाज सेवा के क्षेत्र में उनके योगदान की महत्वपूर्णता को भी उजागर किया जा सकता है। इस विवादित स्थिति का समाधान कोर्ट के निर्णय से ही संभव है जो समाज के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए लिया जाता है।

13:09 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू

ईडी द्वारा दायर की गई याचिका के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आरंभ हो गई है। सीएम केजरीवाल को गुरुवार की शाम को जमानत मिली थी जो निचली अदालत द्वारा दी गई थी। अब उसी जमानत के खिलाफ ईडी ने याचिका दायर की है। यह मामला बड़ा है क्योंकि इसमें सीएम के पूर्व आरोप और जमानत आदि के संबंध में गहराई से जांच की जाएगी।

हाई कोर्ट की सुनवाई के दौरान, सीएम के वकील ने उनकी बेल को बड़ा कारगर रूप से स्थायी बनाने की गुजारिश की है। उनका यह दावा है कि ईडी की याचिका में कोई नई जानकारी नहीं है और पूर्व मामले को दोहराने का प्रयास है। सीएम के वकीलों ने यह भी दावा किया है कि जमानत मिलने के बाद भी केजरीवाल ने सरकार के काम में विघ्न नहीं डाला है और उन्हें जमानत के बाद भी न्याय के समाज में भरोसा बनाए रखने का आरोप भी ठुकराया गया है।

12:40 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: वीरेंद्र सचदेवा का बयान

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में दोषी हैं, लेकिन इसका निर्णय न्यायिक दल करेगा। उन्होंने कहा कि बेल न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है और न्यायिक दल को उसे देना चाहिए। वह केजरीवाल के मामले की जांच को लेकर सतर्कता बनाए रखते हैं।

इस बात को लेकर विवाद खड़ा है कि क्या किसी नेता को समाज में अपराधी ठहराना या उसे जांच की प्रक्रिया में दखल देना सही है। न्यायिक प्रक्रिया और सत्य की खोज के लिए जिम्मेदारी न्यायिक दल की है, और वह अपना काम सही तरीके से करेगा। इसलिए, इस मामले को न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से हल किया जाना चाहिए।

12:38 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail: थोड़ी देर में होगी सुनवाई

दिल्ली हाई कोर्ट में ईडी द्वारा दायर की गई याचिका की सुनवाई के लिए लिस्ट तैयार हो गई है। जल्द ही इस याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है। यह सुनवाई उन संदिग्ध गतिविधियों से संबंधित है जिनमें अरविंद केजरीवाल शामिल हैं। ईडी के अनुसार, इस याचिका में वह तमाम तथ्य और प्रमाण प्रस्तुत करेगी जो उसने शराब घोटाले और अन्य आरोपित अपराधों के संबंध में जुटे बताए थे। इसके बाद उसे न्यायिक दखल के आधार पर जांच करेगा।

इस याचिका की सुनवाई के बाद, न्यायाधीश अपना निर्णय देंगे कि क्या आरोपित अवश्य ईडी के प्रश्नों का सही उत्तर देंगे या फिर इसे और गहराई से जांचने की आवश्यकता है। इस सुनवाई का महत्वपूर्ण स्थान है और इससे आम जनता को न्याय और सत्य की भरोसा और विश्वास की प्राप्ति होगी।

12:03 PM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सौरभ भारद्वाज ने उठाए सवाल

सौरभ भारद्वाज, आम आदमी पार्टी के नेता, ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए क़ानून का कोई मतलब नहीं रह गया, जब ऑर्डर ही नहीं आया तो ED वाले हाई कोर्ट में किस ऑर्डर को चुनौती देने पहुंच गए? उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी तंत्र अपनी चालाकी के लिए कोई भी कदम उठाता है और अब केजरीवाल जी को जमानत मिल जाने के बाद ही केंद्रीय सरकार की चालाकी का पर्दाफाश हो रहा है। उनके मुताबिक, यह स्थिति सरकारी दबाव को दर्शाती है और लोकतंत्र के खिलाफ है। वे इसे लोकतंत्र के खिलाफ एक साज़िश के रूप में भी देख रहे हैं।

11:48 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

सौरभ भारद्वाज ने कहा, ”बीजेपी की केंद्र सरकार की तानाशाही देखिए, आज बापू से आशीर्वाद लेने के लिए राजघाट पर जाने से भी रोका जा रहा है.”

11:02 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail News Live: अरविंद केजरीवाल की जमानत को ईडी ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ईडी के वकील हाईकोर्ट में मौजूद हैं और कह रहे हैं कि हमें बात करने का मौका भी नहीं मिला। हमारी पूरी बात भी नहीं सुनी गई। इसके बजाय, अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने कहा कि यह सही नहीं है। अदालत ने दोनों पक्षों को सुना। आज ही कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई की बात की है। याचिका अभी दायर नहीं की गई है, लेकिन मामले को सीधा मेंशन कर दिया गया है। कुछ समय में तकनीकी तौर पर सुनवाई हो सकती है।
10:53 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: ईडी के हाईकोर्ट जाने पर क्या बोले संजय सिंह?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ईडी के हाईकोर्ट जाने पर संजय सिंह ने कहा है कि फर्जी केस बनवाया गया था। उन्होंने कहा कि इसमें उनका कोई नाम नहीं आया था, फिर भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। संजय सिंह ने आगे कहा कि ईडी को हाईकोर्ट में कुछ रिलीफ नहीं मिलेगा, क्योंकि सारी तथ्यों को समझकर ईडी ने इस निर्णय को लिया था। उन्होंने यह भी कहा कि यह सब केवल राजनीतिक बातें हैं और वास्तविकता में इसका कोई आधार नहीं है।

10:14 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर क्या बोले संजय राउत?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक सीएम जिसके पास पूरी बहुमत है, जिसके पास दिल्ली जैसा राज्य है, जो केवल पीएम नरेंद्र मोदी को बार-बार हराता है, इस बार भी चुनाव के समय जेल में रखा गया। वो बिना किसी कागज और सबूत के जेल में रहे, पूरे तीन महीने तक और भी मंत्री जेल में हैं। हेमंत सोरेन जेल में हैं। मुंबई-महाराष्ट्र के कई लोग हैं जो जेल में हैं। दिल्ली के पीएलएलए कोर्ट को धन्यवाद कि उनको रिहा किया।

08:14 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सुनीता केजरीवाल जाएंगी तिहाड़ जेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अपने आवास से जल मंत्री आतिशी के साथ करीब 10:45 बजे राजघाट जाएंगी। पार्टी के दूसरे नेता भी साथ मौजूद रहेंगे। इसके बाद पानी को लेकर अनशन कर रहीं मंत्री आतिशी के साथ अनशन स्थल पर भी सुनीता केजरीवाल जाएंगी। फिर सुनीता केजरीवाल आवास पर लौटेंगी और बाकी सभी नेता तिहाड़ जेल जाएंगे। करीब 4 बजे सुनीता केजरीवाल भी तिहाड़ जेल पहुंचेंगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी अपनी एकजुटता और संघर्ष की भावना को प्रदर्शित करेगी।

07:33 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम केजरीवाल की जमानत पर बोले हरभजन सिंह- ‘लोकतंत्र की जीत हुई’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पंजाब के मंत्री और आप नेता हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा, “आज संविधान की जीत हुई है। चुनाव से ठीक पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था और आज उनकी रिहाई से लोकतंत्र की जीत हुई है। लोगों का न्यायालय पर विश्वास मजबूत हुआ है।” हरभजन सिंह ने इस फैसले को न्याय की महत्वपूर्ण जीत बताया और कहा कि इससे लोगों का संविधान और न्यायपालिका पर भरोसा और मजबूत हुआ है। पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी इस निर्णय से उत्साह और उम्मीद का माहौल है।
06:54 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम केजरीवाल की जमानत को लेकर कुलदीप धालीवाल का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पंजाब के मंत्री और आप नेता कुलदीप धालीवाल ने कहा, “सत्य की जीत हुई है, भारतीय लोकतंत्र की जीत हुई है और लोकतंत्र को बचाने वाली ताकतों की जीत हुई है। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी की ओर से दर्ज किए गए फर्जी केस में बहुत बड़ा न्याय किया है। आज पूरे देशवासियों की जीत हुई है।” धालीवाल ने इस फैसले को न्यायपालिका की निष्पक्षता और लोकतांत्रिक मूल्यों की पुष्टि बताया। उनके अनुसार, यह निर्णय उन सभी के लिए एक संदेश है जो सत्य और न्याय के पक्षधर हैं।
06:27 AM (IST)  •  21 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: आज जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत देते हुए गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में जमानत दे दी। इस फैसले के बाद केजरीवाल के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। आज, अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे, जिससे उनके राजनीतिक और प्रशासनिक कार्यों में फिर से सक्रिय होने की उम्मीद है। यह जमानत उनके लिए एक महत्वपूर्ण राहत है और उनके समर्थकों ने इस निर्णय का स्वागत किया है। कोर्ट के इस निर्णय ने न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास को मजबूत किया है और सत्य की जीत को सुनिश्चित किया है।
23:04 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सच जनता के सामने है- आप विधायक संजीव झा

आप के विधायक संजीव झा ने कोर्ट का धन्यवाद करते हुए कहा, “हम बार-बार कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल निर्दोष हैं। उन्हें केवल इसलिए फंसाया जा रहा था क्योंकि नरेंद्र मोदी डर रहे थे। यह बहुत बड़ा फैसला है और जनता के सामने सच आ गया है।” उन्होंने इस निर्णय को न्याय की जीत बताते हुए कहा कि केजरीवाल को झूठे आरोपों में फंसाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन अब सच्चाई सामने आ चुकी है। संजीव झा ने न्यायालय को धन्यवाद दिया और कहा कि इस फैसले से जनता का न्याय व्यवस्था पर भरोसा और मजबूत हुआ है।
22:52 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: ईडी की सारी झूठी दलीलें फेल- सहीराम पहलवान

आप के विधायक सहीराम पलवाल ने कहा, “आज एक बार फिर सत्य की जीत हुई। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले देश के लाल, सीएम अरविंद केजरीवाल जी को आज कोर्ट से जमानत मिली। आज माननीय न्यायालय के सामने बीजेपी और ईडी की सारी झूठी दलीलें फेल हो गईं और सत्य की जीत हुई।” उन्होंने इस फैसले को लोकतंत्र और न्याय की जीत करार दिया। सहीराम पलवाल ने कहा कि यह निर्णय साबित करता है कि सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता। उन्होंने न्यायालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस फैसले ने जनता के विश्वास को और मजबूत किया है।
22:49 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: गुजरात के नेता गोपाल इटालिया ने भी जताई खुशी

गुजरात आप के नेता गोपाल इटालिया ने कहा, “हमारे आदर्श श्री अरविंद केजरीवाल जी को राजनीतिक आरोपों में जमानत मिलने की खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। संघर्ष के पथ पर अडिग रहने वाले अरविंद केजरीवाल जी का बहुत स्वागत है। माननीय दिल्ली न्यायालय का धन्यवाद और लीगल टीम के सभी वकीलों का अपार आभार।” उन्होंने कहा कि यह निर्णय न केवल केजरीवाल जी के लिए बल्कि सभी समर्थकों के लिए एक बड़ी जीत है। गोपाल इटालिया ने न्यायालय की निष्पक्षता की सराहना की और कहा कि यह सत्य की विजय है, जो हमेशा कायम रहेगी।
22:29 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: कल्पना सोरेन ने सीएम केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल को दी बधाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने उन्हें बधाई दी। साथ ही उन्होंने सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को भी बधाई दी। कल्पना सोरेन ने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनके पति हेमंत सोरेन भी जेल से बाहर होंगे। उन्होंने कहा कि यह निर्णय न केवल केजरीवाल परिवार के लिए बल्कि न्याय और सत्य की जीत है। कल्पना सोरेन ने विश्वास व्यक्त किया कि उनके पति भी जल्द ही न्यायिक प्रक्रिया से गुज़रकर रिहा होंगे और वे सभी मिलकर देश की सेवा में जुटेंगे।

21:50 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: विशेष न्यायाधीश न्याय बिंदु ने दिया फैसला

राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश न्याय बिंदु ने सीएम केजरीवाल को जमानत दी। कोर्ट ने कई शर्तें लगाई हैं जिनमें यह भी शामिल है कि वह जांच को बाधित करने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे। इससे स्पष्ट होता है कि जमानत के साथ आया ये फैसला उन्हें न्यायपूर्वक फर्जी आरोपों से मुक्ति मिली है। कोर्ट ने उन्हें स्वतंत्रता दी है लेकिन उसके साथ ही उन्हें नियमों का भी पालन करना होगा। यह एक साहसिक निर्णय है जो न्याय की प्रक्रिया को समर्थन देता है और दरअसल, इससे आगे चलकर एक स्पष्ट और सत्यापित सच्चाई सामने आ सकती है।

इससे भी पढ़े :- भारत में टैक्स वसूलने के विभिन्न तरीके , आम जनता का परिचय |

21:19 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: कल HC जा सकती है ईडी- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ कल दिल्ली हाई कोर्ट का रुख कर सकती है। यह मामला सीएम केजरीवाल की जमानत के बाद का है, जिसमें कोर्ट ने उन्हें बेल दे दी है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, हाई कोर्ट के जजों ने ईडी ट्रायल कोर्ट के फैसले को संदेहास्पद बताया है। वे मानते हैं कि यह फैसला सही नहीं है और इस पर एक बार फिर से विचार करने की जरूरत है। हाई कोर्ट की सुनवाई में आज के दिन और जल्द ही एक फैसला आ सकता है।

21:06 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: जमानत की प्रक्रिया कब तक पूरी होगी?

कोर्ट खुलने के बाद बेल बॉन्ड की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके बाद ऑर्डर तिहाड़ जेल पहुंचेगा। शुक्रवार (21 जून) को पूरी प्रक्रिया पूरी होने में तीन से चार बजे तक का समय लग सकता है। इसमें उनकी बेल जांच की जाएगी और फिर उसके बाद कई प्रक्रियाएं होंगी जिसमें उनके बेल की मान्यता होगी या फिर उसकी शर्तों की बदलाव की जा सकती है। इस प्रक्रिया के बाद ही वह जेल से रिहा हो सकेंगे या फिर उनकी जमानत पूरी नहीं होती है तो उन्हें जेल में रहना पड़ सकता है।
21:03 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: कोर्ट में जिरह के दौरान सीएम केजरीवाल के वकीलों ने क्या कहा था?

सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर दो दिन बहस चली। बुधवार को उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि वो मुख्यमंत्री हैं और एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख हैं। उनसे समाज को कोई खतरा नहीं है। अगर उन्हें बेल भी मिल जाए तो ऐसा नहीं है कि वो देश छोड़कर भाग जाएंगे।सीएम केजरीवाल के वकीलों का ये भी कहना था कि गिरफ्तारी आरोपी की गवाही पर सीएम को गिरफ्तार किया गया है। किसी तरह का सबूत ईडी के पास नहीं है। वकीलों ने कहा कि जिन आरोपियों की गवाही पर सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया, उनमें से कुछ को बेल मिल गई है।

कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका को सुनने के बाद एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। यह निर्णय दिखाता है कि न्यायपालिका न्याय और कानून का पालन करती है और किसी को बिना सबूत के गिरफ्तार नहीं करती। इससे दिल्ली की जनता को भरोसा है कि कोर्ट हर तरह के मामलों को न्याय से निपटेगी और सच्चाई की जीत होगी।

20:52 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम आवास के बाहर जश्न का माहौल

दिल्ली में सीएम आवास के बाहर जश्न का मौहाल है। पार्टी के कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं और सीएम केजरीवाल के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। इस खुशी का कारण है कि सीएम केजरीवाल को जमानत मिल गई है। जब वे अंतरिम जमानत पर थे, उनके समर्थकों ने इसे सबसे बड़ी जीत मानी थी। अब जब वह फिर से जमानत पर हैं, उनके समर्थक खुशी से नहीं रुक पा रहे हैं। यह मौका भी सीएम केजरीवाल को और अधिक जनता के समर्थन में मजबूती देगा। अब उन्हें बेल मिलने के बाद अपने काम के प्रति और भी उत्साही रहने की जरूरत है।

20:43 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: इससे पहले 21 दिनों के लिए जेल से आए थे बाहर

इससे पहले सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद वह 21 दिनों के लिए बाहर आए थे। इस अवधि के दौरान, उन्होंने विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार किया। उनके प्रचार अभियानों ने पार्टी को महत्वपूर्ण समर्थन दिलाया और चुनावी रणनीतियों को मजबूत किया। राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली ताजा जमानत ने केजरीवाल को एक बार फिर से राहत दी है, जिससे वे अपने राजनीतिक और प्रशासनिक कार्यों को निर्बाध रूप से जारी रख सकेंगे। इस फैसले का उनकी पार्टी और समर्थकों ने स्वागत किया है।
20:35 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: क्या बोले सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “PMLA मामलों में राहत के लिए केवल सुप्रीम कोर्ट तक इंतजार करना न्याय व्यवस्था को प्रभावित कर रहा था। निचली अदालतों द्वारा समय पर न्याय प्रदान करना बेहद आवश्यक है। हर मामला सुप्रीम कोर्ट तक जाए, इससे सुप्रीम कोर्ट का बोझ अनावश्यक रूप से बढ़ रहा था। न्यायिक प्रणाली को प्रभावी बनाने के लिए निचली अदालतों की सक्रियता जरूरी है।”
20:32 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: ‘जाको राखे साइंया…’- संदीप पाठक

आप सांसद संदीप पाठक ने कहा, “जाको राखे साइयां, मारि न सके कोय। बाल न बांका करि सके, जो जग बैरी होय। सत्यमेव जयते।” उनके इस वक्तव्य ने ईश्वर के संरक्षण और सत्य की विजय पर विश्वास प्रकट किया। उन्होंने यह भी बताया कि जब ईश्वर का हाथ सिर पर हो, तो कोई भी नुकसान नहीं पहुँचा सकता। यह संदेश जनता के बीच हौसला और सकारात्मकता फैलाने के उद्देश्य से दिया गया। सत्यमेव जयते का उल्लेख करते हुए उन्होंने सत्य और न्याय की ताकत को रेखांकित किया।
20:30 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: संजय सिंह क्या बोले?

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सीएम केजरीवाल का जेल से बाहर आना देश को मजबूती प्रदान करेगा। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि केजरीवाल की उपस्थिति से पार्टी और देश के हितों के लिए कार्य करने में अधिक सक्षम होंगे। संजय सिंह ने इस फैसले को न्याय की जीत बताते हुए कहा कि इससे जनहित के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जा सकेगा। केजरीवाल की नेतृत्व क्षमता और उनका सक्रिय योगदान देश की प्रगति में अहम भूमिका निभाएगा।
20:27 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: ईडी की ये अपील भी खारिज

कोर्ट ने सीएम केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने के ईडी के आग्रह को खारिज कर दिया। यह फैसला सुनाते हुए अदालत ने कहा कि जमानत के आदेश पर तत्काल प्रभाव से अमल किया जाएगा। ईडी के आग्रह को अस्वीकार करने से केजरीवाल को तुरंत राहत मिली है और वह अब अपने दायित्वों को निभाने के लिए स्वतंत्र हैं। अदालत का यह निर्णय न्याय की प्रक्रिया में तेजी लाने और अनावश्यक देरी को रोकने के उद्देश्य से किया गया है।
Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |
Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |
20:25 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: सत्य पराजित हो सकता है, परेशान नहीं- आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। बीजेपी की ईडी की सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है।” पार्टी ने न्यायालय के इस फैसले का स्वागत किया और इसे सत्य की जीत बताया। उन्होंने कहा कि अदालत का यह निर्णय उनके नेता के प्रति झूठे आरोपों के खिलाफ एक मजबूत संदेश है। इस फैसले ने पार्टी के समर्थकों में उत्साह और विश्वास बढ़ाया है।
20:15 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: आप ने कहा- सत्यमेव जयते

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक्स पर लिखा, “सत्यमेव जयते”। इस संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली संदेश में उन्होंने सत्य की विजय और न्याय की शक्ति पर अपने विश्वास को प्रकट किया। आतिशी के इस पोस्ट ने पार्टी समर्थकों के बीच सकारात्मकता और हौसला बढ़ाया। “सत्यमेव जयते” का नारा न केवल भारतीय संस्कृति का मूलभूत सिद्धांत है, बल्कि यह सत्य और न्याय की ताकत को भी दर्शाता है, जिसे आतिशी ने अपने संदेश के माध्यम से उजागर किया।
20:14 PM (IST)  •  20 Jun 2024

Arvind Kejriwal Bail Live: राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दी जमानत

राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है। इस फैसले के बाद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है और वह अब अपने राजनीतिक और प्रशासनिक कार्यों को जारी रख सकते हैं। कोर्ट ने सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए यह फैसला सुनाया। आम आदमी पार्टी और उनके समर्थकों ने इस निर्णय का स्वागत किया है। यह जमानत आदेश न्यायपालिका की निष्पक्षता और सत्य की जीत का प्रतीक माना जा रहा है। कोर्ट के इस निर्णय से केजरीवाल को अपने दायित्वों को पूरा करने का अवसर मिलेगा।

Discover more from DPN

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

2 thoughts on “Arvind Kejriwal Bail Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Discover more from DPN

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading